विजय ने कहा कि एक ओर जहां समाज और प्रशासन में भ्रष्टाचार की संस्कृति राज्य की राजनीति को परेशान कर रही है, वहीं दूसरी ओर नफरत और विभाजन की राजनीति है। वास्तव में हर कोई निःस्वार्थ, पारदर्शी, जाति-धर्म के मामले और भ्रष्टाचार रहित शासन की उम्मीद कर रहा है।

तमिल सुपरस्टार विजय ने बनाई ‘तमिझागा वेत्री कड़गम’ पार्टी
user

तमिलनाडु की राजनीति में एक और सुपरस्टार की एंट्री हो गई है। तमिल सुपरस्टार विजय ने आज अपनी राजनीतिक पार्टी तमिझागा वेत्री कड़गम (टीवीके) का गठन किया है। अपनी पार्टी की घोषणा करते हुए एक बयान में विजय ने कहा कि उनकी पार्टी 2026 का विधानसभा चुनाव लड़ेगी, लेकिन आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी।

सुपरस्टार विजय ने पहले ही अपने फैन ग्रुप को विजय मक्कल अय्यकम के रूप में पंजीकृत कर लिया था, जिसने 2021 में स्थानीय निकाय चुनाव लड़ा था और 115 सीटें भी जीती थी।उन्‍होंने कहा कि हमारा उद्देश्य 2026 का विधानसभा चुनाव लड़ना और लोगों के लिए आवश्यक मूलभूत राजनीतिक परिवर्तन लाना है।

तमिल अभिनेता ने कहा, “एक ओर जहां समाज और प्रशासन में भ्रष्टाचार की संस्कृति राज्य की राजनीति को परेशान कर रही है, वहीं दूसरी ओर नफरत और विभाजन की राजनीति है। वास्तव में हर कोई निःस्वार्थ, पारदर्शी, जाति-धर्म के मामले और भ्रष्टाचार रहित शासन की उम्मीद कर रहा है।”

तमिल सुपरस्टार ने यह भी कहा कि पक्षपात और भ्रष्टाचार रहित ऐसी राजनीति समानता की तमिल संस्कृति और राज्य की राजनीतिक परंपराओं के अनुरूप होनी चाहिए, जो संविधान का सम्मान करती है। उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी के पदाधिकारियों का चयन लोकतांत्रिक तरीके से किया जाएगा और पार्टी भ्रष्टाचार के खिलाफ आर-पार की लड़ाई लड़ेगी।

विजय ने कहा कि टीवीके 2024 के आम चुनावों के बाद लोगों के बीच अपनी तमिलनाडु-केंद्रित विचारधारा, अपनी नीतियों और पार्टी के झंडे का प्रचार शुरू करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि राजनीति कोई दूसरा पेशा नहीं बल्कि जनता के लिए एक पवित्र सेवा है। उन्होंने राजनीति में अपने वरिष्ठों का उत्थान और पतन देखा है और जीत से प्रभावित नहीं होंगे।


;



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *