Horoscope Right now 1 December 2022: मेष, मिथुन, कर्क, सिंह राशि वालों को मिल सकती है अच्छी खबर, जा

Byadmin

Dec 1, 2022 , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , ,


राशिफल आज 1 दिसंबर 2022, Rashifal, Day by day Horoscope, Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज सुबह 07:21 तक अष्टमी तिथि फिर नवमी तिथि रहेगी। आज पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र दिखेगा. आज योजना से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, लक्ष्मीनारायण योग, बुधादित्य योग, हर्षण योग का साथ मिलेगा।

अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व मेष, कर्क, तुला, मकर राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा। चन्द्रमा रात्रि 11:47 के बाद मीन राशि में रहेंगे. आज का शुभ समय दो है। सुबह 07:00 से 08:00 बजे तक शुभ का चौघड़िया और शाम 05:00 से 06:00 बजे तक शुभ का चौघड़िया रहेगा। वहीं दोपहर 01:30 से 03:00 बजे तक राहुकाल रहेगा। आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि- जोड़ों के दर्द से आप परेशान होंगे। बिजनेस में अपनी सूझबूझ और समझदारी से किसी समस्या का हल पाने में सफल रहेंगे। अधिकारी और बड़े लोगों से संपर्क बनाए रखें व्यवसाय के लिए लाभ बने रहेंगे। आपके काम में एकाग्र रहने से नई चीज़ें प्राप्त हो सकती हैं। कार्यकुशलता पर काम करने वाले कुछ खतरनाक लोग हो सकते हैं। शादीशुदा जातक अपने गृहस्थ जीवन में कुछ कम लोगों को देखने की कोशिश करेंगे और जीवन के साथी को खुश रखने के लिए उनके लिए कुछ स्पेशल करने की कोशिश करेंगे। छात्रों की नजर में विश्वास आना। आप अतिआत्मविश्वास से दूर रहें तो आपके लिए और भी बेहतर रहेगा। आप अपने मत का उचित प्रयोग करें।

समाचार रीलों

वृषभ राशि- व्यवसायिक सूक्ष्म रूप से जल्दी जीते हैं। आपको अपने कार्य के अनुरूप बेहतरीन परिणाम भी प्राप्त होंगे। लक्ष्मीनारायण, बुधादित्य, हर्षण, सुनफा और निवासी योग के बनने से काफी दिनों से बाजार से रुकी हुई हुई मिल जाने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आया। साथ ही फोन और इंटरनेट के माध्यम से आपको उचित ऑर्डर मिलने की संभावना है। कार्यालय संबंधी कार्यों की वजह से किसी सहयोगी के साथ विवाद में विवाद में ना पड़ें। स्टाफ तथा सहयोगियों का भी उचित सहयोग रहेगा। निजी जीवन से भरा रहेगा। जीवन साथी कोई खुशखबरी सुन सकता है, जो आर्थिक रूप से आपके लिए अच्छा होगा। छात्रों को मित्रों के साथ किसी भी स्पॉट स्पॉट पर मस्ती करने के लिए। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। ज़बरदस्त मसल्स का सेवन ना करें. राजनीति से जुड़े लोगों के लिए दिन भागदोड़ से भरा रहेगा।

मिथुन राशि- सुनफा और निवासी योग के बनने से छात्रों को के द्वारा की गई परिश्रम का उचित फल मिल सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। व्यावसायिक स्थल को नया लुक देने के लिए किसी विशेषज्ञ की सलाह मश्वरा हो सकती है। आप प्रातः 7:00 से 8:00 और शाम 5:00 से 6:00 बजे के बीच में यह कार्य करें तो आपके लिए बेहतर होगा। व्यवसाय में कर्मचारियों और सहयोगियों का उचित योगदान रहेगा। इससे उत्पादन बढ़ेगा। ऑफिस में काम को लेकर अतिरिक्त नींद भी आता है। काम के मामले में आपका दिनमान अच्छा है। घर के खाने की योजना के साथ कहीं भी बाहर खाने की योजना बनाई जा सकती है। जीवन साथी व्यवसाय करने की इच्छा जाहिर कर सकता है।

कर्क राशि- छात्रों की स्वास्थ्य में दावा- धारण करेंगे। ग्रह स्थिति पर टिके रहना। व्यावसायिक गतिविधियों के प्रति समान और समान रूप से ना करें। इस बार बहुत मेहनत और ध्यान देने की जरूरत है। आपको अपने परिश्रम अनुरूप कम ही परिणाम मिलेंगे। कर्मचारियों को लेकर कुछ संकट पैदा हो सकते हैं। अधिकारी और बड़े लोगों से संपर्क बनाए रखें व्यवसाय के लिए लाभ बने रहेंगे। नकारात्मक लोगों से दूरी बनाए रखें, नहीं तो यह मान सम्मान और कार्य क्षमता पर भी आता है। जीवन में प्यार तो होगा लेकिन फिर भी कुछ ऐसी चीजें होंगी, जिन्हें आप अपने प्रिय से छुपा सकते हैं, जिससे आपके बीच दूरी बढ़ सकती है। राजनीति से जुड़े लोगों को जनता के लोगों का सामना करना पड़ सकता है।

सिंह राशि- बीमा और कमीशन संबंधी व्यवसाय में लाभ की स्थिति बन रही है। सरकारी गतिविधियों से जुड़े बिजनेस में अचानक खुशी हो सकती है। सरकार से कोई अच्छा लाभ मिल सकता है। कार्यक्षेत्र पर उच्चाधिकारियों का दबाव बना रहेगा। नौकरी पेशा लोगों को ऑफिस के काम से यात्रा पर जाना पड़ सकता है। घर में किसी बुजुर्ग की स्वास्थ्य की चिंता बनी रहती है और उनका ध्यान लगता है। घरेलू खर्च और घर की निर्देशिका का ज्येजा। छात्र अपने फील्ड में लगे रहेंगे। स्वास्थ्य के मामले में दिन आपके पक्ष में रहेगा।

वार्षिक राशिफल 2023: वार्षिक राशिफल, मेष राशि से मीन राशि तक के लिए कैसा रहेगा नया साल, जानें अपना भविष्यफल

कन्या राशि- नौकरी में कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलने से हमेशा रहेगी। युवाओं को करियर संबंधी सफलता मिलेगी। योजनाओं की चाल के पक्ष में नजर आ रही है। व्यवसाय में परिश्रम के अनुसार परिणाम प्राप्त होंगे। कमीशन, परामर्श आदि जैसे व्यवसायों में घनिष्ठ होने की उम्मीद है। व्यवसाय में सफलता के लिए आर्थिक मामलों में स्वार्थी होना जरूरी है। परिवार के बड़ों का आशीर्वाद मिलेगा. जमीन जायदाद से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी। लक्ष्मीनारायण, बुधादित्य, हर्षण, सुनफा और निवासी योग के बनने से विद्यार्थियों को अनुपालन परीक्षा में उपस्थिति से नियुक्ति भी प्राप्त हो सकती हैं। अपने खान-पान पर विशेष ध्यान दें।

तुला राशि- बिजनेस में इस समय मीडिया और ऑनलाइन प्रचार-प्रसार पर ज्यादा ध्यान दें। अपने जनसंपर्क को और मजबूत बनाएं। समय के साथ-साथ अपनी कार्यप्रणाली में भी बदलाव लाने की जरूरत है। किसी भी महत्वपूर्ण और लाभ के कार्यालय के काम से यात्रा रद्द होने का मन ओझल रहेगा। ऑफिस में कोई भी प्रोजेक्ट पूरा होने से उच्चाधिकारी जुड़ेंगे। भाग्य के साथ निगरानी करेंगे। शादीशुदा लोग गृहस्थ जीवन में खुशियों से जीते हैं और रिश्ता का रोमांटिक रिश्ता आपसे कुछ खर्चे करवाएंगे। छात्रों को के लिए दिन मध्यम फलदायक रहेगा. सेहत कमजोर बनी रहेगी, इसलिए जरूरत पड़ेगी तो दवाई जरूर लें, नहीं तो परेशानी हो सकती है। आप अपने मत का उचित प्रयोग करते हुए बेहतर सरकार बनाने में सहायता करें।

वृश्चिक राशि- दाम्पत्य जीवन में सब्सक्राइब का शॉर्टकट चलता रहेगा। दोपहर बाद कुछ राहत महसूस हो सकती है। बिजनेस में ज्यादा मेहनत की जरूरत है। व्यवसाय से संबंधित कोई नया प्रयोग करने वाले हैं, तो उसके बारे में पहले अच्छी तरह से जांच पड़ताल करना जरूरी है। आयात-निर्यात संबंधी निर्णयों पर सोच समझ ही कोई निर्णय लें। जल्दीबाजी की वजह से नुकसान हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों के कामों में अचानक परेशानियाँ आ सकती हैं। छात्रों को अपने दिए गए समय को खराब न करें। अपने खाने-पीने पर भी बहुत अधिक ध्यान दें और मसल्स से परहेज करें। ज्यादा पानी पीने की आदत डालें।

धनु राशि- सरकारी नौकरी की कोशिश कर रहे लोगों को खुशखबरी मिल सकती है। व्यवसाय पर काफी ध्यान देंगे और इसमें चल रही स्थिति को दूर करने के लिए काफी विचार-विमर्श करेंगे। निवासी और सुनफा योग के बनने से कार्यक्षेत्र में आपकी उपस्थिति और एकाग्रता का माहौल को अनुमत मैट दस्तावेज़गी। कर्मचारियों का भी सहयोग रहेगा। कार्य का अत्यधिक दबाव होने से आप मिट्ठी चिड़चिड़े हो सकते हैं। प्रोत्साहक पर भारी पड़ेंगे। व्यवसायिक कृषि लाभदेमंद रहेंगे। सरकारी काम से जुड़े बिजनेस में आपको बहुत सफलता मिलेगी। घरेलु काम के मामले में दिन मजबूत होता है। प्रेम जीवन खुशनुमा रहेगा और आपका प्रिय कोई खुश करने वाली बात करेगा। छात्रों को सामाजिक साइट पर लगे रहेंगे। बाहरी खान-पान से दूर रहें।

मकर राशि- परिवार में दोस्तों और सेहत के साथ वक्त बिताएं। बहन अपनी किसी समस्या को आपके भाई के सामने कमजोर कर देती है, जिसे दूर करने का प्रयास आप करेंगे। बिजनेस में कुछ काम में देरी हो सकती है, जिससे आपका सोचा हुआ समय तय हो सकता है। व्यवसाय से जुड़ी कोई यात्रा हो सकती है। ये वक्त अपने मार्केटिंग और संपर्क सूत्र को और मजबूत करने में बीटें करें। लक्ष्मीनारायण और बुधादित्य योग के बनने से आपको अच्छा विशेषा होगा। ऑफिस का काम उचित तरीके से करने में सक्षम रहेगा और कंपनी को भी फायदा होगा साथ ही ऑफिस से जुड़े काम भी ज्यादा रहेंगे। खिलाड़ियों की यात्रा हो सकती है। पेट में दर्द की शिकायत हो सकती है।

कुंभ राशि- कपड़ों के व्यवसाय करने वालों के व्यावसायिक मोर्चों पर स्थिति सामान्य रहती है। दोपहर तक और ज्यादा आपके हक में हो जाएंगे। आपके विश्वास में फंसा होगा। नौकरी में काम के माहौल में आपको कुछ नीरसता का अनुभव होगा। वर्कस्पेस पर किसी तकनीकी काम में सीनियर, पीरेज और बॉस से आपके काम की सराहना की जा सकती है। प्रेमजीवन में खुशी और प्रेम संबंध पल आते हैं। शादीशुदा जिंदगी का फैसला और साझेदारी से जुड़ी होंगी। खिलाड़ियों को अपने कर्म-क्षेत्र से जुड़े किसी भी उपकरण को सावधानी से उपयोग में लेना चाहिए। आपको अपनी सेहत के प्रति सतर्क रहना चाहिए।

मीन राशि- परिवार में अपभ्रंश जैसी स्थिति बन सकती है। व्यवसाय के काम में उलझने और अलस करने से परेशानी हो सकती है। इसलिए योजना बनाएं अपना काम करें। सरकारी कार्यों में किसी भी तरह की दखलअंदाजी ना करें और पार्टनरशिप से जुड़े बिजनेस में योग्यताएं रखना जरूरी है, अन्यथा संबंध खराब हो सकते हैं। कार्यालय से संबंधित कागज को व्यवस्थित करें और पूरा रखें। कार्यक्षेत्र में जरूरी जजमेंट लेने से पहले किसी काबिल इंसान की सलाह जरूर लें। छात्रों को विदेश जाने की योजना किसी परिवार की समस्या के कारण रद्द हो सकती है। राजनीति से जुड़े लोग प्रचार के दौरान अपनी सेहत का ध्यान रखें किसी भी तरह का आपको भारी पड़ सकता है।

.



Supply hyperlink

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *