प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया कि बीआरएस सरकार ने लोगों को धोखा दिया है, जिसे लोगों ने 10 साल पहले नए राज्य में बहुत उम्मीदों के साथ चुना था। उन्होंने लोगों से उस सरकार को हटाने का आग्रह किया जो उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी और बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया।

वारंगल में गरजीं प्रियंका गांधी- KCR सरकार पार कर चुकी एक्सपायरी डेट, राज्य में कांग्रेस की लहर
user

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी तेलंगाना चुनाव अभियान के तहत शुक्रवार को वारंगल जिले के पालकुर्थी निर्वाचन क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बीआरएस सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि तेलंगाना में केसीआर सरकार अपनी एक्सपायरी डेट पार कर चुकी है। उन्होंने दावा किया कि राज्य में कांग्रेस की लहर चल रही है।

प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया कि भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) सरकार ने लोगों को धोखा दिया है, जिसे लोगों ने 10 साल पहले नए राज्य में बहुत उम्मीदों के साथ चुना था। उन्होंने कहा कि इस सरकार ने हर स्तर पर आपके साथ अन्याय किया है। इसकी एक्सपायरी डेट बीत चुकी है। उन्होंने लोगों से उस सरकार को हटाने का आग्रह किया जो उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी और बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया।

कांग्रेस महासचिव ने आरोप लगाया कि केसीआर सरकार जनता से किए वादे पूरे करने में विफल रही है। उन्होंने कहा कि सत्ता में बैठे लोगों ने जनता के हजारों करोड़ रुपये लूट लिए। उन्होंने कहा कि जब नया राज्य बना तो युवाओं को नौकरी मिलने की उम्मीद थी, लेकिन सरकार ने धोखा दिया। युवाओं ने नौकरी पाने के लिए परीक्षाओं में कड़ी मेहनत की लेकिन प्रश्नपत्र लीक होने से उनका भविष्य बर्बाद हो गया और उनमें से कई ने आत्महत्या कर ली।

उन्होंने वादा किया कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो तेलंगाना में युवाओं को 2 लाख सरकारी नौकरियां देगी जैसा कि उसने राजस्थान में किया है। तेलंगाना के देश में सबसे अधिक बेरोजगारी दर वाले राज्यों में से एक होने का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक नौकरी कैलेंडर जारी करेगी, जिसमें परीक्षाओं की तारीखें, परिणाम और नौकरी नोटिस दिए जाएंगे। उन्होंने कहा, “हमारा दृष्टिकोण तेलंगाना के युवाओं को अपने पैरों पर खड़ा होने और उन्हें सशक्त बनाने में मदद करना है।”

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि सत्ता में आने पर कांग्रेस छात्रों को उनकी शिक्षा के लिए 5 लाख रुपये देगी। हर जिले में अंतरराष्ट्रीय मानकों वाला एक स्कूल स्थापित किया जाएगा। प्रियंका गांधी ने कांग्रेस द्वारा दी गई छह गारंटी के बारे में भी लोगों को बताया। उन्होंने कहा कि महिलाएं महंगाई से सबसे ज्यादा प्रभावित होती हैं। कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद उन्हें प्रति माह 2,500 रुपये की वित्तीय सहायता मिलेगी, जबकि रसोई गैस सिलेंडर 500 रुपये में उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में मेरी बहनों की तरह, आप सभी आरटीसी बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगे।


;



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *