छत्तीसगढ में सारे कयासों को पलटते हुए बीजेपी के शानदार जीत दर्ज करने के बाद सीएम पद के कई दावेदार उभर आए। इनमें रमन सिंह, अरुण साव, ओपी चौधरी और रेणुका सिंह के नाम आगे रहे। लेकिन आदिवासी सीएम के रूप में पूर्व केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय ने बाजी मार ली।

छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री होंगे विष्णुदेव साय, BJP ने आदिवासी नेता पर खेला बड़ा दांव
user

आखिरकार बीजेपी ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने विष्णुदेव साय को प्रदेश का मुख्यमंत्री घोषित किया है। सूत्रों के अनुसार, बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व ने आदिवासी नेता विष्णुदेव साय का नाम मुख्यमंत्री के लिए प्रस्तावित किया था जिस पर रायपुर में हुई विधायक दल की बैठक में मुहर लगा दी गई। साय के नाम के ऐलान के साथ ही एक हफ्ते से सीएम के नाम को लेकर जारी तमाम अटकलों पर विराम लग गया है।

छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने बड़ा दांव खेलते हुए आदिवासी नेता को सूबे का मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया है। सूत्रों के अनुसार, बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व ने विष्णुदेव साय का नाम मुख्यमंत्री पद के लिए प्रस्तावित किया था, जिस पर विधायक दल की बैठक में मुहर लगा दी गई। विधायक दल की बैठक के लिए सुबह करीब नौ बजे केंद्रीय पर्यवेक्षक सर्बानंद सोनोवाल, अर्जुन मुंडा और दुष्यंत कुमार गौतम के अलावा छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रभारी ओम माथुर रायपुर पहुंचे। वही हुआ, जैसा कि अटकलें लगाई जा रही थीं कि बीजेपी किसी आदिवासी नेता को सूबे का सीएम बनाएगी।

बता दें कि बीजेपी ने इस बार किसी भी चुनावी राज्य में सीएम का चेहरा घोषित नहीं किया था। छत्तीसगढ में सारे कयासों को पलटते हुए बीजेपी ने शानदार जीत हासिल करते हुए 54 सीटें हासिल कर लीं, जबकि कांग्रेस 34 सीटें ही जीत सकी। इसके बाद छत्तीसगढ बीजेपी में सीएम पद के कई दावेदार उभर आए। इसमें रमन सिंह, अरुण साव, ओपी चौधरी और रेणुका सिंह के नाम शामिल रहे। लेकिन आदिवासी सीएम के रूप में पूर्व केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय ने बाजी मार ली।


;



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *