[ad_1]

TCS Share Buyback: टेक्नोलॉजी दिग्गज आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की अगले हफ्ते होने वाली बैठक में शेयरों की पुनर्खरीद के प्रस्ताव पर विचार किया जाएगा. टीसीएस ने शेयर बाजारों को एक सूचना में यह जानकारी दी. इसके मुताबिक, कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स 11 अक्टूबर को होने वाली बैठक में अपने इक्विटी शेयरों के बायबैक के प्रस्ताव पर विचार करेगा.

टाटा ग्रुप की कंपनी 18,000 करोड़ रुपये तक के शेयरों का बायबैक करेगी

टाटा ग्रुप की कंपनी ने पहले घोषणा की थी कि वह 18,000 करोड़ रुपये तक के शेयरों का बायबैक करेगी. इस दौरान 4500 रुपये प्रति शेयर कीमत के हिसाब से चार करोड़ शेयरों के बायबैक की बात कही गई थी. ये शेयर मार्च 2022 में जारी किए गए थे.

TCS में खत्म हो रहा वर्क फ्रॉम होम सिस्टम!

हाल ही में खबर आई थी कि टीसीएस ने अपने कर्मचारियों का वर्क फ्रॉम होम खत्म करने का फैसला कर लिया है. इसे लेकर मीडिया रिपोर्ट्स में लिखा गया और कहा गया कि कंपनी ने अपने हाइब्रिड सिस्टम को खत्म करने और हफ्ते में 5 दिन दफ्तर से काम करना अनिवार्य करने का फैसला कर लिया है और इसे लेकर संबंधित मैनेजर्स को ई-मेल भेज दिया गया है.

TCS के एंप्लाइज के बारे में जानें

30 जून 2023 को खत्म तिमाही में टीसीएस के पास 615,318 एंप्लाइज होने की जानकारी मिली है. कंपनी की वित्त वर्ष 2023 की एनुअल रिपोर्ट के मुताबिक आज टीसीएस के पास अधिकांश वर्कफोर्स जो इस समय कार्यरत है वो साल 2020 के बाद हायर की गई है.

पहली तिमाही नतीजों के बाद टीसीएस ने किया था डिविडेंड देने का एलान

पहली तिमाही नतीजों के बाद टीसीएस ने अपने शेयरधारकों के लिए अंतरिम डिविडेंड (Interim Dividend) देने की घोषणा की है. कंपनी ने निवेशकों को 9 रुपये प्रति शेयर डिविडेंड देने का ऐलान किया है.टाटा कसंलटेंसी सर्विसेज ने वित्त वर्ष 2023-24 की पहली तिमाही नतीजे घोषित करते हुए बताया था कि उसके मुनाफे में 17 फीसदी का उछाल आया है. पहली तिमाही यानी अप्रैल-जून के दौरान कंपनी का शुद्ध मुनाफा 11,074 करोड़ रुपये रहा जबकि कंपनी का रेवेन्यू 59,381 करोड़ रुपये रहा था.

ये भी पढ़ें

India Foreign exchange Reserves: विदेशी मुद्रा भंडार में लगातार आ रही गिरावट, इस बार घटकर 586.91 अरब डॉलर रहा

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *