नई दिल्ली:

डबल डेटिंग या दोहरी डेटिंग व्यक्तियों के बीच एक रोमांटिक संबंध स्थापित करने की प्रक्रिया होती है, जिसमें दो या दो से अधिक जोड़े एक साथ होते हैं, साझा मित्रियता बनाते हैं और एक दूसरे के साथ समय बिताते हैं. इसे किसी के पार्टनर के बारे में जानने का एक तरीका माना जा सकता है. यहां कुछ तरीके दिए जा रहे हैं जो आपको अपने पार्टनर की डबल डेटिंग की संकेत मिलने में मदद कर सकते है. अगर आप इस बात से परेशान हैं कि आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है लेकिन आपको उसका कोई सबूत नहीं मिल रहा तो ये आसान तरीके आपकी बहुत बड़ी मदद कर  सकते हैं. कोई भी रिश्ता आगे बढ़ाने से पहले अगर आप अपने पार्टनर के झूठ के बारे में जान लेंगे तो बड़े धोखे से बच पाएंगे. 

ये भी पढ़ें- Disadvantages of Hair Colour: क्या आप भी हेयर कलर करवाने के बारे में सोच रहे हैं तो जरा रुकिये, जानें इसके नुकसान

सोशल मीडिया पर जाँच करें: आप अपने पार्टनर के सोशल मीडिया प्रोफ़ाइल को जाँच कर सकते हैं और देख सकते हैं कि क्या वह दोहरी डेटिंग कर रहे हैं। उनके फोटो और स्टेटस को देखने से आपको इसकी संकेत मिल सकती है.

खुले मन से बातचीत करें: अगर आपको ऐसा लगता है कि आपका पार्टनर डबल डेटिंग कर सकता है, तो आप उनसे खुले मन से बातचीत कर सकते हैं। सबकुछ बराबरी और समझदारी के साथ होना चाहिए.

उनके व्यवहार को ध्यान से देखें: आप अपने पार्टनर के व्यवहार को ध्यान से देखें, जैसे कि वे अपना समय कैसे बिता रहे हैं, किन लोगों के साथ हैं और वे किस प्रकार की गतिविधियों में शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- हेयर ब्लोअर का इस्तेमाल करने से पहले इस बात का रखना होगा ध्यान, नहीं तो बालों के साथ हो जाएगा स्कैम!

साझा मित्रों से पूछें: आप उनके साझा मित्रों से बात करके भी जान सकते हैं कि क्या वे डबल डेटिंग कर रहे हैं या नहीं.

ध्यान दें कि यह सुझाव बढ़ाई गई सटीकता नहीं है और यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने संबंधों में विश्वास करें और खुले मन से बातचीत करें.

अगर आप इस तरह के धोखे को बर्दाश्त करने की हालत में नहीं हैं तो तुरंत रिश्ते को न कहें और बाहर निकलें.

ये भी पढ़ें- Tremendous Meals In India : भारत के इन 10 सुपर फूड्स की विदेशों में है जबरदस्त डिमांड, यहां देखें पूरी लिस्ट

.



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *