राशिफल आज 30 नवंबर 2022, दैनिक राशिफल, आज का राशिफल: पंचांग के अनुसार आज सुबह 08:58 बजे तक सप्तमी तिथि फिर अष्टमी रहेगी। आज पुरे दिन शतभिषा नक्षत्र रहेंगे. आज योजना से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, लक्ष्मीनारायण योग, बुधादित्य योग, व्याघात योग का साथ मिलेगा। अगर आपकी राशि मिथुन, कन्या, धनु, मीन राशि है तो हंस योग व मेष, कर्क, तुला, मकर राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा। चन्द्र कुंभ राशि में होंगे। आज के दिन शुभ कार्यों के लिए शुभ समय नहीं है। सुबह 08:58 से रात 08:10 तक मृत्यु लोक की भद्रा रहेगी जो की अशुभ है। वहीं दोपहर 12:00 से 01:30 बजे तक राहुकाल रहेगा। आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि- व्यापार को लेकर नई यादें। दिन सुखी रहेगा। लक्ष्मीनारायण, बुधादित्य, सुनफा और निवासी योग के बनने से आपकी प्राप्तियां आर्थिक जिससे आर्थिक बोझ कम होगा और आप राहत महसूस करेंगे। यात्रा से खुशी मिलेगी। घर का माहौल आपको कुछ नया करने के लिए प्रेरित करेगा। दमित जीवन में डेटा के सहयोग से कई कामों को अंजाम देगा। काम के लिए अच्छे परिणाम मिलेंगे क्योंकि आपका मन काम में पूरी तरह बदल जाएगा। विद्यार्थी को किसी एक विषय में कुछ ऐसा दिखने का सामना करना पड़ेगा। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

वृषभ राशि- वर्कस्पेस पर अपने साथ काम करने वालों पर भरोसा करते हुए दिन की शुरुआत करें। काम के मामले में आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। परिवार का माहौल भी अच्छा रहेगा। आप अपना समय परिवार को देंगे और परिवार वालों की नजर में आपका ओहदा बढ़ेगा। आस्था और विश्वास में दोष साथ ही दूसरों पर विश्वास भी बढ़ेगा। दमित जीवन के लिए दिन अनुकूल रहेगा। छात्रों को अपने क्षेत्र में अच्छे परिणाम मिलेंगे और वे अपने परिवार और शिक्षकों को खुश रखने में सफल होंगे। स्वास्थ्य में कुछ बदलाव हो सकता है। सुंदरता का व्यवसाय करने वालों के लिए दिन बढ़िया रहेगा। राजनीति से जुडे लोग सामाजिक कार्यक्रमों में लगे रहेंगे।

मिथुन राशि- कमीशन से जुड़े कार्य करने वाले डील पूरी तरह होने से पहले उनका खुलासा न करें। ऑनलाइन बिजनेस करने वाले बिजनेसमैन की प्रोफाइल ठीक रहने वाले दिन करेंगे। काम के माहौल में आपका ट्रांसफर हो सकता है। यात्रा से दूरियां बनाने में आपके और आपके परिवार के लिए फायदेमंद रहेगा। घर के दारोगा का स्वास्थ्य सुदेगा। और दाम्पत्य जीवन में शांति मिलेगी। परिवार के लोगों के साथ अटैचमेंट बढ़ेगा और उनके साथ आपको हौंसला मिलेगा। बाहर जाने का विचार करेंगे। छात्र पढ़ाई में लगे रहेंगे। आपके स्वास्थ्य में सुधार आया है और आप तंदुरुस्ती का आनंद लेंगे।

समाचार रीलों

कर्क राशि- दाम्पत्य जीवन में भी दिन बेहतर तरीके से नहीं गुजरेगा। अनुरोध आपके काम में सहयोग नहीं करेगा। पारिवारिक जीवन में चल रही परेशानियों को दूर करने की कोशिश करें, देर-सवेर सफलता मिलेगी। मार्केटिंग के व्यापार से जुडे़ व्यवसाय के लिए एक दिन का क्लेम-क्वासन से भरा रहेगा। बिजनेस या घरेलु प्रयोग की पर संपत्ति पर कुछ नया करना चाहते हैं, तो प्रातः 8:58 से रात 8:10 तक भद्रा होने के कारण किसी भी प्रकार के शुभ कार्य नहीं किए जाते हैं। व्यापार में अच्छे लाभ की संभावना बनी रहेगी। नौकरी करने वालों को अच्छे नतीजे हासिल होंगे। कॉम्पटिशन परीक्षा के परिणाम आपके फेवर में नहीं आने से आप तनाव में रहेंगे। दिन नकारात्मक रहने वाले शिक्षक को अपनी बात समझाने में असफल रहेंगे। सेहत को लेकर परेशान रहेंगे।

सिंह राशि- छात्रों को अपनी पढ़ाई में मिले-जुले परिणाम परिणाम। आपका स्वास्थ्य मजबूत रहेगा। बिजनेस के मामले में दिन चढ़ने से भरा होगा कोई बड़ा फैसला लेने से पहले रुकेंगे। आपको अपनी आमदनी बढ़ाने का मौका मिलेगा। किसी प्रोजेक्ट में कुछ कर्मचारी ओपनली तो कुछ कार्यकर्ता आपका समर्थन करेंगे। वर्कस्पेस पर आपकी किसी खास व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है, जो आपके भविष्य में कुछ बदलाव देखें। काम के हिसाब से भी आपको अच्छे नतीजे हासिल होंगे। निवासी योग के बनने से दाम्पत्य जीवन में तनाव कम होगा। परिवार के साथ संबंध मधुर रहेंगे। राजनीति से जुड़े लोगों को किसी सामाजिक मंच पर सम्मानित किया जा सकता है।

कन्या राशि- पैकेजिंग का कारोबार करने वालों का दिन मध्यम फलदायक रहता है। बैंकॉक में कुछ कम करूँगा। परिवार में बड़े रोधक का सम्मान करेंगे। उनके साथ बातचीत करके मामलों को समझेंगे और परिवार के मुद्दों पर ध्यान दें। यात्रा के लिए दिन अनुकूल नहीं है। छात्रों की अपने क्षेत्र में रूची निर्दिष्ट करें। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें। पार्ट टाइम काम में आपको सफलता मिलेगी। वर्कस्पेस पर आपका काम पर ध्यान रहेगा, इसका कोई एक सकारात्मक प्रभाव दूसरे पर आएगा। अपने काम पर पूरा ध्यान दें।

दिसंबर 2022 कैलेंडर: 3 से 31 दिसंबर तक इन राशियों में योजनाओं की बड़ी जांच-पुथल, ये तीन बड़े बदलेगें

तुला राशि- स्वास्थ्य के प्रति आपको सावधान रहना होगा। होम व्यवसाय करने वालों के दिन अनुकूल रहेंगे। आपके खर्चे कम होंगे जिससे आपकी आर्थिक स्थिति बन जाएगी। कार्यक्षेत्र पर आप अपने कार्य के प्रति निष्ठावान रहेंगे। अपने काम से काम रखें और खूब मेहनत करें। विनाश- उद्र की बातों पर ध्यान न दें। निवासी और सुनफा योग के बनने से नौकरी के लिए दिनमान शानदार रहेगा। दम्पत्य जीवन के लिए दिन सुखमय रहने वाला है। आपके लिए दिन अच्छा रहेगा। छात्र के क्षेत्र में आ रही आच्छादन के लिए वह अपने शिक्षकों से परामर्श- मश्वरा करें। आप अपने मत का उचित प्रयोग करें।

वृश्चिक राशि- परिवार के लोगों के व्यवहार आपको चिन्ता दे सकते हैं। खिलाड़ी घर पर ही अभ्यास के जुगाड़ में लगे रहेंगे। काम के मामले में आपको अच्छे नतीजे हासिल होंगे, ऐसा मुमकिन नहीं लगता। किसी पर भी आंखें बंद करके विश्वास नहीं करें। आपके साथ काम करने वालों का असहयोग रहेगा। मई के मामले में दिन अच्छा नहीं रहेगा। राजनीति के क्षेत्र से जुड़े लोगों की सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। डम्पटी लाइफ में कुछ परेशानी हो सकती है। अपने जीवन साथी की सेहत के प्रति सचेत रहें। स्वास्थ्य मजबूत रहेगा पर आप हर काम को बेहतर तरीके से अंजाम नहीं देंगे। बिजनेस में आपके लिए दिन मध्यम फलदायक ही रहेगा। चुनावी महौल को देखते हुए सोशल मीडिया पर आपके द्वारा लिखे गए पोस्ट से आपके गले के फांस बन सकते हैं।

धनु राशि- बिजनेस में आपको सभी चीजें ध्यान से सुननी चाहिए कुछ सिखने को मिल जाएं। बिजनेस मे डे आपके लिए सम रहने वाला है। घड़ी ठीक रहें फिर भी जोखिम को लेकर थोड़ा सतर्क रहें। काम की स्थिति में आपके पक्ष में बने रहेंगे। काम के तरीके में आपका मेहनत रंग दिखेगा और आप मजबूत बनेंगे। विद्यार्थियों की ऑनलाइन किसी मित्रों से विचार-विमर्श हो सकता है। किसी को वाहन न चलाने दे वाहन स्वयं ड्राइव करें। जोड़ो के दर्द से परेशान होंगे। जीवन में प्रेम रहेगा और जीवन साथी के साथ किसी खास बात पर विचार करके उस काम को अंजाम तक पहुंचाएंगे।

मकर राशि- परीक्षा को देखते हुए छात्रों को मित्रों के साथ समूह डिस्कसन करें। खाने से जुड़े व्यवसाय में दिन बने रहेंगे। आपकी बातें भी काफी कुछ और कोई अच्छी जरिया हासिल कर सकती हैं। वर्क स्पेस पर मित्रों और प्रिय जनों का सहयोग प्राप्त होगा। नौकरीपेशा लोग आपके काम से बनते नजर आते हैं। जीवन में खुशनुमा समय रहेगा। प्रेम बढ़ाओ। लेकिन परिवार में जमीन-जायदाद को लेकर कोई विवाद हो सकता है। इससे बचने का प्रयास करें. स्वास्थ्य के मामले में दिन आपके पक्ष में रहेगा।

कुंभ राशि- घर के सहयोग से कोई नया काम करेगा। दाम्पत्य जीवन में तनाव बढ़ता है जिसका प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर भी मिलेगा। मानसिक रूप से आप तनाव पूर्ण होंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा। मान सम्मान में बहाना होगा। लगातार बिजनेस में नई तकनीक का प्रयोग करना आपके लिए बेहतर रहेगा। बिजनेस में दिन आपके लिए मध्यम फलदायक रहेगा. कुछ परेशानी हो सकती है। आप सामान्य बने रहेंगे। सुनफा योग के बनने से प्रतियोगी परीक्षा बेहतर होने से विद्यार्थियों के चेहरे पर बनी रहेगी जो उनके परिश्रम का फल है। अपने खान-पान पर विशेष ध्यान दें। काम की स्थिति में आपके पक्ष में बने रहेंगे।

मीन राशि- प्राइवेट सेक्टर कर्मचारियों को थोड़ा ध्यान रखना होगा। कार्यस्थल पर आपके काम पर ध्यान रखने की ज़रूरत नहीं है, तो इसका एक भी नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ सकता है। अपने काम पर पूरा ध्यान दें। प्रिटिंग करने वाले व्यवसाय करने वालों की आपस में पहचान होगी। परिवार में बड़े रोधक का सम्मान करें। उनके साथ बातचीत करके मामलों को समझें और पारिवारिक मुद्दों पर ध्यान दें। स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए आप किसी भी प्रकार की यात्रा के लिए दिन के अनुकूल नहीं हैं। अनुरुप जीवन में संतुलन बनाए रखें। विद्यार्थियों के लिए किसी विषय को लेकर असंमजस की स्थिति बन सकती है। पुराने दर्द से कुछ हद तक राहत मिलेगी। राजनीति से जुड़े लोग चुनावी महौल को ध्यान में रखते हुए किसी भी प्रकार की टिका-टिप्पणी नहीं करें। टिका-टिप्पणी आपको भारी पड़ सकती है।

.



Supply hyperlink

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *