बॉलीवुड से एक और दुखद खबर सामने आई है। बॉलीवुड और टीवी के दिग्गज कलाकारों में शुमार रहे विक्रम गोखले अब हमारे बीच नहीं रहे। विक्रम गोखले की हॉस्पिटलाइज होने की खबर अभी कुछ समय पहले ही आई थी। बताया जा रहा था कि उनकी हालत क्रिटिकल थी और वह पुणे के एक बड़े हॉस्पिटल में करीब 15 दिनों से हॉस्पिटलाइज थे। नवभारत टाइम्स .कॉम से हुई बातचीत में फिल्म एक्टर अनंत महादेवन ने इस दुखद खबर की जानकारी दी।

वेंटिलेटर पर थे विक्रम गोखले
अभी हाल ही में 19 नवंबर को दिक्कज अदाकार तब्बसुम ने इस दुनिया को हमेशा के लिए विदा कह दिया। उनके जाने के ग़म से बॉलीवुड उबरा भी नहीं था कि अब विक्रम गोखले के लिए उन्हें चाहने वाले शोक में डूब गए हैं। विक्रम गोखले की तबीयत अचानक बिगड़ने के बाद उन्हें फौरन पुणे के हॉस्पिटल दीनानाथ मंगेशकर में भर्ती कराया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक विक्रम गोखले इलाज के दौरान रिस्पॉन्ड नहीं कर पा रहे थे और उनके क्रिटिकल कंडिशन को देखते हुए उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। इसे लेकर परिवार की तरफ से किसी तरह का बयान अभी तक नहीं आया है।

अनंत महादेवन ने बताया कि उन्होंने कहा था- काम करना चाहते थे वह
अनंत महादेव ने नवभारत टाइम्स से बातचीत में कहा कि वह गोवा में नाना पाटेकर के साथ शूटिंग कर रहे थे वह वह उनके बहुत क्लोज थे तो उन्होंने ही मुझे बताया। अनंत ने कहा- अक्टूब 26 को उन्होंने मुझे फोन किया था और कहा था कि मैं अभी एकदम क्लोज से काम करना चाहता हूं और आपकी फिल्मों में काम करना चाहता हूं। तो कब हम काम करेंगे साथ में? मैंने प्रॉमिस किया था कि हम जरूर करेंगे।’

https://www.youtube.com/watch?v=wZ3x1YOdzII

अनंत महादेवन ने कहा- मैंने प्रॉमिस किया था कि हम जरूर करेंगे
अनंत महादेव ने नवभारत टाइम्स से बातचीत में कहा कि वह गोवा में नाना पाटेकर के साथ शूटिंग कर रहे थे वह वह उनके बहुत क्लोज थे तो उन्होंने ही मुझे बताया। अनंत ने कहा- अक्टूब 26 को उन्होंने मुझे फोन किया था और कहा था कि मैं अभी एकदम क्लोज से काम करना चाहता हूं और आपकी फिल्मों में काम करना चाहता हूं। तो कब हम काम करेंगे साथ में? मैंने प्रॉमिस किया था कि हम जरूर करेंगे।’ अनंत महादेवन ने कहा कि उनका जाना एक बहुत बड़ा लॉस है।

सब लोग उनको एक मेंटॉर की तरह देखते थे
उन्होंने कहा, ‘एक सीरियल हमने किया था संभव असंभव, सब लोग उनको एक मेंटॉर की तरह देखते थे। उनका जो एक्सपीरियंस था, चंद्रकांत गोखले के बेटे थे जो कि बहुत ही महान कलाकार थे। कभी लगा नहीं कि अचानक इतनी जल्दी चले जाएंगे क्योंकि वो त अभी काम करने के लिए उत्सुक थे।’

रुपाली सूरी ने कहा- मुझे अभी भी यकीन नहीं हो रहा
रुपाली सूरी ने विक्रम गोखले को याद करते हुए कहा, ‘मुझे अभी भी यकीन नहीं हो रहा। चाहती हूं कि जैसे कोई जादू हो जाए और सब वैसा ही हो जाए। मैं चाहती हूं कि मेरे फोन पर वो कहें कि बहुत बढ़िया है, एकदम बढ़िया है। बतौर एक्टर वह एक इंस्टिट्यूशन की तरह थे। वो मेरे टीचर भी रहे हैं। मैंने उनके साथ इतनी सारी फिल्में की हैं। एक-दो फिल्मों में उन्होंने मुझे डायरेक्ट भी किया है। एक तरीके से वो मेरे मेंटॉर और गुरु हैं।’

रुपाली ने बताया कि उन्हें बहुत सारी हेल्थ इशूज़ थीं


रुपाली ने लॉकडाउन से पहले का किस्सा सुनाया और कहा, ‘बहुत टाइम से उनकी तबीयत ठीक नहीं चल रही थी। वो हॉस्पिटल से उठकर शूट पर आए थे, दर्द में थे, गोलियों पर चल रहे थे। उनकी आवाज भी ठीक से नहीं निकल पा रही थी। मगर फिर भी वो काम करते जा रहे थे। तब मैंने पूछा था कि सर ये क्यों कर रहे हो? आराम कर लो न घर में। ये काम करने की क्यों जरूरत है फिर? वह काफी टाइम से बीमार चल रहे थे, उनकी तबीयत ठीक नहीं थी। लेकिन उन्होंने कभी किसी को जाहिर नहीं होने दिया।’ रुपाली ने बताया कि उन्हें बहुत सारी हेल्थ इशूज़ थीं, जिसके बारे में वह बता नहीं सकतीं। उन्होंने बताया कि कई सारे बॉडी ऑर्गन्स जवाब दे रहे थे। रुपाली ने बताया कि वह उनके काफी क्लोज थीं और अक्सर उनसे स्क्रिप्ट में मदद लिया करती थीं। उन्होंने ये भी बताया कि जब भी वह उन्हें हेल्थ? लिखकर भेजती थीं तो उधर से उनका जवाब आता था- फर्स्ट क्लास।

परिवार में वाइफ और दे बोटियां
विक्रम पुणे में एक्टिंग अकैडमी चलाते थे, जहां पिछले कई साल से अपनी वाइफ के साथ वह रह रहे थे। उनके पीछे उनकी वाइफ रुशाली और दो बेटियां हैं।

पापा से लेकर दादी और परदादी तक फिल्मी कलाकार
विक्रम गोखले केवल बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के ही नहीं बल्कि मराठी थिएटर की दुनिया में भी जाना-पहचाना नाम हैं। उनके पिता चंद्रकांत गोखले मराठी थिएटर और फिल्म एक्टर रहे हैं। विक्रम गोखले की परदादी भी फिल्मी दुनिया से जुड़ी रही हैं। उनकी परदादी दुर्गाबाई कामत भारतीय स्क्रीन की पहली फीमेल एक्टर बताई जाती हैं। इनके अलावा विक्रम गोखले की दादी कमलाबाई गोखले की बात करें तो वह भी इंडियन सिनेमा की पहली फीमेल चाइल्ट आर्टिस्ट के तौर पर काम कर चुकी हैं। इस तरह से वह एक्टिंग से उनका लगाव बचपन से ही खूब रहा था और फिल्मों से लेकर टीवी शोज़ तक में अपनी संजीदगी से हर दिल को छूने में कामयाब रहे थे।

कई शानदार फिल्मों का हिस्सा रहे हैं
विक्रम गोखले की पॉप्युलर फिल्मों की बात करें तो उन्होंने संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ में एश्वर्या के पिता की भूमिका निभाई थी। विक्रम इसके अलावा कई और फिल्मों में नजर आ चुके हैं, जिसमें ‘भूल भुलैया’, ‘दिल से’, ‘दे दना दन’, ‘हिचकी’, ‘निकम्मा’, ‘अग्निरपथ’ और ‘मिशन मंगल’ जैसी फिल्में शामिल हैं।





Supply hyperlink

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *