[ad_1]

ममता के साथ अपने गठबंधन के स्वरुप पर मीडिया के सवालों का कोई भी सीधा जवाब देने से बचते हुए अखिलेश ने कहा कि मीडिया के लिए, सवाल विपक्षी गठबंधन हो सकता है। लेकिन असल मुद्दा यह है कि भारत की जनता चाहती है कि बीजेपी सत्ता से बाहर हो जाए।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

Engagement: 0

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर देश भर में राजनीतक दलों में हलचल तेज हो गई है और गठबंधन की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव आज टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी से मिलने कोलकाता पहुंचे हैं। कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचने पर अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी का एकमात्र लक्ष्य 2024 के लोकसभा चुनाव में किसी भी कीमत पर बीजेपी को सत्ता से बेदखल करना है।

अखिलेश यादव ने शुक्रवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, “मैं आज दोपहर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के साथ बैठक करूंगा। अभी यह कहना संभव नहीं है कि बातचीत का नतीजा क्या निकलेगा। केंद्र सरकार महंगाई, बेरोजगारी और किसानों की दुर्दशा जैसे ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा करने को तैयार नहीं है। इसके बजाय, केंद्र सरकार सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय जैसी केंद्रीय एजेंसियों के माध्यम से विपक्षी दलों को परेशान करना चाहती है।”

अखिलेश यादव ने पश्चिम बंगाल में केंद्रीय एजेंसियों की हालिया बढ़ी गतिविधियों पर टिप्पणी करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में जेल में बंद नेताओं की संख्या उत्तर प्रदेश की तुलना में काफी कम है। उन्होंने कहा, “उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के कितने ही निर्वाचित विधायक और नेता हैं जिन्हें झूठे मामले में फंसाकर जेल में डाल दिया गया है। केंद्र सरकार और बीजेपी किसी भी विपक्षी दल या नेताओं के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों को खोल रही है, जिनके बारे में उन्हें खतरा महसूस होता है।”

हालांकि, विपक्षी गठबंधन का स्वरूप क्या होगा, जिसकी रूपरेखा ममता बनर्जी के साथ उनकी बैठक में तैयार की जा सकती है, उस बारे में मीडिया के सवालों का कोई भी सीधा जवाब देने से बचते हुए उन्होंने कहा कि मीडिया के लिए, सवाल विपक्षी गठबंधन हो सकता है। लेकिन असल मुद्दा यह है कि भारत की जनता चाहती है कि बीजेपी सत्ता से बाहर हो जाए। कोलकाता पहुंचने के बाद अखिलेश एक होटल में अपनी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में शामिल हुए। इसके बाद शाम में वह दक्षिण कोलकाता स्थित आवास पर सीएम ममता बनर्जी के साथ बैठक करेंगे।


Revealed: 17 Mar 2023, 5:45 PM

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *