धनु, कुंभ, मीन राशि वालों को कुछ समय निकालना चाहिए, जानें 31 जनवरी का राशिफल

ByTeam Multiadda

Jan 30, 2024 , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , ,


Every day Horoscope 31 January 2024: ज्योतिष के अनुसार 31 जनवरी 2024, बुधवार का दिन महत्वपूर्ण है.आज सुबह 11:37 तक पंचमी तिथि फिर षष्ठी तिथि रहेगी. आज पुरे दिन हस्त नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, लक्ष्मीनारायण योग, सुकर्मा योग, सर्वार्थसिद्धि योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा वहीं चन्द्रमा-केतु का ग्रहण दोष रहेगा. चन्द्रमा कन्या राशि में रहेंगे.

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये, आज दो समय है . सुबह 07:00 से 09:00 बजे तक लाभ – अमृत का चौघडिया एवं शाम 5.15 से 6.15 बजे तक लाभ का चौघडिया रहेगा. वहीं दोपहर 12:00 से 01:30 बजे तक राहुकाल रहेगा.अन्य राशि वालों के लिए बुधवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चंद्रमा छठे भाव में रहेगा जिससे आपको शत्रु शत्रुता से राहत मिलेगी. बिजनेस में अपना मान-सम्मान बनाए रखने के लिए आपको सोच-समझकर फैसले लेने होंगे. लक्ष्मीनारायण, सुकर्मा, सर्वार्थसिद्धि योग बनने से कार्यस्थल पर वरिष्ठ आपके काम से खुश रहेंगे. , जिससे उनके प्रमोशन की भी संभावना है. कार्यस्थल पर दिनभर बैठे रहने से आपको परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. कर्मचारियों के मधुर व्यवहार से माहौल खुशनुमा रहेगा. वैवाहिक जीवन और रिश्तों में अपनी ही बात पर अड़े रहने की आदत आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है.

विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगी परीक्षा के लिए बाहर यात्रा करनी पड़ेगी. नई पीढ़ी की महत्वाकांक्षी योजना पूरी होने की संभावना है. लेकिन फिर भी आपको उम्मीद नहीं छोड़नी चाहिए और कड़ी मेहनत करते रहना चाहिए. किसी नजदीकी रिश्तेदार से किसी अनावश्यक बात को लेकर तनाव हो सकता है, विवाद का कारण आपकी ओर से न आए इस बात का विशेष ध्यान रखें. मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या से आप परेशान हो सकते हैं.

वृषभ राशि (Taurus)
चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा जिससे संतान सुख मिलेगा. बिजनेसमैन के लिए दिन कुछ खास नहीं है, एक तरफ आमदनी में कमी होगी तो दूसरी तरफ खर्चों की लिस्ट पहले से लंबी हो सकती है. कारोबार आपके मुताबिक नहीं चलेगा, आपको थोड़ा सावधान रहना होगा. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को निराशा हाथ लगेगी. कर्मचारियों के लिए दिन चुनौतियों से भरा रहेगा लेकिन आप अपनी बुद्धिमत्ता से समाधान ढूंढने में सफल रहेंगे.

दाम्पत्य जीवन और रिश्तों को समय न देने के कारण आपको कटु वचन सुनने पड़ सकते हैं. नई पीढ़ी के दोस्तों के साथ घूमने-फिरने का प्लान बन सकता है. योजनाएँ बनाने से पहले बड़ों की अनुमति लेना न भूलें. विद्यार्थियों को नकारात्मक विचारों वाले लोगों से दूरी बनाकर रखनी चाहिए. अगर आप किसी मुश्किल में फंस जाएं तो वरिष्ठों या दोस्तों से पूछना बेहतर रहेगा, उनकी सलाह आपके लिए मार्गदर्शन का काम करेगी.

मिथुन राशि (Gemini)-
चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा जिसके कारण पारिवारिक सुख-सुविधाओं में कमी आएगी. ग्रहण योग के कारण कामकाज को लेकर व्यस्तता का माहौल रहेगा, अच्छा होगा कि आप अपने काम पर ही ध्यान दें. नौकरीपेशा व्यक्ति ने हाल ही में नौकरी ज्वाइन की है, उसे काम तो करना ही पड़ेगा. आपको बारीकियों पर ध्यान देना होगा और काम को जल्द से जल्द सीखने की कोशिश करनी होगी. बिजनेसमैन की प्लानिंग किसी कारणवश क्रियान्वित नहीं हो सकी. उन्हें इसे लागू करने के लिए दोबारा प्रयास करना चाहिए.

‘ रचनात्मक और पसंदीदा काम करने से युवा ऊर्जावान महसूस करेंगे, साथ ही पसंदीदा काम करने में उनकी रुचि भी बढ़ेगी. चाहे परिस्थिति कुछ भी हो, पारिवारिक जिम्मेदारियों से कभी पीछे न हटें. अपने कर्तव्य के निर्वहन में अपना पूर्ण योगदान दें. “ज़िम्मेदारी लेना कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन उसे निभाते रहना बड़ी बात है. स्वास्थ्य की दृष्टि से आप शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे, स्वास्थ्य को लेकर चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है.

कर्क राशि (Most cancers)
चंद्रमा तीसरे भाव में होगा इसलिए अपनी छोटी बहन की संगति पर नज़र रखें. बिजनेस में लिए गए फैसले आपके पक्ष में रहेंगे. बिजनेसमैन को नौकरीपेशा और पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगा, जिसके दम पर वह योजना के मुताबिक काम करने में सफल होंगे. लक्ष्मीनारायण, सुकर्म, सर्वार्थसिद्धि योग बनने से प्रतियोगी परीक्षाओं को ध्यान में रखकर कोचिंग संस्थान चलाने वाले. केंद्र में छात्रों की संख्या बढ़ने की प्रबल संभावना है, जिससे इस क्षेत्र से जुड़े व्यापारियों को लाभ होने की प्रबल संभावना है.

नौकरी की तलाश में भटक रहे युवाओं को शाम तक नौकरी से जुड़ी कोई अच्छी खबर मिल सकती है. कार्यस्थल पर आपके सहकर्मी आपके व्यवहार से प्रभावित होंगे. कर्मचारी अपना काम योजनाबद्ध तरीके से करने में सफल रहेंगे. वैवाहिक जीवन और रिश्तों में ग़लतफहमियों का शिकार हो सकते हैं. विद्यार्थियों को पढ़ाई से थोड़ा आराम लेना चाहिए और कुछ समय अन्य गतिविधियों में भी लगाना चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से मिर्च-मसालेदार भोजन से परहेज करें अन्यथा कुछ दिक्कतें आ सकती हैं.

सिंह राशि (Leo)-
चंद्रमा दूसरे भाव में रहेगा जिसके कारण जातक अच्छे कार्य और पुण्य कार्य कर सकता है. बिजनेसमैन को ग्राहकों से बात करते समय मीठे शब्दों का प्रयोग करना चाहिए, कोशिश करें कि उनके साथ संबंध हमेशा मधुर बने रहें. बिजनेसमैन को आर्थिक लाभ पाने के लिए अपने प्रयास बढ़ाने होंगे. कड़ी मेहनत के साथ आगे बढ़ें जिसका फल अवश्य मिलेगा. परिश्रम ही जीवन है और आलस्य रोग है, शरीर के हर अंग का जीवन इसी में है कि वह अपना कार्य करे.

नौकरीपेशा लोग परिवार के साथ छुट्टियों पर जाने का प्लान बना सकते हैं. राजनीतिक मामलों से दूरी बनाकर रखें. दांपत्य जीवन और रिश्ते खुशहाल रहेंगे. परिवार की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए जरूरत से ज्यादा पैसा खर्च करने से बचना होगा. नई पीढ़ी को अपनी मेहनत के अनुरूप सफलता मिलने की प्रबल संभावना है. खिलाड़ी और छात्र. अपने आप को सक्रिय रखें. अपने खान-पान को लेकर सावधान रहें.

कन्या राशि (Virgo)
चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा जिससे मन शांत और प्रसन्न रहेगा. बिजनेसमैन का काम रुका हुआ था, उसके दोबारा शुरू होने की संभावना है, इसलिए मेहनत करने से पीछे न हटें. बिजनेसमैन से जुड़े सभी तरह के फैसले लेने में आसानी होगी. कार्यस्थल लेकिन जिस मौके की आपको तलाश थी वह आपको मिल सकता है. कार्यस्थल पर आप अपने व्यवहार से सभी का मन मोह लेने में सफल रहेंगे. नौकरीपेशा जातक के कार्यस्थल पर किसी प्रभावशाली व्यक्ति के सहयोग से रुका हुआ कार्य पूर्ण होगा.

आपके वैवाहिक जीवन और रिश्ते में कुछ बातें आपकी समझ से परे होंगी. जीवनसाथी से अनावश्यक कोई बात न करें. विवाद हो सकता है, जहां तक संभव हो शांत रहने का प्रयास करें. विद्यार्थियों को पढ़ाई के अलावा किसी अन्य गतिविधि में शामिल नहीं होना चाहिए. सेहत में कुछ बदलाव हो सकते हैं.

तुला राशि (Libra)
चंद्रमा 12वें भाव में रहेगा जिसके कारण नये संपर्कों से हानि होगी. कार्यस्थल पर बॉस के सामने अपने ज्ञान का बखान करने से बचें अन्यथा यह आपको परेशानी में डाल सकता है. कारोबारी किसी भी तरह का कागजी काम या ऑर्डर सप्लाई करते समय अच्छी तरह से जांच कर लें. इसे अवश्य करें. ग्रहण योग के कारण व्यापारियों को दूसरों के बहकावे में आकर खुद को गुमराह नहीं करना चाहिए, अन्यथा यह अपने पैर पर कुल्हाड़ी मारने जैसा होगा. हमेशा अपने विवेक का प्रयोग करें.

विद्यार्थियों को उसी क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा करनी चाहिए जिसमें वे निपुण हैं और बेकार प्रतियोगिताओं में भाग लेने से बचें, अन्यथा यह केवल समय की बर्बादी होगी. अपने व्यवहार की कमियों को दूर करने का प्रयास करें. इसके साथ ही आपको परिवार और कार्यस्थल पर सभी के साथ अच्छा व्यवहार करना होगा. “आपका व्यवहार ही आपकी पहचान है, वरना आपके नाम पर तो हज़ारों लोग हैं.” डिप्रेशन के मरीज को अपने डॉक्टर के संपर्क में रहना चाहिए.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चंद्रमा 11वें भाव में होगा इसलिए अपनी आय बढ़ाने की योजना बनाएं. बिजनेस में परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा. अगर आप कोई नया कारोबार शुरू करने जा रहे हैं तो बड़ों का आशीर्वाद लेना न भूलें और अगर काम शुरू कर रहे हैं तो सुबह 7 बजे से 9 बजे और शाम 5.15 से 6.15 बजे के बीच शुरू करें. इसे उत्साह से करें. कार्यस्थल पर दिन आपके लिए मज़ेदार रहेगा. नौकरीपेशा लोगों को विवादित बयानों में हस्तक्षेप करने से दूरी बनाए रखनी होगी.

नई पीढ़ी को मनोरंजन में ज्यादा समय बिताने से बचना चाहिए, क्योंकि मनोरंजन से पढ़ाई में रुकावट आ सकती है. जीवनसाथी और रिश्तेदारों पर ख़र्चा बढ़ सकता है. विद्यार्थियों को पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए. थकान से छुटकारा पाने के लिए ब्रेक लें और फिर से सफलता पाने के लिए पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करें. ज्यादा तली-भुनी और मसालेदार चीजों से दूर रहें.

धनु राशि (Sagittarius)
चंद्रमा दसवें भाव में रहेगा जिसके कारण आप काम में व्यस्त रहेंगे. बिजनेस में आपको अपने पिछले प्रयासों का फल मिल सकता है. अगर आप बिजनेस में लोन को लेकर कई दिनों से बैंक के चक्कर लगा रहे थे तो आपको राहत मिलने वाली है. बैंक के कारण अटके काम पूरे होंगे. कार्यस्थल पर वरिष्ठों की मदद से आप किसी प्रोजेक्ट को पूरा करने में सफल रहेंगे. कार्यस्थल पर नए उत्साह के साथ काम पूरा करेंगे. नौकरीपेशा व्यक्ति को नई जिम्मेदारियां स्वीकार कर नई चीजें सीखने का प्रयास करना चाहिए. सीखने का जुनून ही आपको आगे ले जाने में मदद करेगा.

दांपत्य जीवन और रिश्तों में छोटी-मोटी तकरार हो सकती है. विद्यार्थियों को समय के साथ खुद को अपडेट करना चाहिए, परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को पढ़ाई के साथ-साथ अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना चाहिए. इसका भी ख्याल रखें. “प्रत्येक मनुष्य अपने स्वास्थ्य का लेखक स्वयं है. कमर दर्द की समस्या से आप परेशान रहेंगे.

मकर राशि (Capricorn)
चंद्रमा नवम भाव में रहेगा जिससे सामाजिक जीवन अच्छा रहेगा. लक्ष्मीनारायण, सुकर्मा, सर्वार्थसिद्धि योग बनने से बिजनेस करने वाले बिजनेसमैन को अच्छा मुनाफा मिलने की संभावना है. कारोबार में आपका आत्मविश्वास बुलंदियों को छुएगा. नौकरीपेशा व्यक्ति इच्छाशक्ति के बल पर काम में आएंगे. आप बाधाओं को दूर करने में सफल होंगे, जिसकी सभी लोग प्रशंसा करते नजर आएंगे. आप कार्यस्थल के किसी प्रोजेक्ट के लिए देश या विदेश की यात्रा कर सकते हैं. आपके सभी काम समय पर पूरे होंगे.

कार्यस्थल पर कामकाज को लेकर नई जिम्मेदारियां लेने के लिए पूरी तरह तैयार रहें, पिछली जिम्मेदारियों के साथ नई जिम्मेदारियां भी आ सकती हैं. आपका आकर्षण आपके जीवनसाथी और रिश्तेदारों पर चलेगा. पूरे दिन पढ़ाई के अलावा विद्यार्थियों को अपना दिमाग तरोताजा करने के लिए कहीं बाहर जाना चाहिए. वे घुटनों के दर्द से इतने परेशान हो जाएंगे कि उन्हें सर्जरी तक करानी पड़ सकती है.

कुंभ राशि (Aquarius)
चंद्रमा अष्टम भाव में रहेगा जिसके कारण अनसुलझे मामले उलझेंगे. आपको अपनी वाणी और व्यवहार के कारण व्यापार में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. कार्यस्थल पर काम बिगड़ने से मन परेशान रहेगा. कर्मचारियों पर लंबित कार्यों का भार बढ़ेगा. यदि आप कार्यस्थल पर टीम लीडर हैं तो अपने सहकर्मियों पर सख्त नियम न थोपें, उनके प्रति अपना रवैया ठीक रखें, तभी वे पूरे मन से काम करेंगे.

दांपत्य जीवन और रिश्ते में तू-तू, मैं-मैं. ‘मैं-मैं’ की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. ग्रहदोष बनने से विद्यार्थियों का रुझान संगीत की ओर होने से पढ़ाई से ध्यान भटक सकता है. विद्यार्थियों को केवल भविष्य की कल्पना में समय बर्बाद करने से बचना चाहिए. यह समय सिर्फ कल्पना करने का नहीं, बल्कि कुछ करने का है. गंभीर चोट लग सकती है. ध्यान से चलाएं.

मीन राशि (Pisces)
चंद्रमा सातवें भाव में रहेगा, जिससे जीवनसाथी के साथ रिश्ते में मधुरता आएगी. कार्यस्थल पर पूरा दिन खुशियों से भरा रहेगा, जिससे सभी से खुश होकर बात करेंगे और काम भी पूरे मन से करेंगे. बिजनेसमैन के लिए दिन शुभ संकेत लेकर आया है. बिजनेस के लिए निर्धारित लक्ष्य हासिल होने की प्रबल संभावना है. 5जी नेटवर्क स्टार्ट टेलीकम्युनिकेशन से संबंधित बिजनेसमैन को अच्छा मुनाफा मिलने की प्रबल संभावना है.

नई पीढ़ी अपने व्यवहार और हास्य बोध से लोगों का दिल जीतने में सफल रहेगी. जिससे वह सबके चहेते बन जायेंगे. आपके प्रयासों से घर का माहौल अच्छा रहेगा. सबके साथ बैठें और हंसी-मजाक करें, हो सके तो कहीं बाहर जाने का प्लान बनाएं. “परिवार के बिना इंसान इस दुनिया में अकेला है.” कमर दर्द और नसों में खिंचाव हो सकता है, दर्द से राहत पाने के लिए नियमित रूप से कमर बेल्ट का प्रयोग करें.

Gajlakshmi Rajyog 2024: शुक्र-गुरु की युति से बनेगा गजलक्ष्मी राजयोग, 3 राशियों सुख-सौभाग्य में होगी वृद्धि

.



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *