[ad_1]

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए पांच उम्मीदवारों की छठी लिस्ट में राजस्थान के अजमेर से रामचंद्र चौधरी, राजसमंद से सुदर्शन रावत, भिलवाड़ा से दामोदर गुर्जर, कोटा से प्रह्लाद गुंजल और तमिलनाडु की तिरुनेलवेली से सी रॉबर्ट ब्रूट को अपना उम्मीदवार बनाया है।

कांग्रेस ने 5 उम्मीदवारों की छठी सूची जारी, कोटा से बिरला के खिलाफ गुंजल को टिकट
कांग्रेस ने 5 उम्मीदवारों की छठी सूची जारी, कोटा से बिरला के खिलाफ गुंजल को टिकट
user

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए सोमवार को पांच उम्मीदवारों की अपनी छठी सूची जारी की जिसमें सबसे प्रमुख नाम प्रह्लाद गुंजल का है, जिन्हें राजस्थान की कोटा संसदीय सीट से लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारा गया है। गुंजल हाल ही में भारतीय जनता पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे।

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की छठी लिस्ट में राजस्थान की चार सीटों पर और तमिलनाडु की एक सीट पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है। कांग्रेस ने राजस्थान के अजमेर से रामचंद्र चौधरी, राजसमंद से सुदर्शन रावत, भिलवाड़ा से डॉ. दामोदर गुर्जर, कोटा से प्रह्लाद गुंजल और तमिलनाडु की तिरुनेलवेली सीट से सी रॉबर्ट ब्रूट को उम्मीदवार बनाया है।

इससे पहले कांग्रेस ने रविवार को तीन उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी की थी जिसमें जयपुर लोकसभा क्षेत्र से पूर्व में घोषित उम्मीदवार सुनील शर्मा के स्थान पर पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास को टिकट दिया गया। कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए अब तक 190 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। उसने पहली सूची में 39, दूसरी सूची में 43 और तीसरी सूची में 56 उम्मीदवार घोषित किए थे।

देश में 18वीं लोकसभा के लिए चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होंगे। इसके बाद छह और चरणों में 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और एक जून को मतदान होगा। लोकसभा के 543 निर्वाचन क्षेत्रों में लगभग 97 करोड़ पंजीकृत मतदाता 10.5 लाख मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। मतगणना चार जून को होगी।


[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *