शुक्रवार मनी प्लांट का उपाय: शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी की पूजा-आराधना के लिए विशेष माना जाता है। इस दिन किए गए पूजा-पाठ से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है और जीवन से जुड़े कई रोग दूर होते हैं। लेकिन इस दिन अगर आप वास्तु के अनुसार कुछ उपायों को करेंगे तो इससे घर पर धन-समृद्धि बनी रहेगी और सकारात्मकता का वास होगा। मनी प्लांट को लोग घर पर केवल सजावट के तौर पर दावा करते हैं, लेकिन अगर आप इसे सही तरीका और नियम मानते हैं तो इससे घर पर बरकत बनी रहेगी।

वास्तु शास्त्र के अनुसार धन-धान्य का संबंध धन और समृद्धि से होता है। यह शुक्र ग्रह से भी संबंधित है। इसलिए शुक्रवार के दिन यदि आप पैसों के संयंत्र से जुड़े हैं तो इससे मां लक्ष्मी की भी कृपा प्राप्त होगी और सभी का अंत होगा। जानिए मनी प्लांट से जुड़े उपायों के बारे में।

शुक्रवार के दिन करें मनी प्लांटिंग के ये उपाय

  • अगर आपके घर पर मनी प्लांटिंग नहीं है तो शुक्रवार के दिन इस संयंत्र को लाकर चालू कर दें। शुक्रवार के दिन धन के पौधे लगाने को शुभ माना जाता है।
  • शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करने के बाद मनी प्लांट के जोड़ों में कच्चा दूध चढ़ाएं। इससे धन लाभ में तेजी होती है.
  • मनी प्लांट के जड़ में शुक्रवार के दिन लाल रंग का धागा बांध दें। इससे भी धन लाभ होता है और घर पर सकारात्मकता बढ़ती है। लेकिन इस उपाय को स्नानादि करने के बाद करें।

इन बातों का भी ध्यान रखें

समाचार रीलों

  • अगर आप कांच की समुद्र में मनी प्लांटिंग कर रहे हैं तो हरे रंग की बोतल में डूबे हुए हैं। हरे रंग की विशालता में पौधारोपण धन लगाना शुभ होता है।
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार धन के पौधे को दक्षिण-पूर्व यानी आग्नेय किसी में रखना सबसे शुभ होता है। आर्थिक आर्थिक स्थिति में सुधार होता है।
  • मनी प्लांट को आप अलमारी, बालकनी, पूजाघर या किसी भी कमरे में लगा सकते हैं। लेकिन इसे कभी-कभी घर के बाहर नहीं लगाना चाहिए।
  • इस बात का भी ध्यान रखें कि पैसे के पौधे की लालच या बेल जमीन को न छूती हो। इसे अशुभ माना जाता है। इसलिए जैसे-जैसे इसकी बेल बढ़ती जा रही है इसे ऊपर की ओर फैला दें।

ये भी पढ़ें: Yr Ender 2022: साल 2022 में दीवाली पर रहा सूर्य ग्रहण का साया, गोवर्धन पूजा की तिथि मिली थी, यहां जानें सब कुछ

अस्वीकरण: यहां देखें सूचना स्ट्रीमिंग सिर्फ और सूचनाओं पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी विशेषज्ञ की जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित सलाह लें।

.



Supply hyperlink

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *