[ad_1]

आज अमरोहा से सांसद दानिश अली भी कांग्रेस में शामिल हुए। उनसे पहले बिहार के पूर्व सांसद पप्पू यादव भी अपनी जन अधिकार पार्टी का विलय करते हुए कांग्रेस में शामिल हो गए। इनके अलावा आज झारखंड के बीजेपी विधायक जयप्रकाश पटेल ने भी कांग्रेस का दामन थाम लिया।

जम्मू-कश्मीर के दिग्गज नेता लाल सिंह कांग्रेस में शामिल
जम्मू-कश्मीर के दिग्गज नेता लाल सिंह कांग्रेस में शामिल
user

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बुधवार को जम्मू-कश्मीर के बड़े नेता चौधरी लाल सिंह दिल्ली में अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए। पार्टी में शामिल होने के साथ ही लाल सिंह ने अपनी ‘डोगरा स्वाभिमान संगठन पार्टी’ का भी कांग्रेस में विलय कर दिया। इस मौके पर चौधरी लाल सिंह ने कहा कि कांग्रेस जम्मू-कश्मीर में मजबूत होगी। साथ ही लाल सिंह नें कांग्रेस नेताओं का भी आभार जताया।

जम्मू कश्मीर के कांग्रेस अध्यक्ष विकार रसूल ने बताया कि चौधरी लाल सिंह बीते 40 वर्षों से गरीबों-मजदूरों के हक की लड़ाई लड़ रहे हैं। जम्मू-कश्मीर में बीजेपी ने लोकतंत्र सस्पेंड कर दिया है। राज्य में चुनाव हुए 10 साल हो गए हैं। उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी नेता दिल्ली में कहते हैं कि जम्मू-कश्मीर में सब ठीक है, जबकि राज्य में आतंकवाद दोबारा बढ़ रहा है। हमें यकीन है कि 2024 में जम्मू-कश्मीर की जनता बीजेपी को जवाब देगी और इंडिया गठबंधन को पूर्ण बहुमत से जिताएगी।

गौरतलब है कि बुधवार को ही अमरोहा से लोकसभा सांसद दानिश अली दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे और पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। दानिश अली को बहुजन समाज पार्टी ने पिछले साल दिसंबर में पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में निलंबित कर दिया था। दानिश अली पिछले दिनों राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में भी शामिल हुए थे।

इसके अलावा आज ही के दिन बिहार के पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव भी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए और साथ ही अपनी जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय कर दिया। इसके अलावा झारखंड के मांडू विधानसभा से तीन बार के बीजेपी विधायक जयप्रकाश पटेल ने भी बुधवार को बीजेपी छोड़कर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली।


[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *