पेय जल: सुबह खाली पेट गुनगुना या सामान्य पानी भरा जाना चाहिए या नहीं? यह बात आपने बार-बार सुना होगा कि खाली पेट पानी भरा हुआ है। लेकिन क्या आपने कभी इसके पीछे का सच जानने की कोशिश की सही क्यों पानी भराई? आज आप अपने लेख के माध्यम से संदेश दें कि बिना किसी को बताए पानी भरा जाए या नहीं? पानी पीने से आप पूरे दिन फील्ड में रहते हैं। साथ ही पेट ठीक रहता है और आपकी त्वचा पूरे दिन ग्लो करती है। डॉक्टर के मुताबिक भी पूरे दिन 10-12 गिलास पानी भरा रहता है। कई लोगों का मानना ​​है कि बिना उत्पाद के लाभ होते हैं। आज जाने कि यह सवाल पर रिसर्च क्या कहता है।

बिना बनाने वाले पानी मोटे मोटे लाभ देखें के क्या मायने रखता है?

मुंह के बैक्टीरिया खत्म हो जाते हैं

कई पुराने लोगों का कहना है कि पानी पीने से पाचन शक्ति बढ़ती जा रही है। इसके अलावा मुंह में पाए जाने वाला बैक्टीरिया भी होने से पहले खत्म हो जाता है।

समाचार रीलों

बढ़ती है

सुबह खाली पेट बिना देखे पानी पीने से आपकी प्रतिरोधकता अच्छी होती है। जैसी सर्दी जुकाम होने का खतरा कम होता है। जिन लोगों को तुरंद की सर्दी हो जाती है, वे निश्चित रूप से खाली पेट बिना पानी के घेरे में चले जाते हैं।

चमकती त्वचा
ग्लोइंग स्किन के लिए तो आपको पेट के निचले हिस्से में पानी भरा हुआ होना चाहिए। इससे आपका स्किन पूरा दिन ग्लो करता है। साथ ही आपके पेट से जुड़े सभी बैक्टीरिया खत्म हो जाते हैं जैसे मुंह में छाले आना, खट्टी डकार, कब्ज

मीन
हाई ब्लड प्रेशर और भरने वाले को तो एकदम सुबह खाली पेट बिना खुले पानी भरे रहना पड़ता है। खाली पेट पानी पीने से वजन भी कंट्रोल में रहता है।

ये भी पढ़ें: आयुर्वेदिक स्किन केयर: ग्लोइंग स्किन के लिए पार्लर को जाने की जरूरत नहीं बल्कि इस पत्ते से करें फेशियल, रातों रात के नजारे का मजा

नीचे स्वास्थ्य उपकरण देखें-
अपने बॉडी मास इंडेक्स (बीएमआई) की गणना करें

आयु कैलक्यूलेटर के माध्यम से आयु की गणना करें

.



Supply hyperlink

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *