इंडियन सिनेमा के लिए आज बेहद खुशी का दिन है, क्योंकि एसएस राजामौली की आरआरआर फिल्म के गाने ‘नाटू नाटू’ को 95वें ऑस्कर अवॉर्ड के फाइनल नॉमिनेशन में जगह मिल गई है। अब भारत के ऑस्कर जीतने की उम्मीदें बढ़ चुकी हैं। इसके अलावा दो डॉक्युमेंट्री फिल्मों ने भी बाजी मारी है। बता दें कि देश की तरफ से ऑफिशियल एंट्री में गुजराती फिल्म ‘छेलो शो’ (द लास्ट फिल्म शो) को भेजा गया था, लेकिन ये फिल्म ऑस्कर जीतने की रेस से बाहर हो गई है।

ऑस्कर के फाइनल नॉमिनेशन में ‘नाटू नाटू’ का कमाल
राम चरण और जूनियर एनटीआर की मूवी ‘RRR’ के गाने ‘नाटू नाटू’ ने बेस्ट ऑरिजनल सॉन्ग कैटेगरी के फाइनल नॉमिनेशन में अपनी जगह बनाई है। इसमें म्यूजिक एमएम कीरावनी ने दिया है और लिरिक्स चंद्रबोस ने दिए हैं। गौरतलब है कि ‘नाटू नाटू’ गाने ने गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड भी जीता है और इससे पहले क्रिटिक्स च्वॉइस अवॉर्ड भी अपने नाम किया है।

Ram Gopal Varma ने नशे में राजामौली को दी ‘जान से मारने की धमकी’, कहा- फिल्ममेकर्स का एक गुट आपके खिलाफ है

‘हमने इतिहास रच दिया’

Oscar के फाइनल नॉमिनेशन में जगह बनाने के बाद RRR फिल्म की टीम की तरफ से ट्वीट किया गया है, जिसमें उनकी खुशी साफ झलक रही है। ट्वीट में लिखा है, ‘हमने इतिहास रच दिया!!! ये शेयर करते हुए गर्व और सौभाग्य की बात है कि #NaatuNaatu को 95वें एकेडमी अवॉर्ड्स में बेस्ट ऑरिजनल सॉन्ग के लिए नॉमिनेट किया गया है। #Oscars #RRRMovie’

एमएम कीरावनी ने टीम को दी बधाई

‘नाटू नाटू’ की अब टक्कर किससे?
ऑरिजनल सॉन्ग कैटेगरी में पांच गाने एक-दूसरे को टक्कर दे रहे हैं। ‘नाटू नाटू’ गाने से साथ इस कैटेगरी में Applause, होल्ड माई हैंड, लिफ्ट मी अप और दिस इज ए लाइफ गाने हैं। माना जा रहा है कि ‘आरआरआर’ के गाने की सबसे तगड़ी टक्कर लेडी गागा के सॉन्ग ‘होल्ड माई हैंड’ और रिहाना के ‘लिफ्ट मी अप’ से है।

दो डॉक्युमेंट्री फिल्मों ने भी मारी बाजी

ऑस्कर में शॉनक सेन की डॉक्युमेंट्री फीचर मूवी All That Breathes ने बाजी मारी है। साथ ही डॉक्युमेंट्री शॉर्ट मूवी के लिए डायरेक्टर गुनीत मोंगी की The Elephant Whisperers नॉमिनेट हुई है। अब भारत की तरफ से तीन फिल्में ऑस्कर जीतने की रेस में शामिल हैं।

‘छेलो शो’ को नहीं मिली जगह
देश की तरफ से ऑस्कर की ऑफिशियल एंट्री में गुजराती फिल्म ‘छेलो शो’ (द लास्ट फिल्म शो) को भेजा गया था, लेकिन ये फिल्म ऑस्कर जीतने की रेस से बाहर हो गई है। इस कैटेगरी में पाकिस्तानी मूवी ‘जॉयलैंड’ भी थी, लेकिन ये फिल्म भी ऑस्कर के फाइनल नॉमिनेशन में अपनी जगह नहीं बना पाई।

Naatu Naatu Oscars: गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड तो मिल गया, क्या ‘नाटू नाटू’ गाने को मिलेगा ऑस्कर? जानिए कितना है चांस
RRR ने बॉक्स ऑफिस पर की थी तगड़ी कमाई
आरआरआर का डायरेक्शन एसएस राजामौली ने किया है। इसमें राम चरण, जूनियर एनटीआर, आलिया भट्ट, अजय देवगन, श्रिया सरन ने अहम भूमिका निभाई थी। फिल्म में अल्लुरई सीतारामा राजू और कोमाराम भीम की कहानी दिखाई गई थी, जिन्होंने ब्रिटिश राज के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी। इसका बजट 550 करोड़ रुपये बताया जाता है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई करते हुए 1200 से ज्यादा का कलेक्शन किया था।



Supply hyperlink

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *