नई दिल्ली:

Raksha Bandhan 2023 Reward Concepts: हर साल की तरह इस साल भी सभी भाई बहनों को रक्षाबंधन के त्योहार का बेसब्री से इंतज़ार होगा. बुधवार को 30 अगस्त 2023 के दिन इस बार रक्षाबंधन आ रहा है तो उससे पहले ही आप तैयारी कर लें. अपनी बहन के लिए बजट के हिसाब से तोहफा प्लान कर लें. हम आपको कुछ ऐसे अनमोल तोहफों के बारे में बताने जा रहे हैं जो मात्र 500 रुपये के बजट से लेकर 5000 तक के बजट में आ जाएंगे. बहनों को हमेशा कोई ऐसी चीज़ देनी चाहिए जिसे वो जिंदगीभर संभालकर रखना चाहें. आप चाहें तो उनकी जरुरत के हिसाब से भी उन्हें तोहफा दे सकते हैं. अगर आप कन्फ्यूज़ हैं तो हम आपकी मदद करते हैं. लड़कियों को सबसे ज्यादा फैशन करना पसंद होता है ऐसे में आप अपने बजट में लेटेस्ट स्टाइल का क्या सामान उनके लिए ले सकते हैं हम ऐसे कुछ तोहफों से सुझाव आपके साथ साझा कर रहे हैं. राखी का ये पावन पर्व अपनी बहन के लिए आप कैसे खास बना सकते हैं और उन्हें इस दिन क्या तोहफा दे सकते हैं आइए जानते हैं.

500 रुपये के बजट का गिफ्ट 

अगर आपका बजट 500 रुपये का है तो आप इसमें उन्हें कॉस्मेटिक गिफ्ट कर सकते हैं. अच्छे ब्रांड का आईलाइनर और लिपस्टिक इस बजट में आसानी से आ जाएगी. आप ऑनलाइन इसी बजट का कोई कुर्ता या फैंसी ज्वैलरी भी खरीद सकते हैं. आप चाहें तो एक फोटो फ्रेम लेकर उसमें अपनी कोई पुरानी तस्वीर भी लगाकर गिफ्ट कर सकते हैं.

1000 रुपये के बजट का गिफ्ट 

इस बजट में आपको हैंडबैग भी आसानी से मिल जाएगा. अगर किसी अच्छे ब्रांड का लेना है को छोटा पैसे रखने वाला बटुआ भी आप खरीद सकते हैं. कई फैंसी हेयर एसेसरीज और ज्वैलरी भी इस बजट में आ जाती है. कॉटन का दुपट्टे वाला सूट भी ऑनलाइन इस बजट में ले सकते हैं. या आप फुल्कारी या सिल्क का सिर्फ एक दुपट्टा भी गिफ्ट कर सकते हैं. 

2000 रुपये तक के बजट का गिफ्ट 

इस बजट में आपको आसानी से चांदी की छोटी ज्वैलरी मिल जाएगी. हैंडबैग से लेकर कॉस्मेटिक तक के ऑपशन तो हैं ही साथ ही 2000 में अच्छी पार्टी वियर साड़ी भी आसानी से आ जाती है. 

3000 रुपये तक के बजट का गिफ्ट 

चांदी का पाजेब से लेकर डिज़ाइनर ज्वैलरी आपको 3000 रुपये के बजट में मिल सकती है. राखी के समय बड़े ब्रांड्स पर भारी छूट मिलती है बस आप नज़र रखें और अपनी पसंद का तोहफा खरीद लाएं. 

5000 रुपये तक के बजट का गिफ्ट 

5000 रुपये के बजट में 18 कैरेट गोल्ड की छोटी ज्वैलरी का ऑप्शन भी आपको मिलता है. अगर बहन को गहनों का शौक है तो आप ये दे सकते हैं. चांदी का सेट भी इस बजट में आ जाता है या आप अच्छी पर्ल्स की ज्वैलरी भी गिफ्ट कर सकते हैं. इस बजट में महंगे ब्रांड का हैंडबैग, इलेक्ट्रिक गैजेट, परफ्यूम, ड्रेस भी आप आसानी से खरीद सकते हैं. 

तो इस साल आप धूमधाम से अपना ये त्योहार मनाइए. जीवन में छोटे-छोटे तोहफे एक दूसरे को देते रहना चाहिए. इससे आप उसे कितना खास समझते हैं इस बात का एहसास होता है. अगर आप इस बजट में तोहफा नहीं देना चाहते तो आप कैश भी शगुन के लिफाफे में रखकर दे सकते हैं. ये लिफाफे रक्षाबंधन के खास मौके पर बाज़ार में कुछ दिन पहले ही मिलना शुरु हो जाते हैं. 

इसी तरह की खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन पर हमारे साथ यू ही जुड़े रहिए. 

.



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *