धनु, मकर, कुंभ राशि वालों का स्वास्थ्य कमजोर हो सकता है, जानें 03 फरवरी का राशिफल

ByTeam Multiadda

Feb 2, 2024 , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , ,


Every day Horoscope 03 February 2024: ज्योतिष के अनुसार 03 फरवरी 2024, शनिवार का दिन महत्वपूर्ण है.आज शाम 05:21 तक अष्टमी तिथि फिर नवमी तिथि रहेगी. आज पुरे दिन विशाखा नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग. बुधादित्य योग, गण्ड योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा तुला राशि में रहेंगे.

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है. दोपहर 12.15 से 01.30 बजे तक अभिजीत मुहूर्त एवं दोपहर 02.30 से 03.30 बजे तक लाभ – अमृत का चौघडिया रहेगा. वहीं सुबह 09:00 से 10:30 बजे तक राहुकाल रहेगा.अन्य राशि वालों के लिए शनिवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चंद्रमा सप्तम भाव में रहेगा जिससे व्यापार में तेजी आएगी. बधादित्य और गंड योग बनने से आप व्यापार में स्थिति को अनुकूल बनाने की कोशिश में सफल रहेंगे. कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ अपने विचार साझा करें. काम में आ रही रुकावटों के बारे में सहकर्मियों और बॉस से चर्चा करने से आपको उस काम में सफलता मिलेगी.

सीनियर्स और जूनियर्स के सहयोग से कर्मचारियों के काम में तेजी आएगी. इससे आपका मन हल्का हो जायेगा. संवेदनशील व्यक्ति ट्रेक पर अपना सर्वश्रेष्ठ देने में सफल रहेंगे. किसी पारिवारिक मामले पर लंबी चर्चा हो सकती है. प्यार और जीवनसाथी के साथ शॉपिंग का प्लान बन सकता है. स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर हो सकता है. आलस्य रहेगा.

वृषभ राशि (Taurus)
चंद्रमा छठे भाव में रहेगा जिससे शारीरिक तनाव हो सकता है. बुधादित्य और गंड योग बनने से आपको बिजनेस में अचानक कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है. व्यापार में विरोधियों से राहत मिलेगी. व्यापार नई ऊंचाइयों को छुएगा. आपको अपने करियर में आगे बढ़ने के नए मौके मिल सकते हैं. आपको अलग-अलग जगहों से नौकरी के ऑफर मिल सकते हैं. कर्मचारी अपना काम समय से पहले पूरा करने के लिए कोई नया तरीका अपना सकते हैं.

कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में जीवनसाथी और रिश्तेदार महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. आप उस फैसले से खुश होंगे. प्रतियोगी अभ्यर्थियों को अपनी पढ़ाई के लिए किसी अन्य पर निर्भर नहीं रहना चाहिए. साथ ही इंजीनियरिंग के छात्रों की कड़ी मेहनत से उनके जीवन में कई सकारात्मक बदलाव आएंगे. गैस्ट्रिक समस्या हो सकती है. अधिक खट्टी चीजों से परहेज करें.

मिथुन राशि (Gemini)-
चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा जिससे संतान सुख मिलेगा. ड्राई फ्रूट्स के कारोबार में आपको बेहतर मुनाफा मिलेगा. अगर आप आउटलेट खोलने के लिए किसी नई जगह पर जाने की योजना बना रहे हैं तो 12.15 से 1.30 और 2.30 से 3.30 के बीच जाएं. व्यवसायिक दृष्टि से दिन लाभकारी रहेगा. एमएनसी कंपनी के टेंडर भी आपको मिल सकते हैं. कार्यस्थल पर आपके विरोधी भी आपके काम से प्रभावित होंगे. लेकिन फिर भी आपको सावधान और सतर्क रहना होगा.

कार्यस्थल पर कर्मचारियों को राजनीतिक लाभ मिल सकता है. वैवाहिक जीवन और रिश्ते में रिश्ते को अच्छा बनाए रखने के लिए एक-दूसरे पर भरोसा करना होगा. प्रतिस्पर्धी उम्मीदवारों को कक्षा में, सेमिनारों में और अन्य अवसरों पर प्रश्न पूछना और उत्तर देना चाहिए. तंत्रिका और हृदय संबंधी समस्याएँ आपको परेशान कर सकती हैं.

कर्क राशि (Most cancers)
चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा जिसके कारण माता का स्वास्थ्य खराब हो सकता है. बिजनेस में लापरवाही से लिए गए फैसलों के कारण आपको नुकसान का सामना करना पड़ेगा. बिजनेस के किसी जरूरी काम में देरी के कारण आपका मूड ऑफ हो सकता है. किसी प्रकार का तनाव हो सकता है. कार्यस्थल पर अत्यधिक कार्यभार के कारण आप परेशान रहेंगे. आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा. नौकरीपेशा लोगों को यात्रा की चिंता रहेगी.

कार्य की अधिकता से परेशान रहेंगे. जीवनसाथी और रिश्तेदारों को समय न दे पाने के कारण वाद-विवाद हो सकता है लेकिन आप समझदारी से उन्हें सुलझाने में सफल रहेंगे. विद्यार्थियों को छोटी-मोटी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है लेकिन आपको ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है. समय बेहतर रहेगा. वाहन खराब होने आदि की समस्या से आप परेशान रहेंगे.

सिंह राशि (Leo)-
चंद्रमा तीसरे भाव में होगा इसलिए अपने छोटे भाई की संगति पर नज़र रखें. बिजनेस में आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी क्योंकि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता. “सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं है, इसके लिए कड़ी मेहनत करें.” व्यवसाय में आपको अधिकांश मामलों में सफलता मिलेगी. दिन अच्छा रहेगा. आप कम मेहनत करके भी अच्छा पैसा कमा सकते हैं. कार्यस्थल पर आपकी तारीफ हो सकती है. आपको कोई पुरस्कार मिल सकता है.

नौकरीपेशा लोगों को भी किये गये काम से लाभ मिलेगा. समय अनुकूल होने से आप प्रसन्न रहेंगे. जीवनसाथी और रिश्तेदारों से आपको हर संभव मदद मिलेगी. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र भी मदद या सलाह के लिए आपसे संपर्क कर सकते हैं. आप थकान और आलस्य से परेशान रहेंगे.

कन्या राशि (Virgo)
चंद्रमा दूसरे भाव में होगा जो वित्त से लाभ दिलाएगा. व्यापार में कुछ बदलाव किये जायेंगे जो आपके और आपके व्यापार के लिए फायदेमंद रहेंगे. “जो कुछ भी आपको चुनौती देता है, वह आपको बदल देता है.” व्यापार से जुड़े कुछ बड़े अनुबंधों से आपको आर्थिक लाभ की उम्मीद रहेगी. पैसा तो आएगा ही, काम भी बनेगा. सप्ताहांत होने के कारण कार्यस्थल पर आपको अचानक बॉस से कोई जिम्मेदारी मिल सकती है.

कर्मचारियों के लिए दिन अच्छा रहेगा. आप मिलने वाले हर व्यक्ति पर प्रभाव डालेंगे. काम में आनंद रहेगा. भावनात्मक संतुलन भी बना रहेगा. दांपत्य जीवन और रिश्तों में आपको अपना मन शांत रखना होगा. विद्यार्थियों को कुछ अच्छे अवसर मिल सकते हैं. अगर आप प्रयास करेंगे तो आपको उम्मीद से ज्यादा सफलता मिल सकती है और नए अनुभव भी हो सकते हैं. माता-पिता और भाई-बहनों से आपको मदद मिल सकती है.

तुला राशि (Libra)
चंद्रमा आपकी ही राशि में रहेगा जिसके कारण आपका मन उदास रहेगा. बुधादित्य और गंड योग बनने से आप व्यापार में अपने अथक प्रयासों से अपने व्यापार को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे. व्यापार में होने वाला बदलाव आपकी प्रगति के लिए भी महत्वपूर्ण है. आपके बिजनेस को नई राह दे सकते हैं. कार्यस्थल पर साथ काम करने वाले लोग मददगार रहेंगे. आपका हृदय उनके प्रति स्नेहमय रहेगा. कर्मचारी अपना समय घूमने-फिरने और मौज-मस्ती में बिता सकते हैं.

आपको अपने जीवनसाथी या रिश्तेदारों से कोई सरप्राइज़ मिल सकता है या आपको उन्हें कोई सरप्राइज़ देना पड़ सकता है. रोमांस के लिए यह आपके लिए बहुत अच्छा दिन रहेगा. विदेश में पढ़ाई कर रहे छात्रों को नौकरी के प्रस्ताव मिल सकते हैं. राजनेता कुछ कार्यों को धरातल पर लाने का प्रयास कर सकते हैं. खांसी-जुकाम की समस्या आपको परेशान कर सकती है. उन्हें हल्के में न लें.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चंद्रमा 12वें भाव में रहेगा जिससे कानूनी दांव-पेच सीख सकेंगे. व्यवसाय में कार्यभार बढ़ने से मानसिक अशांति और तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो सकती है. आपको धैर्य रखना होगा. ऑफिस में हो रही अनावश्यक राजनीति के कारण आप परेशानी में पड़ सकते हैं. जितना हो सके उससे दूर रहने की कोशिश करें. कर्मचारियों की दिनचर्या में बदलाव देखने को मिल सकता है. आपको अपने काम के प्रति ईमानदार रहना होगा.

वैवाहिक जीवन और रिश्ते में किसी और की वजह से आपके जीवन में परेशानियां आ सकती हैं. प्रेम और दांपत्य जीवन में आपको सावधान रहना होगा, आप पर झूठा आरोप लग सकता है. विदेश में पढ़ाई के प्रयासों में आपको कुछ हद तक ही सफलता मिलेगी. घुटनों और कूल्हों में दर्द की समस्या आपको परेशान कर सकती है.

धनु राशि (Sagittarius)
चंद्रमा 11वें भाव में होगा जिससे बड़ी बहन से मनमुटाव हो सकता है. बिजनेस में आपको कोई बड़ा कॉन्ट्रैक्ट मिलने के योग बनेंगे. बैंक बैलेंस भी बढ़ेगा. कार्यस्थल पर अधूरी परियोजनाओं को पूरा करने में आप सफल होंगे. कर्मचारियों को उनके बेहतर और उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित भी किया जा सकता है. अपने जीवनसाथी और रिश्तेदारों के स्वास्थ्य के प्रति हर समय सतर्क और सचेत रहने से उनके बीच आपकी छवि बेहतर बनेगी.

विद्यार्थियों को छोटी-मोटी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. . “बहुत से लोग अपनी ताकत से अनजान होते हैं, इसीलिए वे जीवन की समस्याओं से परेशान रहते हैं.” आप किसी खास व्यक्ति के साथ यात्रा की योजना बना सकते हैं. आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ डिनर पर जा सकते हैं.

मकर राशि (Capricorn)
चंद्रमा दसवें भाव में रहेगा जिससे राजनीतिक प्रगति होगी. व्यापार में आपको किसी दूर स्थान से कोई शुभ समाचार मिल सकता है. किसी भी तरह के नए ऑफर के लिए तैयार रहें. पहले ध्यान से सोचो. आपको कहीं फंसा हुआ पैसा मिल सकता है. कार्यस्थल पर दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. कुछ अच्छे बदलाव हो सकते हैं. आप अपना काम बेहतर तरीके से करने की कोशिश करेंगे. नौकरीपेशा लोगों के कार्यक्षेत्र में नई प्लानिंग हो सकती है. आपको कुछ नए प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिल सकता है.

दांपत्य जीवन और रिश्तों में आपका ध्यान भटक सकता है. किसी दूसरे के प्रति आपका आकर्षण बढ़ेगा. अगर विद्यार्थियों को अपने करियर में सफल होना है तो उन्हें अपनी पढ़ाई में निरंतरता रखनी होगी. “जब भी पढ़ने बैठें तो यह सोचें कि मैं आखिरी बार पढ़ रहा हूं, कल मेरी परीक्षा है, निश्चित ही इस सोच के साथ की गई तैयारी अलग लेवल की होगी और आप बड़ी-बड़ी परीक्षाएं आसानी से पास कर लेंगे.” परेशान रहेंगे.

कुंभ राशि (Aquarius)
चंद्रमा नवम भाव में रहेगा जिसके कारण किसी की मदद करने से भाग्य चमकेगा. बुधादित्य और गंड योग बनने से आपको बिजनेस में नए ऑर्डर मिलने से लाभ मिलेगा. बिजनेस में आपके लिए दिन शुभ रहेगा. आपको अपने पार्टनर से लाभ मिल सकता है. कुछ नया करो. इससे लाभ होगा. नौकरी और बिजनेस को लेकर आपके मन में कुछ व्यावहारिक विचार भी आ सकते हैं.

ऑफिस में कर्मचारियों को कुछ अतिरिक्त काम मिल सकता है, भाग्य उनका साथ देगा. आप कड़ी मेहनत से आगे बढ़ेंगे. आपके दांपत्य जीवन और रिश्तों में आपके अधूरे पारिवारिक कार्य पूरे होंगे. खिलाड़ियों को ट्रेक पर हर समय खुद को सक्रिय रखने का प्रयास करना चाहिए. बदन दर्द की समस्या से आप परेशान रहेंगे. मांसपेशियों में खिंचाव के कारण आप परेशान रहेंगे.

मीन राशि (Pisces)
चंद्रमा अष्टम भाव में रहेगा जिसके कारण दड़ियाल में किसी से अनबन हो सकती है. व्यवसाय के महत्वपूर्ण कार्यों का पूरा लाभ नहीं मिलने से आप तनावग्रस्त रहेंगे. काम में भी आपका मन कम लगेगा. आपको थोड़ा सावधान रहना होगा. कार्यस्थल पर काम करते समय आपको सतर्क रहना होगा. गलतियों से दूरी बनाये रखें. जो भी काम करें सोच-समझकर करें. विरोधी आपकी गलतियों का इंतजार कर रहे हैं. कर्मचारियों के लिए दिन परेशानियों भरा रहेगा.

नेताओं के साथ-साथ उन्हें उच्च अधिकारियों के दबाव का भी सामना करना पड़ेगा. जीवनसाथी और रिश्तेदारों के साथ संबंध बनाए रखने में दिक्कतें आ सकती हैं. विद्यार्थी किसी कारण मौज-मस्ती का आनंद न ले पाने से दुखी रहेंगे. आपके लिए बेहतर होगा कि आप बड़े-बुज़ुर्गों या सामाजिक स्तर पर अनुभवी लोगों जैसे राजनेता से सलाह लें. वाहन से चोट लग सकती है. वाहन निर्धारित गति पर ही चलाएं.

Kal Ka Rashifal: मेष, कर्क, तुला, धनु राशि वाले 3 फरवरी 2024 को रहें सावधान, जानें कल का राशिफल

.



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *