Picture:FILE दूसरे क्षेत्रीय सूचकांक भी गुरुवार को बढ़त के साथ खुले।

घरेलू शेयर बाजार ने आज हरे निशान में शुरुआत की है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का बेंचमार्क सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज दोनों गुरुवार को पॉजिटिव खुले। सेंसेक्स सुबह 9 बजकर 20 मिनट पर 144.85 अंक की मामूली बढ़त के साथ 66168.09 के लेवल पर कारोबार कर रहा था। इसी तरह, निफ्टी भी 42.7 की मामूली तेजी के साथ 19854.55 के लेवल पर कारोबार कर रहा था। मनी कंट्रोल की खबर के मुताबिक, मार्केट ओपन होते समय निफ्टी पर बजाज ऑटो, आयशर मोटर्स, अदानी पोर्ट्स, टाटा मोटर्स और एशियन पेंट्स प्रमुख लाभ में रहे, जबकि सिप्ला, एचयूएल, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, मारुति सुजुकी और अल्ट्राटेक सीमेंट नुकसान में रहे।

प्री-ओपनिंग सत्र में सेंसेक्स 153 अंक उछला था

घरेलू शेयर बाजार ने प्री-ओपनिंग सत्र में मिली-जुली शुरुआत की। हालांकि बीएसई सेंसेक्स सुबह 9 बजे 153.43 अंक उछलकर 66176.67 के लेवल पर कारोबार कर रहा था। लेकिन नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 265.85 अंक लुढ़क गया था और यह तब 19564 के लेवल पर कारोबार कर रहा था। मनी कंट्रोल के मुताबिक, जानकारों का मानना है कि निफ्टी जल्द 20,000 का लेवल पार कर सकता है। एनएसई ने 23 नवंबर, 2023 के लिए हिंदुस्तान कॉपर, ज़ी एंटरटेनमेंट, बीएचईएल, इंडिया सीमेंट्स, एनएमडीसी, आरबीएल बैंक, मणप्पुरम फाइनेंस, एमसीएक्स इंडिया और इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस को अपनी F&O बैन लिस्ट में शामिल किया है।

इंटरनेशनल मार्केट का हाल

दुनियाभर के बाजारों की बात करें तो गुरुवार को एशियाई बाजारों में सुस्ती का रुझान है, जबकि यूएस फ्यूचर्स भी फ्लैट नजर आ रहा है। अमेरिकी बाजार बीते सत्र में मजबूत बंद हुए थे। थैंक्स गिविंग डे पर अमेरिकी बाजार और वर्कर्स डे पर जापान का बाजार आज बंद रहेंगे। कच्चे तेल की कीमतो में भी काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। इंट्राडे में ब्रेंट क्रूड 80 डॉलर प्रति बैरल के लेवल से नीचे फिसल गया। तेल उत्पादक देशों के समूह ओपेक प्लस की मीटिंग 30 नवंबर को होनी है।

Newest Enterprise Information





Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *