उन्होंने मणिपुर पर पीएम मोदी की आलोचना भी की और कहा कि देश के इतिहास में पहली बार एक राज्य गृह युद्ध जैसे संकट का सामना कर रहा है। प्रधानमंत्री ने राज्य की एक भी दौरा नहीं किया। वह वहां नहीं जा सकते क्योंकि इससे बीजेपी की राजनीतिक सच्चाई सामने आ जाएगी।

असम में राहुल बोले- बीजेपी-आरएसएस दिल्ली से पूरे देश पर शासन करना चाहते हैं
user

कांग्रेस नेता राहुल गांधी असम में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दूसरे दिन शुक्रवार को कहा कि बीजेपी और आरएसएस पूरे देश को दिल्ली से चलाने के पक्ष में हैं। उनके मुताबिक देश पर एक भाषा, एक नेता के तहत दिल्ली से शासन होना चाहिए। हम इससे सहमत नहीं हैं। असम का शासन असम से होगा, दिल्ली से नहीं।

राहुल गांधी ने असम में अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दूसरे दिन राज्य के लखीमपुर जिले के गोगामुख में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा, “बीजेपी और आरएसएस के मुताबिक देश पर एक भाषा, एक नेता के तहत दिल्ली से शासन होना चाहिए। हम इससे सहमत नहीं हैं। असम का शासन असम से होगा, दिल्ली से नहीं।”

राहुल गांधी ने कहा कि हम पूर्वोत्तर राज्यों में लोगों की सुरक्षा को उतना ही महत्व देते हैं जितना हम किसी अन्य राज्य में देते हैं। उन्होंने मणिपुर को “टालने” के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना भी की। उन्होंने कहा: “देश के इतिहास में पहली बार एक राज्य गृह युद्ध जैसे संकट का सामना कर रहा है। प्रधानमंत्री ने राज्य की एक भी यात्रा नहीं की है। वह वहां नहीं जा सकते क्योंकि इससे बीजेपी की राजनीतिक वास्तविकताएं सामने आ जाएंगी।”

इस बीच, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की भी आलोचना की और ताजा कटाक्ष करते हुए उन्हें “सबसे भ्रष्ट” मुख्यमंत्री कहा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को खरीदा जा सकता है, लेकिन असम की जनता को नहीं खरीदा जा सकता है। राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा पूर्व में मणिपुर से शुरू की। इसका समापन पश्चिम में मुंबई में होगा।


;



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *