[ad_1]

बीजेपी छत्तीसगढ़ के लिए अपने 21 उम्मीदवारों की पहली सूची 17 अगस्त को ही जारी कर चुकी है। इस तरह से दोनों लिस्ट को मिलाकर बीजेपी छत्तीसगढ़ के लिए कुल 85 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान अब तक कर चुकी है।

छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए BJP ने 64 उम्मीदवारों की लिस्ट में 3 सांसदों को भी दिया टिकट
छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए BJP ने 64 उम्मीदवारों की लिस्ट में 3 सांसदों को भी दिया टिकट
user

छत्तीसगढ़ में दो चरणों में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने आज अपने 64 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी। बीजेपी ने पार्टी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह को राजनांदगांव विधान सभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया है तो वहीं प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव को भी टिकट दिया है।

मध्य प्रदेश, राजस्थान की तर्ज पर बीजेपी ने छत्तीसगढ़ में भी अपने दिग्गज नेताओं का सहारा लिया है। पार्टी ने केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह सहित अपने तीन सांसदों को भी विधायकी के चुनाव मैदान में उतारा है। बीजेपी ने उम्मीदवारों की सूची में छत्तीसगढ़ बीजेपी अध्यक्ष और लोक सभा सांसद अरुण साव को लोरमी विधान सभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया है। वहीं, दो महिला सांसदों रेणुका सिंह को एसटी आरक्षित भरतपुर-सोनहत से और गोमती साय को पत्थलगांव विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है।

बीजेपी ने महासमुंद से योगेश्वर राजू सिन्हा, रायपुर ग्रामीण से मोतीलाल साहू, रायपुर उत्तर से पुरंदर मिश्र को टिकट दिया है। बीजेपी छत्तीसगढ़ के लिए अपने 21 उम्मीदवारों की पहली सूची 17 अगस्त को ही जारी कर चुकी है। इस तरह से दोनों लिस्ट को मिलाकर बीजेपी छत्तीसगढ़ के लिए कुल 85 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान अब तक कर चुकी है।

बता दें कि केंद्रीय चुनाव आयोग ने आज छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्यप्रदेश समेत 5 राज्यों के चुनाव तारीखों का ऐलान कर दिया है। छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव होंगे, वहीं बाकी के चार राज्यों में एक एक चरण में चुनाव कराए जाएंगे। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की बात करें तो यहां पहले चरण के लिए 7 नवंबर और दूसरे चरण के लिए 17 नवंबर को वोटिंग होगी। वहीं मतों की गिनती सभी राज्यों के साथ 3 दिसंबर को होगी।


;

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *