व्यस्त माँ के लिए मेकअप टिप्स: मां बनने के साथ कई जिम्मेदारियां होती हैं। बच्चों का स्कूल। एक्स्ट्रा एक्टिविटीज, खाना-पीना और ना जाने कितने तरह की रिस्पांसिबिलिटी आ जाती है। ऐसे में माताओं की जिंदगी बहुत ही बिजी हो जाती है और इसका प्रभाव उनकी सेहत के साथ खूबसूरती पर भी पड़ता है। अपने बच्चों की मां इस कदर खो जाती हैं कि वह काफी थक जाती हैं और अजीब तरह की नजर आने लगती हैं, ऐसे में उन्हें कहीं आने जाने से ठीक हो जाता है अपना मेकओवर करने का भी वक्त नहीं मिल पाता है। ऐसे में आज हम बिजी माता के लिए कुछ टिप्स बता रहे हैं जो अपनाकर वो टिप टॉप बन सकते हैं।

बिजी माँ के लिए मेकअप टिप्स

1.पाउडर आधारित फाउंडेशन: एकसर फाउंडेशन लगाने में देर लगती है। बिजी माँ के पास इतना समय नहीं होता है कि फाउंडेशन बनाने का वजन करें ऐसे में यह चेहरे पर ठीक से सेट नहीं होता है और चेहरे का लॉक खराब हो जाता है ऐसे में आप अपने चेहरे के होश से पाउडर का चयन करें फ्लफी ब्राउन की मदद से कुछ सेकंड नहीं फाउंडेशन को हमारे चेहरे पर लागू करें।

2. शरमाना: चेहरे की थकान छुपाना इतना इजी टास्क नहीं है इसके लिए घनापन लगता है लेकिन ब्लश करने से आप चेहरे की थकान को छुपा सकते हैं। बेहतर होगा कि आप पिंक कलर का ब्लश यूज करें ताकि हर तरह का रंग निखरता रहे।

समाचार रीलों

3.3 आई का ध्यान रखें: बिजी मॉम मेक अप में तीन आई का ध्यान रखें। आईलाइन्स आईशैडो और आइब्रो। आंखों की थकान को दूर करने के लिए उन आईलाइनर का प्रयोग करें। साथ ही अगर आपको आईशैडो है तो आपको आईलैश भी लग सकता है। आइब्रो पेन्सर से आप अपने आईब्रो को शेप दे सकते हैं।

4. लिप्सटिक से वाष्पित करें कंप्लीट:विशिष्टता लगाना बहुत जरूरी होता है, इसलिए आपका चेहरा और ड्रेस से मायने रखता है- लिप कलर आप यूज कर सकते हैं। इसके अलावा आप लिपस्टिक न्यूड लिप कलर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

5. वैसलीन से ग्लॉसी ल्युक्ट क्रिएट करें:अगर आपकी आंखें बहुत ज्यादा थकी हुई नजर आ रही हैं और आईलीड की फाइन लाइन क्लियर आ रही है, तो अपनी आंखों के ऊपर वेसलीन पेट्रोलियम रेंक का इस्तेमाल करें। इससे आंखों को ग्लॉसी लुक मिलेगा।

6.2 इन 1 क्रीम: ऐसा क्रीम इस्तेमाल करें जिसमें सनस्क्रीन और मॉइश्चराइजर दोनों हो। ऐसे में आपका समय भी बचेगा और त्वचा भी अच्छी रहेगी।

7.शॉर्ट हेयर कट कराएं: हेयरस्टाइलिंग मेकअप को पूरा करने में सबसे ज्यादा प्ले होता है। ऐसे में अगर आप बिजी मॉम है और बालों को सही से नहीं रख पा रही हैं तो आप ऐसे बालों को कट करें जिसे मेंटेन ना करना पड़े और आप बालों की स्टाइलिंग बना लें।

यह भी पढ़ें:सर्दियों में च्यवनप्राश खाने से लाभ होता है, मगर कितना, कब और कैसे? ये यहां जान लें

.



Supply hyperlink

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *