कन्या, धनु, कुंभ राशि वालों के ऊपर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है, जानें 15 फरवरी का राशिफल

ByTeam Multiadda

Feb 14, 2024 , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , ,

[ad_1]

Each day Horoscope 15 February 2024: ज्योतिष के अनुसार 15 फरवरी 2024, बुधवार का दिन महत्वपूर्ण है. आज सुबह 10:13 तक षष्ठी तिथि फिर सप्तमी तिथि रहेगी. आज सुबह 09:26 तक अश्विनी नक्षत्र फिर भरणी नक्षत्र रहेगा. आज ग्रहों से बनने वाले वाशि योग, आनन्दादि योग. सुनफा योग, बुधादित्य योग, पराक्रम योग, लक्ष्मीनारायण योग, गजकेसरी योग, शुक्ल योग, सर्वार्थसिद्धि योग का साथ मिलेगा. अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा. चन्द्रमा मेष राशि में रहेंगे.

आज के दिन शुभ कार्य के लिए शुभ समय नोट करीये आज दो समय है. सुबह 07:00 से 08:00 बजे तक शुभ का चौघडिया एंव शाम 05:00 से 06:00 बजे तक शुभ का चौघडिया रहेगा. वहीं दोपहर 01:30 से 03:00 बजे तक राहुकाल रहेगा.अन्य राशि वालों के लिए बुधवार का दिन क्या लेकर आ रहा है? आइए जानते हैं आज का राशिफल (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि (Aries)-
चंद्रमा आपकी ही राशि में रहेगा जिसके कारण मन विचलित और बेचैन रहेगा. शुक्ल, गजकेसरी, सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से व्यापारियों को अधिक लाभ होने की संभावना है. अचानक लाभ होने की संभावना है जिससे आपको कैशबैक जैसी योजनाओं का लाभ मिल सकता है. व्यवसाय में अपने वित्तीय भविष्य को सुरक्षित करने के लिए कुछ योजना बनाना आपके लिए अनुकूल रहेगा. कार्यस्थल पर काम पूरा होगा और आपको मेहनत कम करनी पड़ेगी.

सरकारी दौरों से कर्मचारियों को कुछ राहत मिल सकती है. दिल की सुनने की बजाय दिमाग की सुनने से नई पीढ़ी को फायदा होने वाला है. वैवाहिक जीवन और रिश्तों में आपका व्यवहार परेशानी का कारण बन सकता है. विद्यार्थी धैर्यपूर्वक अपनी पढ़ाई में आगे बढ़ेंगे तो उन्हें बेहतर परिणाम मिलेंगे. योग और ध्यान कई तरह की स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से राहत दिलाएगा.

वृषभ राशि (Taurus)
चंद्रमा 12वें भाव में रहेगा जिसके कारण कानूनी मामले उलझेंगे. कारोबार में अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखें और जितना हो सके बचत पर ध्यान दें. बिजनेसमैन को बिजनेस को लेकर अनावश्यक तनाव लेने से बचना चाहिए. अपने व्यापार को व्यवस्थित बनाने की जरूरत है. कार्यस्थल पर आपको किसी प्रकार के तनाव का सामना करना पड़ सकता है. कर्मचारियों के बीच विवाद के कारण स्थानान्तरण भी हो सकता है. शांत रहना. इसका आपके वैवाहिक जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है.

रिश्तों में तकरार हो सकती है. ध्यान से घर के नियम, कानून और अनुशासन को बंधन मानना बिल्कुल भी उचित नहीं होगा. माता-पिता के बनाये नियमों का पालन करने का प्रयास करें. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता मिलती रहेगी. आपको कड़ी मेहनत जारी रखनी चाहिए. स्वास्थ्य कुछ असामान्य लग सकता है. इसलिए अपनी सेहत के प्रति लापरवाही ना बरतें.

मिथुन राशि (Gemini)-
चंद्रमा 11वें भाव में रहेगा जिसके कारण आपको अपने बड़े भाई से शुभ समाचार मिलेगा. आपकी भाषा शैली व्यवसाय में लाभकारी रहेगी. शुक्ल, गजकेसरी, सर्वार्थसिद्धि योग बनने से बिजनेसमैन को अच्छा मुनाफा मिल सकता है. कार्यस्थल पर दृढ़ इच्छाशक्ति से कार्य पूर्ण होंगे. करना. क्षणिक लाभ के लिए दीर्घकालिक परिणामों को भूलकर लक्ष्य प्राप्त करने के लिए शॉर्ट कट का सहारा लेने से बचें. नौकरीपेशा व्यक्ति को स्थानांतरण संबंधी कार्यों के लिए वरिष्ठ से तालमेल बनाकर रखना चाहिए.

परिवार का बोझ आपके कंधों पर जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ा सकता है. .परिवार संबंधी निर्णय दूसरों के कहने के आधार पर लेने से बचें, जो भी निर्णय लें सभी तथ्यों पर सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद ही लें. चित्तीदार व्यक्ति अपने मन की उलझन किसी करीबी व्यक्ति या अपने प्रशिक्षक से साझा कर सकता है. अपने विचार साझा करने के बाद आप काफी हल्का महसूस करेंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से आप फिटनेस को लेकर चिंतित रहेंगे.

कर्क राशि (Most cancers)
चंद्रमा दसवें भाव में रहेगा जिसके कारण नौकरी में स्थानांतरण की संभावना है. ऑफिस में काम के साथ-साथ अपना डेटा भी सेव करते रहें. अच्छा होगा कि आप अपने मोबाइल और लैपटॉप का या किसी अन्य तरीके से बैकअप बनाकर रखें. बिजनेसमैन को लगातार सफलता मिलने से आपका मान-सम्मान बढ़ेगा, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा. बिजनेसमैन को बिजनेस में बीमा और पॉलिसी का लाभ मिलने की संभावना देखनी चाहिए.

नई पीढ़ी को यह सोचकर परेशान नहीं होना चाहिए कि क्या हुआ, बल्कि भविष्य के बारे में सोचें और आगे की योजना बनाएं. अगर आपके बच्चे की संगति या व्यवहार गलत दिशा में जा रहा है तो उसे डांटने की बजाय प्यार से समझाएं. यदि बीमारी का एकमात्र इलाज ऑपरेशन ही है तो इसे करवाने में देरी न करें.

सिंह राशि (Leo)-
चंद्रमा नवम भाव में रहेगा जिसके कारण किसी की मदद करने से भाग्य चमकेगा. शुक्ल, गजकेसरी, सर्वार्थ सिद्धि योग का बनना व्यापारियों के लिए शुभ संकेत लेकर आया है, आपको बड़ा मुनाफा मिलने की संभावना है. व्यापार में लाभ पाने के लिए आपको अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. कार्यस्थल पर कुछ नया करने के विचार आपके मन में आएंगे. कर्मचारियों को अपना व्यवहार सरल रखना चाहिए. परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताने का प्रयास करें, परिवार के साथ खाली समय का आनंद लें.

मित्रों और रिश्तेदारों के साथ संबंधों में विवाद से बचने का प्रयास करें. खेल के विद्यार्थियों को अभ्यास में जमकर पसीना बहाना चाहिए. होगा. आपको खुद को किसी काम में व्यस्त रखना होगा, क्योंकि खाली बैठना आपको अत्यधिक तनाव दे सकता है. “कहा भी गया है कि खाली दिमाग शैतान का होता है.” अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें. स्वास्थ्य बिगड़ सकता है.

कन्या राशि (Virgo)
चंद्रमा अष्टम भाव में रहेगा जिसके कारण ददियाल को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. व्यवसाय में कोई नया काम न करें, विशेषकर साझेदारी संबंधी कार्य न करें. कार्यस्थल पर आपको किसी प्रकार के तनाव का सामना करना पड़ सकता है. कर्मचारी विवादों से बचने का प्रयास करें. स्थानांतरण की स्थिति भी बन सकती है. नौकरीपेशा लोगों को ऑफिस में चुगली करने वालों, सीनियर्स और बॉस से तालमेल बनाकर रखना चाहिए, क्योंकि उनसे वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. इससे आपके पारिवारिक जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है.

प्रेम जीवन में संवादहीनता बढ़ने से विवाद हो सकता है. नई पीढ़ी को सावधान रहना होगा और अपने रिश्तों को मजबूत करने का प्रयास करना होगा, कोशिश करें कि किसी तीसरे व्यक्ति को अपने रिश्ते में दखल देने का मौका न दें. विद्यार्थियों को सफलता मिलती रहेगी. नसों में खिंचाव और दर्द होने की आशंका है.

तुला राशि (Libra)
चंद्रमा सप्तम भाव में रहेगा जिससे व्यापार में तेजी आएगी. शुक्ल, गजकेसरी, सर्वार्थ सिद्धि योग बनने से कार्यस्थल पर किसी प्रोजेक्ट पर आपकी मेहनत का शत प्रतिशत परिणाम मिलने की संभावना है. नौकरीपेशा व्यक्ति ऑफिस में अपना काम पूरा कर सकते हैं. अच्छा प्रदर्शन करेंगे जिससे वरिष्ठों द्वारा उनकी प्रशंसा होगी. बिजनेसमैन को कुछ समझौते करने पड़ सकते हैं, अगर सब कुछ सही रहा तो समझौता करने में कोई बुराई नहीं है.

स्पॉट पर्सन को कोच, दोस्तों और परिवार से पूरा सकारात्मक सहयोग मिलेगा, लेकिन आपमें आत्मविश्वास रहेगा. खुद को स्वस्थ रखते हुए बुरी आदतों से बचें. माता-पिता को अपने बच्चे के बदलते व्यवहार और संगति का विशेष ध्यान रखना होगा, क्योंकि बच्चे के बिगड़ने की आशंका है. स्वास्थ्य की बात करें तो गर्भवती महिलाओं को अपना विशेष ध्यान रखना चाहिए.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
चंद्रमा छठे भाव में रहेगा, जिससे शत्रु शत्रुता से राहत मिलेगी. व्यवसाय में आर्थिक क्षेत्र में बिगड़े मामलों को लेकर सावधान रहें. कार्यस्थल पर गुस्से पर नियंत्रण रखें और ठंडे दिमाग से काम करें. कर्मचारियों को काम से जुड़ी कई समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. परिवार और रिश्तों में किसी पर हावी होने की कोशिश न करें. यदि परिवार में कोई छोटी कन्या है तो उसे उपहार दें, उसे उपहार देना आपके लिए बहुत शुभ रहेगा.

विद्यार्थियों को पढ़ाई में जल्दबाजी में कोई भी निर्णय लेने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार कर लेना चाहिए. व्यावसायिक शिक्षा में प्रवेश लेने के लिए दिन अच्छा है. साथ ही अगर आप किसी भी तरह की प्रतियोगी परीक्षा का फॉर्म भर रहे हैं तो सुबह 7.00 से 8.00 और शाम को 5.00 से 6.00 बजे के बीच भरें. नई पीढ़ी फालतू कामों में अपना समय बर्बाद न करें, समय बहुत कीमती है, इसे काम पर खर्च करना जरूरी है. अपनी सेहत का ख्याल रखें, सेहत है तो सब कुछ है इसलिए तली-भुनी चीजों से दूर रहें और हल्का खाना खाएं.

धनु राशि (Sagittarius)
चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा जिससे संतान सुख मिलेगा. शुक्ल, गजकेसरी, सर्वार्थसिद्धि योग बनने से व्यापारियों के लिए दिन शुभ संकेत लेकर आया है, बिक्री बढ़ने से भारी मुनाफा होने की प्रबल संभावना है. व्यापारिक यात्राओं पर नए लोगों के साथ व्यापार विस्तार की नई योजनाएं भी बनेंगी. करियर में प्रगति होगी.

कर्मचारियों को पहले से ही हाथ में लिए गए कार्यों को पूरा करने का प्रयास करना चाहिए. समाज के नेताओं से मेलजोल बढ़ेगा. रिश्तों में विवादों से बचने के लिए आपको हर बात माननी पड़ सकती है. विद्यार्थी पढ़ाई से ध्यान भटक कर खेल-कूद की ओर रुख कर सकते हैं. दुर्घटनाओं से बचने के लिए धीरे-धीरे वाहन चलाएं.

मकर राशि (Capricorn)
चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा जिसके कारण जमीन-जायदाद के मामलों में रुकावट आएगी. बिजनेस में पैसों के मामले में किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें. व्यापारियों के लिए दिन मानसिक रूप से थोड़ा तनावपूर्ण है, इसलिए मन न होने पर भी काम में व्यस्त रहें. नौकरीपेशा व्यक्ति की महत्वपूर्ण मीटिंग हो सकती है, तैयार होकर पहुंचें. कार्यस्थल पर विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा. भाभी का दबाव रहेगा. वैवाहिक जीवन में विवाद हो सकते हैं. इससे रिश्ते टूटने की नौबत भी आ सकती है. विद्यार्थियों को रिजल्ट को लेकर तनाव रहेगा. नई पीढ़ी को अपनों पर अनावश्यक संदेह करने से बचना चाहिए, अनावश्यक संदेह के कारण करीबी रिश्तों में दूरियां बढ़ सकती हैं. उन्हें मूत्र संबंधी परेशानियां परेशान कर सकती हैं.

कुंभ राशि (Aquarius)
चंद्रमा तीसरे भाव में होगा इसलिए अपनी छोटी बहन की संगति पर नज़र रखें. बिजनेस में छोटे-मोटे काम और प्रोजेक्ट में आप व्यस्त रह सकते हैं. आर्थिक लाभ की दृष्टि से व्यवसायियों के लिए दिन काफी अच्छा रह सकता है, इसलिए जो भी काम करें पूरे मन से करें. कार्यस्थल पर परिणाम आपके प्रतिकूल रहेंगे. कर्मचारियों के लिए समय अच्छा रहेगा. आप अपने परिवार के साथ किसी तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं. रिश्तों में मधुरता आएगी.

शुक्ल, गजकेसरी, सर्वार्थसिद्धि योग बनने से संतान प्राप्ति की चाह रखने वाले दंपत्ति को जल्द ही खुशखबरी मिल सकती है. घर में नन्हें मेहमान के आगमन से घर का माहौल खुशनुमा हो जाएगा. नई पीढ़ी दूसरों के झगड़ों में खुद को शामिल न करें. तो इसे लेने के लिए आपको कुछ पैसे देने पड़ सकते हैं. विद्यार्थी पढ़ाई को लेकर डिप्रेशन का शिकार हो सकते हैं. डायबिटीज की समस्या आपको परेशान कर सकती है.

मीन राशि (Pisces)
चंद्रमा दूसरे भाव में होगा, जिससे आर्थिक परेशानी हो सकती है. ऑफिस में अपनी टीम के साथ काम करते हुए बॉस की योजना को सफल बनाना मुख्य उद्देश्य रहेगा. यदि व्यापारी अपने व्यापार का विस्तार करने की योजना बना रहा है तो वह अपने व्यापार का विस्तार करने में सफल होगा. यह आसान होगा. ग्रहों का खेल नई पीढ़ी के मन को बेचैन कर सकता है, जिससे उनका किसी भी काम में मन नहीं लगेगा. विद्यार्थियों के लिए आराम का दिन है, पर्याप्त समय होने पर वे दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं.

माता-पिता को छोटे बच्चों पर ध्यान देना चाहिए, उन्हें नकारात्मक परिस्थितियां घेर सकती हैं, ऐसे में आपको उनके साथ सख्ती से पेश आना होगा. राजनीतिक व्यक्तियों को सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है. अगर आप कई दिनों से किसी बीमारी के कारण परेशान हैं. अगर आप पैदल चल रहे हैं तो सतर्क रहें.

Safalta Ka Mantra: अपनी हार को भी जीत में बदल देते हैं ऐसे लोग, इन आदतों से बनते हैं सफल

.

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *