[ad_1]

नई दिल्ली:

Vogue Suggestions: स्किन टोन व्यक्ति की त्वचा के रंग को कहा जाता है. स्किन टोन को तीन मुख्य श्रेणियों में विभाजित किया जाता है फेयर स्किन टोन, मीडियम स्किन टोन और डार्क स्किन टोन. फेयर स्किन टोन में व्यक्तियों की त्वचा बहुत हल्की होती है और धूप के प्रभाव से आसानी से जलती है. मीडियम स्किन टोन वाले लोगों की त्वचा का रंग बीच में होता है, जो अधिकांश लोगों के लिए सामान्य होता है. डार्क स्किन टोन वाले लोगों का स्किन कलर अधिक गहरा होता है, जो धूप के प्रभाव से कम होता है और धूप के प्रभाव से जलती है. अगर आप ये नहीं जानते कि आपकी स्किन टोन क्या है तो आप स्किन टोन को जांचने के लिए, व्यक्ति को अपने चेहरे और गर्दन की त्वचा को ध्यान से देखना चाहिए, और ध्यान देना चाहिए कि कौन सी रंगों के वस्त्र और मेकअप स्किन टोन के साथ सही दिखते हैं.

वॉर्म स्किन टोन: अगर आपके पास वॉर्म स्किन टोन है, तो आप लाल, नारंगी, पीले, हरे, भूरे और सोने के रंगों के कपड़े पहन सकती हैं. आप एक लाल रंग की ड्रेस, नारंगी रंग का टॉप, पीले रंग की स्कर्ट, हरे 
रंग की पैंट, भूरे रंग का जैकेट या सोने के रंग के जूते पहन सकती हैं.

ठंडी स्किन टोन: अगर आपके पास ठंडी स्किन टोन है, तो आप नीले, गुलाबी, बैंगनी और चांदी के रंगों के कपड़े पहन सकती हैं. आप एक नीले रंग की शर्ट, गुलाबी रंग की जींस, बैंगनी रंग की स्कार्फ, या चांदी के रंग के गहने पहन सकती हैं.

नेचुरल स्किन टोन: अगर आपके पास तटस्थ स्किन टोन है, तो आप लगभग सभी रंगों के कपड़े पहन सकती हैं. आप अपनी पसंद के अनुसार चमकीले या गहरे रंगों का चुनाव कर सकती हैं.

स्किन टोन के अनुसार कपड़े चुनते समय ना करें ये गलतियां: अपनी त्वचा के रंग के लिए गलत रंग चुनना. अगर आप अपनी त्वचा के रंग के लिए गलत रंग चुनते हैं, तो यह आपको धोया हुआ या थका हुआ दिखा सकता है.
बहुत अधिक रंग पहनना. यदि आप बहुत अधिक रंग पहनते हैं, तो यह आपके लुक को भारी और अव्यवस्थित बना सकता है. अपने कपड़ों को अपने शरीर के प्रकार के साथ मेल नहीं खाना. यदि आप अपने कपड़ों को अपने शरीर के प्रकार के साथ मेल नहीं खाते हैं, तो यह आपके लुक को असंतुलित और अनाकर्षक बना सकता है.

यह भी पढ़ें: Vogue Suggestions: बूढ़े लोगों के लिए युवा दिखने के 5 फैशन टिप्स

.

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *