कर्क, तुला, मकर राशि वाले अपने खान-पान पर ध्यान दें, जानें आज का राशिफल

ByTeam Multiadda

Jan 27, 2024 , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , ,


Day by day Horoscope 28 January 2024: ज्योतिष के अनुसार 27 जनवरी 2024, रविवार का दिन महत्वपूर्ण है.आज पुरे दिन तृतीया तिथि रहेगी. आज दोपहर 03:53 तक मघा नक्षत्र फिर पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, लक्ष्मीनारायण योग, सौभाग्य योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक. कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा सिंह राशि में रहेंगे.

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है. सुबह 10.15 से 12.15 बजे तक लाभ-अमृत का चौघडिया एवं दोपहर 02.00 से 03.00 बजे तक शुभ का चौघडिया रहेगा. वहीं दोपहर 04:30 से 06:00 बजे तक राहुकाल रहेगा.अन्य राशि वालों के लिए रविवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा जिससे माता-पिता को संतान सुख मिलेगा. नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन पाने के लिए अपनी मेहनत दोगुनी करनी होगी, तभी प्रमोशन मिलने की संभावना बनेगी. लक्ष्मीनारायण, सौभाग्य योग बनने से व्यापारियों के लिए दिन शुभ है. जो लोग खाद्य सामग्री और शिक्षा क्षेत्र से संबंधित व्यवसाय करते हैं. विद्यार्थियों को अपना दृष्टिकोण मजबूत रखना होगा, इसे किसी भी स्थिति में कमजोर न होने दें.

नौकरीपेशा जातक के काम में रुकावट परेशान कर सकती है लेकिन अगर आप धैर्य रखेंगे तो दिन के अंत तक काम पूरा हो जाएगा. दान-पुण्य करके अपना भाग्य बढ़ाने का प्रयास करते रहें, साथ ही जरूरतमंदों की मदद करने से भी पीछे न हटें. सेहत में आपको कब्ज की समस्या से परेशान होना पड़ सकता है.

वृषभ राशि (Taurus)
चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा जिसके कारण पारिवारिक सुख-सुविधाओं में कमी आएगी. आप व्यापार में बहुत पैसा खर्च कर सकते हैं और आपको खर्चों पर नियंत्रण रखना मुश्किल होगा. व्यापारियों को व्यापार से जुड़े फैसले जल्दबाजी में लेने से बचना होगा, अन्यथा व्यापार में नुकसान होगा. जो लोग फाइनेंस का काम करते हैं या ब्याज पर पैसा उधार देते हैं उन्हें आर्थिक नुकसान होने की संभावना है. कार्यस्थल पर कर्मचारियों की दिनचर्या व्यस्त रह सकती है और इसका असर आपके स्वभाव पर पड़ सकता है. उदाहरण के लिए, छोटी-छोटी बातें आपको क्रोधित कर सकती हैं.

कर्मचारियों को कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है. जीवनसाथी और रिश्तेदारों के साथ संबंधों में गलतफहमियां बढ़ सकती हैं. नई पीढ़ी के व्यवहार में कुछ बदलाव करें यानी अगर आप जिद्दी स्वभाव के हैं तो सौम्यता बनाए रखना ही बेहतर है. ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे. गर्भवती महिलाओं को अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखना चाहिए.

मिथुन राशि (Gemini)-
चंद्रमा तीसरे भाव में होगा जिसके कारण आपको अपने छोटे भाई से शुभ समाचार मिलेगा. व्यापार में सरकारी लाभ मिलने की संभावना है. भाइयों से सहयोग एवं लाभ मिलेगा. यदि कोई व्यापारी बाजार से या किसी से नकदी लेने के बजाय आपके खाते में कोई भुगतान जमा करेगा तो यह आपके लिए अच्छा होगा. ऑफिस में अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण विषयों पर भी चर्चा होगी. ऑफिस का महत्वपूर्ण काम पूरा हो सकता है. कर्मचारियों पर कार्यभार बढ़ेगा.

ऑफिस से संबंधित कार्य के लिए यात्रा करनी पड़ेगी. नई पीढ़ी को पिछली मानसिक पीड़ा से मुक्ति मिलेगी, इसके बाद पारिवारिक समस्याओं का समाधान भी ढूंढते नजर आएंगे. जीवनसाथी और रिश्तेदारों के साथ दिन मिश्रित फलदायी रहेगा. विद्यार्थी परिवार के सदस्यों के साथ बैठेंगे और महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा करेंगे. पर चर्चा करेंगे. सेहत को लेकर शरीर में कुछ बदलाव करने की इच्छा होगी.

कर्क राशि (Most cancers)
चंद्रमा दूसरे भाव में रहेगा, जिससे अच्छे कार्यों का आशीर्वाद मिलेगा. रविवार को कार्यस्थल पर सहकर्मियों की अनुपस्थिति में उनके काम की जिम्मेदारी भी सौंपी जा सकती है. अधिक काम देखकर बिल्कुल भी चिंतित न हों, हो सकता है बॉस आपकी परीक्षा ले रहे हों, आपको हर समय तैयार रहना चाहिए. लक्ष्मीनारायण, सौभाग्य योग बनने से व्यापारी वर्ग के लिए दिन लाभ लेकर आने वाला है, ग्राहकों की मांग के अनुरूप सामान रखने से बिक्री में वृद्धि होगी. उन्नति होगी. स्पॉट व्यक्ति को कठोर तपस्या करनी पड़ती है, मन में आराम करने की इच्छा आपको अपने लक्ष्य से पीछे खींच सकती है.

परिवार में शांति बनाए रखने के लिए आपको छोटी-छोटी बातों को तूल देने से बचना होगा, अन्यथा घर की शांति भंग हो सकती है. ग्रहों की चाल सेहत को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रही है, आप किसी बड़ी बीमारी का शिकार न हो जाएं, इसके लिए आपको पहले से ही अपना ख्याल रखना होगा.

सिंह राशि (Leo)-
चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा जिसके कारण आपका मन विचलित और बेचैन रहेगा. कारोबार में आपके सितारे बुलंदियों पर रहेंगे. आपकी प्रसिद्धि से विरोधियों में घबराहट पैदा होगी. यदि कोई व्यापारी लंबे समय से अपना व्यापार बदलने की सोच रहा है तो उसके लिए दिन उपयुक्त है. नई नौकरी मिलने के साथ-साथ प्रमोशन मिलने की भी संभावना रहेगी. कर्मचारी दिन की शुरुआत नई ऊर्जा और दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ करेंगे.

नौकरीपेशा व्यक्ति को काम के साथ-साथ अपनी सेहत का भी ध्यान रखना होगा. दांपत्य जीवन और रिश्तों में पुरानी बातों को भूलकर नई शुरुआत करना फायदेमंद रहेगा. जो छात्र अपनी पढ़ाई की तैयारी कर रहे हैं, वे अपनी पढ़ाई में जितनी देरी करेंगे, उन्हें उतना ही अधिक नुकसान होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से शारीरिक थकान के साथ कुछ अस्वस्थता का अनुभव करेंगे.

कन्या राशि (Virgo)
चंद्रमा 12वें भाव में रहेगा जिसके कारण विदेशियों से संपर्क के कारण कुछ परेशानियां हो सकती हैं. कार्यस्थल पर उच्च पद की ओर बढ़ने की संभावना है. अपनी कड़ी मेहनत जारी रखें ताकि संभावना जल्द ही वास्तविकता में बदल सके. बिजनेसमैन के लिए दिन परेशानियों से भरा हो सकता है, इसे लेकर चिंतित होने की जरूरत नहीं है क्योंकि बिजनेस में ऐसी स्थितियां आम हैं. कारोबारी के साथ लेन-देन करते समय विशेष सावधानी बरतनी होगी, धोखाधड़ी की आशंका है.

यदि विद्यार्थी पढ़ाई में किसी विषय को लेकर अटक जाते हैं तो शिक्षक या किसी मित्र से फोन पर पूछना बेहतर रहेगा. इस रविवार यदि संभव हो तो किसी गरीब परिवार की अपनी श्रद्धानुसार सहायता करें, इससे उनका कल्याण होगा और उनका आशीर्वाद आपको प्राप्त होगा. सेहत की बात करें तो आज आपको बदन दर्द जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

तुला राशि (Libra)
चंद्रमा 11वें भाव में रहेगा जिससे आप अपने कर्तव्य पूरे कर सकेंगे. बिजनेस में किसी महत्वपूर्ण मामले को लेकर आपको अच्छी खबर मिल सकती है. कारोबार विस्तार से आर्थिक लाभ की संभावना बन सकती है. नौकरी में पदोन्नति या वेतन वृद्धि के लिए आप अपने प्रयासों में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. जिसमें आप सफल भी होंगे. कर्मचारियों को हर काम पूरे मन से करना चाहिए. शांति से करो. नौकरीपेशा व्यक्ति को सम्मान मिलेगा जिससे आप आंतरिक रूप से प्रसन्न होंगे. दांपत्य जीवन और रिश्तों में आपका मधुर व्यवहार आपके वर्चस्व को बढ़ा सकता है.

विद्यार्थी अगर नये तरीके से पढ़ाई करेंगे तो उन्हें अच्छी सफलता मिल सकती है. नई पीढ़ी को यात्रा के दौरान विशेष सतर्क रहना होगा, स्वास्थ्य के साथ-साथ सामान चोरी होने की भी आशंका है. आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. आपको मानसिक शांति मिल सकती है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चंद्रमा दसवें भाव में होगा जिसके कारण आप अपने पिता के नक्शेकदम पर चलेंगे. बिजनेस में आपको कम मेहनत में फायदे वाले सौदे मिलेंगे और आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे. खर्चे अपने आप नियंत्रित हो जायेंगे. नौकरीपेशा जातक के ऑफिस में अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि होने की पूरी संभावना है. अगर आप नौकरी बदलते हैं तो यह आपके पक्ष में साबित होगा.

पदोन्नति के अवसर मिलेंगे. नौकरीपेशा लोगों को अपनी दिनचर्या में महत्वपूर्ण बदलाव के कारण कुछ नए अवसर मिल सकते हैं. जीवनसाथी और रिश्तेदारों के साथ पुराना तनाव खत्म होगा. नई पीढ़ी की वाणी का प्रभाव दूसरों पर गहरी छाप छोड़ेगा, संयमित और मधुर व्यवहार से मूल्यों में वृद्धि होगी. जो प्रतियोगी परीक्षा दे रहे हैं. छात्र सफलता का स्वाद चखेंगे. नेत्र संबंधी परेशानी हो सकती है.

धनु राशि (Sagittarius)
चंद्रमा नवम भाव में रहेगा, जिससे धार्मिक कार्यों में सफलता मिलेगी. नौकरी की तलाश कर रहे बेरोजगार लोगों को अपने करियर के लिए अधिक प्रयास करने होंगे, क्योंकि दूसरों के भरोसे काम नहीं चलेगा. अब नौकरीपेशा व्यक्ति के लिए प्रबंधन क्षमता और कार्यकुशलता दिखाने का समय आ गया है. समय आ गया है. इस पर गंभीरता बरतें और ईमानदारी से काम करें. लक्ष्मीनारायण, सौभाग्य योग बनने से व्यापारियों को कारोबार बढ़ाने के लिए बड़े ग्राहकों से मदद मिल सकती है.

व्यापारियों को कोई रुका हुआ ऑर्डर मिल सकता है, जिससे लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. कुछ समय निकालकर रचनात्मक कार्य करना और अपना पसंदीदा कार्य करना नई पीढ़ी को ऊर्जा प्रदान करेगा. आपको परिवार में हर किसी का सम्मान करना होगा, चाहे छोटा हो या बड़ा, सभी को प्यार से जवाब देना होगा. शुगर के मरीज को बहुत सतर्क रहना होगा.

मकर राशि (Capricorn)
चंद्रमा अष्टम भाव में रहेगा जिसके कारण मायके में परेशानी हो सकती है. बिजनेस में आपकी स्थिति अचानक खराब हो सकती है. आपके लाभ और सुख में कमी आ सकती है. बिजनेसमैन को आर्थिक खर्चों का सामना करना पड़ सकता है, सावधान रहें. नौकरीपेशा व्यक्ति को सहकर्मियों के साथ बहुत नरम व्यवहार रखना होगा, क्योंकि जिद्दी रवैया तालमेल बिगाड़ सकता है. कार्यस्थल पर ऐसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है. संभव है कि आप कोई निर्णय नहीं ले पाएं. परेशान हो सकते हैं.

कर्मचारियों पर किसी काम को लेकर डर और असुरक्षा की भावना हावी हो सकती है. प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने वाले छात्र आत्मविश्वास खो सकते हैं. किसी भी विषय पर बिना सोचे-समझे निर्णय न लें. आपको अपनी भावनाओं को अपने जीवनसाथी और रिश्तेदारों के साथ साझा करना चाहिए. मानसिक शांति मिलेगी. पुरानी चोट या दर्द से आप परेशान रहेंगे.

कुंभ राशि (Aquarius)
चंद्रमा सप्तम भाव में होगा जिससे साझेदारी व्यवसाय से लाभ होगा. बिजनेस में आपकी किस्मत आपका साथ देगी. अगर आपकी जेब में ज्यादा पैसे नहीं हैं तो भी आपका काम पूरा हो जाएगा. छोटे स्तर पर नया काम शुरू करने के लिए समय अच्छा है. कार्यस्थल पर सहकर्मियों का मूड भी बदल सकता है. वह आपकी बात से सहमत होगा. कर्मचारियों द्वारा इतने दिनों की गई मेहनत का अच्छा परिणाम मिलेगा.

कामकाजी महिलाओं को ऑफिशियल कार्यों के साथ-साथ घरेलू कार्यों में भी प्रमुख भूमिका निभानी होगी. वैवाहिक जीवन और प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव आ सकता है. खेल के विद्यार्थियों को प्रतियोगिता में सफलता पाने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. उन्हें नींद की कमी और थकान महसूस होगी.

मीन राशि (Pisces)
चंद्रमा छठे भाव में रहेगा जिससे पुरानी बीमारियों से राहत मिलेगी. कार्यस्थल पर दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है, आप दिए गए काम को समय पर पूरा करने में लगे रहेंगे. यदि लक्ष्मीनारायण, सौभाग्य योग बनने से व्यापार में बाजार में कोई विवाद चल रहा है तो संभव है कि दूसरा पक्ष समझौते से सहमत न हो. प्रस्ताव दे सकते हैं. जातक को दूसरों के झगड़ों से खुद को दूर रखने की कोशिश करनी चाहिए, अन्यथा उसे नुकसान उठाना पड़ेगा.

बचत जरूरी है इसलिए खर्चों की लिस्ट छोटी करें, इसके साथ ही बजट भी जरूर बना लें. परिवार में सभी लोग सहयोग प्रदान करें, जीवनसाथी की सलाह महत्वपूर्ण रहेगी, इसलिए उनसे तालमेल बनाए रखें. हृदय रोगी को खान-पान में सावधानी बरतनी चाहिए. साथ ही अनावश्यक तनाव से भी बचना होगा.

Sakat Chauth 2024: सकट चौथ पर 100 साल बाद दुर्लभ संयोग, इन राशियों पर बरसेगी बप्पा की कृपा

.



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *