:

सर्दियों में चेहरे का निखार अक्सर उतर जाता है. साथ ही अन्य कई तरह की दिक्कते आती हैं, जिससे आपके चेहरे की खूबसूरती पर दाग पड़ जाता है. ऐसे में आप सीधा ब्यूटी पार्लर का रुख करते हैं, मगर हर बार पार्लर जाना काफी ज्यादा महंगा साबित होता है. इसलिए आज इस खबर में हम आपको ऐसे कुछ घरेलू टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनसे आप अपनी सुंदरता में चार-चांद लगा सकते हैं और वो भी बिना ब्यूटी पार्लर गए हुए… यहां है घर में ही ब्यूटी पार्लर के कुछ बेहतरीन टिप्स…

चेहरे की साफ़ाई: घर पर चेहरे की साफ़ाई के लिए हल्दी और चावल का आटा मिलाकर फेस पैक बनाएं. इसे चेहरे पर लगाकर सूखने तक रखें और फिर गुनगुने पानी से धो लें.

नेचुरल हेयर मास्क: बालों के लिए नेचुरल हेयर मास्क बनाने के लिए दही, अंडे और शहद का मिश्रण तैयार करें और बालों पर लगाएं. इसे 30-45 मिनट रखें और फिर धो लें.

ये भी पढ़ें: Maharashtra Fashions : अगर आप महाराष्ट्र घूमने गए हैं तो वहां के 10 फैशन ट्रेंड्स जरूर जान लें

होममेड स्क्रब: त्वचा की धूली-धुपाई के लिए ओटमील और दही का स्क्रब तैयार करें. इसे हल्के हाथों से मालिश करें और फिर पानी से धो लें.

नेचुरल मोइस्चराइजर: त्वचा को नेचुरल मोइस्चराइजर के रूप में ताज़ा नारियल तेल या आलोवेरा जेल लगाएं. यह त्वचा को नर्म, चमकदार और स्वस्थ बनाए रखने में मदद करेगा.

ये भी पढ़ें: Chocolate Day : आधे से ज्यादा कपल नहीं जानते कि चॉकलेट डे पर क्यों दी जाती है Chocolate

हेयर कंडीशनर: बालों के लिए नेचुरल हेयर कंडीशनर के रूप में दही और शहद का मिश्रण बनाएं और बालों पर लगाएं. इसे 20-30 मिनट रखें और फिर धो लें. इससे आपके चेहरे का निखार कई गुना बढ़ जाएगा.

ये सभी टिप्स घर के सामान से ही आसानी से तैयार की जा सकती हैं और आपकी त्वचा और बालों को प्राकृतिक रूप से सुंदर बनाए रखने में मदद कर सकती हैं. ऐसे में इन टिप्स को अपना कर आप आसानी से चेहरे पर बेहतरीन लुक्स पा सकते हैं और वो भी बगैर ज्यादा खर्च के, ऐसे में आज ही इन टिप्स को फोलों करें.

.



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *