नई दिल्ली:

क्या आप भी हीट हेयर ड्रायर (Hair Dryer) का उपयोग करते हैं? अगर हां तो ये खबर आपके काम की है. आमतौर पर देखा जाता है कि ब्लोअर का लापरवाही से इस्तेमाल करने पर कई लोग दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं. ऐसे में हम आपको कुछ आसान टिप्स बताएंगे, जिससे आप जान जाएंगे कि ड्रायर का सुरक्षित इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं. आपको बता दें कि Hair Dryer का इस्तेमाल बालों को सुखाने, स्टाइल करने या शेप देने के लिए किया जाता है. तो आइए हम आपको बताते हैं कि इसे सुरक्षित तरीके से कैसे इस्तेमाल किया जाए.

Hair Dryer यूजर करने से पहले कर लें ये काम

ड्रायर का उपयोग करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके हाथ सूखे हैं और आप विशेष सुरक्षा सावधानियों का पालन कर रहे हैं. ब्लोअर को सुरक्षित रूप से उपयोग करने के लिए आपके पास सही सामग्री होनी चाहिए, यानी किसी भी ब्लोअर के तार कटे या फटे नहीं होने चाहिए. यह तो है इसे इस्तेमाल करने का तरीका और फिर आइए यह भी जान लें कि बालों को सुखाने का तरीका क्या हो सकता है. ड्रायर को सही तापमान पर सेट करें, ताकि बालों को नुकसान न हो. कई बार ऐसा होता है कि लोग तापमान को सही ढंग से सेट नहीं कर पाते हैं और जिसके कारण बाल खराब हो जाते हैं.

ये भी पढ़ें- पिपंल वाली स्किन को ग्लोइंग स्किन बनाने के घरेलू नुस्खे

स्टाइलिश हेयर बनाने के लिए ऐसे करें इस्तेमाल

इसके साथ ही बालों को एक दिशा में ड्रायर की दिशा में सुखाएं, जिससे वे सही रूप से स्थायी हो सकें. बालों को सुखाने के दौरान हमेशा ब्लोअर को हल्के हवा के साथ हल्के हाथों से उच्ची दिशा में रखें. इसके अलावा ब्लोअर को स्टाइल करने के लिए विभिन्न अटैचमेंट्स का उपयोग करें, जैसे कि डिफ्यूज़र या कन्सेंट्रेटर.ब्लोअर की गति और तापमान को अपने इच्छानुसार एडजस्ट करें ताकि आप अपनी पसंदीदा स्टाइल बना सकें.

बालों को सुखाने के बाद ब्लोअर का तापमान कम करें और उन्हें सेट करने के लिए उचित अटैचमेंट का उपयोग करें. ब्लोअर को बालों की दिशा में धकेल कर बालों को बड़ा करें और स्टाइल करें. स्टाइल को स्थायी बनाए रखने के लिए हेयर स्प्रे का उपयोग करें. सुरक्षितता को ध्यान में रखते हुए और ब्लोअर के सही तरीके से उपयोग करके आप अपने बालों को सुंदरता और स्टाइलिश देख सकते हैं.

.



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *