बेड पर महिलाएं कई ऐसी गलतियां करती हैं, जो उनके प्लेजर और ऑर्गेज्म को बाधित कर सकता है। इनके बारे में जानना बहुत जरूरी है, ताकि आप इन्हे दोहराने से बचें और आपको एक बेहतर ऑर्गेज्म प्राप्त करने में मदद मिल सके।

बहुत सी महिलाएं ऐसी हैं जिन्हे सेक्स करते हुए ऑर्गेज्म तक पहुंचने में परेशानी होती है। वहीं कुछ ऐसी भी महिलाएं हैं, जिन्हे सेक्स करते हुए प्लेजर महसूस नहीं होता। क्या आप जानती हैं, इसमें आपकी गलती हो सकती है! बेड पर महिलाएं कई ऐसी गलतियां करती हैं, जो उनके प्लेजर और ऑर्गेज्म को बाधित कर सकता है। इनके बारे में जानना बहुत जरूरी है, ताकि आप इन्हे दोहराने से बचें और आपको एक बेहतर ऑर्गेज्म प्राप्त करने में मदद मिल सके। दी सेक्स बुक की ऑथर और सेक्सोलॉजिस्ट लीजामंगलदास ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए महिलाओं द्वारा बेड पर की जाने वाली मिस्टेक्स पर बात की है (tricks to get orgasm)। तो चलिए जानते हैं इस बारे में अधिक विस्तार से।

यहां जानें महिलाओं द्वारा दोहराए जाने वाले कॉमन मिस्टेक्स के बारे में (tricks to get orgasm)

1. अपने लुक को लेकर चिंतित रहना

आमतौर पर महिलाएं हर समय पूरी तरह से परफेक्ट देखना चाहती हैं। पर ऐसा हमेशा मुमकिन नहीं हो सकता है। इंटिमेसी और सेक्सुअल एक्टिविटी के दौरान भी महिलाओं के मन में यह बात चलती रहती है। जिससे कि उनका मन डिस्ट्रक्ट होता है और वे सेक्सुअल प्लेजर को पूरी तरह से एंजॉय नहीं कर पाती। बहुत सी महिलाएं अपनी इंटिमेट एरिया के स्किन टोन को लेकर काफी ज्यादा सोचती हैं, और सेक्स के दौरान कंफर्टेबल नहीं हो पाती यह सभी चीजें ऑर्गेज्म को बाधित कर सकती हैं। इसलिए सबसे पहले महिलाओं को इस गलती को दोहराने से बचना चाहिए।

किसी भी रिश्ते में ओपन कन्वर्सेशन बहुत जरूरी है। चित्र- अडोबी स्टॉक

2. अपनी पसंद या नापसंद पर चुप्पी साधे रहना

अक्सर महिलाएं अपने सेक्सुअल टेस्ट को लेकर चुप्पी साध लेती हैं, जिससे कि वे सेक्स को खुलकर एंजॉय नहीं कर पाती। सभी महिलाओं को इस गलती को दोहराने से बचना चाहिए, अगर आपको सेक्स के दौरान अपने पार्टनर द्वारा की जाने वाली किसी एक्टिविटी से परेशानी है, तो उन्हे खुलकर माना करें। साथ ही अगर आप किसी नए पोजीशन या किसी भी सेक्सुअल एक्टिविटी को ट्राई करना चाहती हैं, तो अपने पार्टनर से इस बारे में बात करें और उन्हें इसमें पार्टिसिपेट करने को कहें। किसी भी रिश्ते में ओपन कन्वर्सेशन बहुत जरूरी है।

यह भी पढ़ें: शरीर को ठंडा कर यूटीआई के उपचार को भी आसान बनाता है धनिया के पानी, एक्सपर्ट से जानिए ये कैसे काम करता है

यह भी पढ़ें

Vaginal Microbiome : हेल्दी सेक्स के लिए जानिए आपकी वेजाइना का माइक्रोबायोम हेल्दी है या नही

3. हर बार उनकी पहल का इंतजार करना

सेक्सुअल एक्टिविटी के दौरान महिलाएं अक्सर इनिशिएटिव नहीं लेती हैं। वे ज्यादातर सबमिसिव रहती हैं इस वजह से उन्हें अपने प्लेजर पॉइंट्स का पता नहीं चलता और वे सेक्स को एंजॉय नहीं कर पाती। ऐसे में महिलाओं को भी सेक्स के दौरान डोमिनेंस दिखाना चाहिए। इससे प्लेजर बढ़ता है और आपके पार्टनर भी सेक्स को खुलकर इंजॉय करते हैं। सेक्स कोई ड्यूटी नहीं है, इसलिए इसे खुलकर इंजॉय करें और अपनी पसंद को प्राथमिकता दें।

4. ल्यूब का इस्तेमाल न करना

सेक्सुअल एक्टिविटीज के दौरान ल्यूब इस्तेमाल बहुत जरूरी है, यह गेम चेंजर साबित हो सकता है। ये प्लेजर को दोगुना अधिक बढ़ा देता है, इससे महिलाओं के लिए ऑर्गेज्म तक पहुंचना बहुत आसान हो जाता है। ये सेक्स को स्मूद बना देता है, खासकर महिलाओं के लिए ये बहुत जरूरी है। ल्यूब के इस्तेमाल से महिलाओं को इंटरकोर्स के दौरान कम दर्द होता है।

Edging se kaise badhaayein orgasm
फेक ऑर्गज्म न करें। चित्र: अडोबी स्टॉक

5. फेक ऑर्गेज्म एक्ट

सेक्स के दौरान महिलाएं फेक ऑर्गेज्म एक्ट करती हैं, ताकि उनके पार्टनर को कंफर्ट महसूस हो। ऐसा करना गलत है, आप अपने पार्टनर को इन कैपेबल समझना बंद कर दें उन्हें मौका दें ताकि आप बेहतर प्लेजर एंजॉय कर सकें। इसके लिए आपको सबसे पहले अपने पार्टनर से खुलकर बात करना शुरू करना होगा। अपने पार्टनर से अपने प्लेजर पॉइंट के बारे में बात करें और एक्सप्लोर करें। देखें कि आपको कब और किस तरह ज्यादा अच्छा लग रहा है। ऐसा करने से आप दोनो पूरी तरह से सेक्स में इंवॉल्व होते हैं, साथ ही दोनों को पर्याप्त प्लेजर मिलता है।

यह भी पढ़ें: Vaginal Microbiome : हेल्दी सेक्स के लिए जानिए आपकी वेजाइना का माइक्रोबायोम हेल्दी है या नही



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *