[ad_1]

इस लिस्ट में कैराना से इकरा हसन, बदायूं से शिवपाल सिंह यादव, बरेली सीट से प्रवीण सिंह ऐरन, हमीरपुर से अजेंद्र सिंह राजपूत और पीएम मोदी के सामने वाराणसी से सुरेंद्र सिंह पटेल को उम्मीदवार घोषित किया गया है।

समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की तीसरी सूची, बदायूं से शिवपाल लड़ेंगे चुनाव
समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की तीसरी सूची, बदायूं से शिवपाल लड़ेंगे चुनाव
user

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अखिलेश यादव ने आज पांच और सीटों पर अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया। समाजवादी पार्टी की इस लिस्ट में बदायूं, कैराना और बरेली जैसी सीटों पर उम्मीदवार का ऐलान किया गया है। इस लिस्ट में पार्टी ने बदायूं सीट से अपना उम्मीदवार बदला है और शिवपाल यादव को टिकट दिया है। पहली लिस्ट में इस सीट से धर्मेंद्र यादव को मैदान में उतारा गया था।

समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों की अपनी तीसरी लिस्ट में कैराना से इकरा हसन, बदायूं से शिवपाल सिंह यादव, बरेली सीट से प्रवीण सिंह ऐरन, हमीरपुर से अजेंद्र सिंह राजपूत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने वाराणसी से सुरेंद्र सिंह पटेल को उम्मीदवार घोषित किया है। इससे पहले बदायूं सीट से धर्मेंद्र यादव के नाम का ऐलान हुआ था, लेकिन अब वहां से अखिलेश ने चाचा शिवपाल को मैदान में उतारा है। बदायूं सीट से धर्मेंद्र यादव दो बार सांसद रह चुके हैं। वह पिछले चुनाव में बीजेपी की संघमित्रा मौर्य से हार गए थे।

अखिलेश यादव की अगुवाई वाली समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की अब तक तीन लिस्ट जारी की है। इसके साथ ही एसपी ने 80 सीटों में से अब तक 31 पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। मुजफ्फरनगर के बाद कैराना सीट पर भी एसपी ने उम्मीदवार घोषित कर दिया है। इस सीट को लेकर आरएलडी के साथ एसपी का पेंच फंस गया था।

समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों की अब तक तीन लिस्ट जारी की है। पार्टी की पहली लिस्ट 30 जनवरी को जारी की गई थी, जिसमें डिंपल यादव को मैनपुरी, शफीकुर रहमान बर्क को संभल और रविदास महरोत्रा को लखनऊ लोकसभा सीट से टिकट दिया गया था। वहीं दूसरी लिस्ट 19 फरवरी को जारी की गई, जिसमें बड़े नामों में मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को गाजीपुर से, जबकि मुजफ्फरनगर से हरेंद्र मलिक और हरदोई सीट से उषा वर्मा को टिकट दिया गया है।


;

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *