नई दिल्ली:

प्यार एक गहरी और अनोखी भावना है जो हमारे दिल में पैदा होती है. यह एक बहुत ही संवेदनशील और सकारात्मक भावना है जो हमें दूसरों के प्रति समर्पित बनाती है. प्यार में हम दूसरे के साथ घनिष्ठता, जुड़ाव, समर्थन और सम्मान का अनुभव करते हैं और आज प्रेम  ही तो है, जिसके कारण हम और आप एक साथ हैं. प्यार की बात इसलिए हो रही है क्योंकि 7 फरवरी से वैलेंटाइन वीक शुरू हो चुका है. ऐसे में हर कपल अपने प्यार का इजहार करने के लिए अलग-अलग तरीके अपना रहा है.

ऐसा नहीं है कि सिर्फ आम लोग ही अपने प्यार का इजहार करने के लिए ये सब करते हैं. आज हम जिस शख्स की प्रेम कहानी बताने जा रहे हैं वह दुनिया के सबसे महाशक्ति देश के राष्ट्रपति हैं. जी हां, हम बात कर रहे हैं अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन की. 

जब मैंने पहली बार बाइडेन को देखा

जो बाइडेन ने खुद अपनी लव स्टोरी के बारे में बताया है और अपनी प्रेम कहानी से लोगों को हैरान कर दिया है. बाइडेन ने बताया कि उन्होंने अपनी पत्नी जिल को एक बार नहीं बल्कि पांच बार शादी के लिए प्रपोज किया था, तब जाकर जिल मेरी बनीं. जिल से मेरी मुलाकात साल 1975 में हुई थी और पहली मुलाकात में बिल्कुल भी नहीं लगा कि हम एक हो जायेंगे.

उस पहली मुलाकात ने मेरी पूरी जिंदगी बदल दी. जिल अपने पति के लिए फंड जुटाने के लिए न्यूयॉर्क के लोटस क्लब में आई थीं. इस प्रेम कहानी को और दिलचस्प बनाने के लिए बाइडेन की पत्नी ने बताया कि जब उन्होंने बाइडेन को पहली बार देखा तो वह बेहद स्टाइलिश लग रहे थे. वो बेहतरीन कपड़े और चमड़े के जूते पहने हुए थे.

जिल को भरोसा ही नहीं हुआ? 

दोनों की प्रेम कहानी तेजी से आगे बढ़ने लगी. दोनों ने एक-दूसरे को डेट करने का फैसला किया और युवा सीनेटर जो बाइडेन जिल के घर पहुंच गए. ये देखकर जिल एक पल के लिए हैरान रह गईं. उन्हें लगा कि यह सिर्फ एक डेट ही तो है. तब उन्हें नहीं पता था कि बाइडेन शादी का प्रस्ताव लेकर आए हैं.

आपको बता दें कि इस बात का खुलासा खुद बाइडेन ने मशहूर हॉलीवुड एक्ट्रेस द ड्रू बैरीमोर शो के एक एपिसोड में किया था. इस शो में ड्रूयू बैरीमोर ने पूछा कि क्या वाकई में उन्हे फर्स्ट लेडी को शादी के लिए पांच बार प्रपोज किया था? ऐसा क्या था? जिसके कारण जिल मान गईं.

ये भी पढ़ें- प्रपोज डे पर इन मैसेज से करें इजहार-ए-इश्क, साथी नहीं कर पाएगा मना!

जिंदगी में दो बार हुआ लव

उन्होंने बताया कि जब वह पहली बार जिल के साथ डेट पर गए तो मुझे एहसास हुआ कि मुझे जिल से सच में प्यार हो गया है. इस पर ड्रू बैरीमोर ने पूछा कि क्या आप पहली नजर के प्यार में विश्वास करते हैं? बिडेन ने कहा कि हां, मैं पहली नजर के प्यार में बिल्कुल विश्वास करता हूं. उन्होंने बताया कि मुझे जिंदगी में दो बार प्यार हुआ. आपको बता दें कि यह बिडेन की दूसरी पत्नी हैं। उनकी पहली पत्नी की एक दुर्घटना में मौत हो गई थी.

.



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *