बीजेपी जब विपक्ष में थी और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर आक्रामक थे, तब उन्होंने 2023 में सिर पर भगवा रंग का मुरेठा बांधते हुए कसम खाई थी कि नीतीश कुमार के पद से हटने के बाद ही वह इसे खोलेंगे।

आखिर सम्राट चौधरी का ‘मुरेठा’ कब खुलेगा?
user

बिहार में फिर से एनडीए सरकार बन गई है। प्रदेश में भले ही बीजेपी नीत एनडीए की सरकार बन गई हो, लेकिन मुख्यमंत्री फिर से नीतीश कुमार ही बने हैं और वह भी बीजेपी के पूर्ण समर्थन के साथ। उनकी सरकार में प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी डिप्टी सीएम बनाए गए हैं।

ऐसे में अब बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी की पगड़ी को लेकर सबसे बड़ा सवाल उठा खड़ा हुआ है कि आखिर वह कब खुलेगा, जिसे उन्होंने नीतीश कुमार को सीएम पद से हटाने के बाद खोलने की कसम खाई थी। क्योंकि अब तो वह खुद नीतीश कुमार की सरकार में मंत्री बन गए हैं।

दरअसल, बीजेपी जब विपक्ष में थी और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर आक्रामक थे, तब उन्होंने 2023 में सिर पर भगवा रंग का मुरेठा बांधते हुए कसम खाई थी कि नीतीश कुमार के पद से हटने के बाद ही वह इसे खोलेंगे। बिहार की सियासत में आज परिवर्तन होते ही दोनों गलबहियां कर रहे हैं।

सम्राट चौधरी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में उप मुख्यमंत्री बनाए गए हैं। उनके साथ विजय कुमार सिन्हा भी डिप्टी सीएम बनाए गए हैं। ऐसे में अब सवाल उठ रहा है कि चौधरी मुरेठा कब खोलेंगे। इस संबंध में रविवार को कई नेताओं से पूछने की कोशिश की गई लेकिन किसी ने इसका जवाब देना मुनासिब नहीं समझा।


Revealed: 28 Jan 2024, 10:05 PM

;



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *