Photograph:CANVA आईफोन में ऐसे आसानी से करें वीडियो को कम्प्रेस, जान लें यह तरीका

Tricks to Compress a Video on iPhone: वीडियो शूट करने के लिए iPhone को काफी बेहतर माना जाता है, जहां अगर हम और आप iPhone में किसी वीडियो को रिकॉर्ड करते हैं तो वह काफी हाई क्वालिटी में रिकॉर्ड होता है। दूसरी ओर iPhone में हम वीडियो को आसानी से रिकॉर्ड तो कर पाते हैं लेकिन जब इसको भेजने की बारी आती है तो काफी कंफ्यूज हो जाते हैं, क्योंकि इसका साइज काफी बड़ा होता है और जहां हम इस वीडियो को भेजना चाहते हैं हम चाहते हैं कि बिना क्वालिटी घटे हमारा रिकॉर्ड किया गया वीडियो आसानी से पहुंच जाए। आज हम आपको इसी के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी देने वाले हैं।

iPhone में वीडियो रिकार्ड करने से पहले कर लें यह

अगर आप चाहते हैं कि आप बिना कम्प्रेस किये ही iPhone से रिकॉर्ड वीडियो को आसानी से भेज पाये तो आप अपने iPhone में लो क्वालिटी का वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। इसके लिए कुछ सेटिंग्स आपको अपने iPhone में करनी होगी। जिसके बाद आप आसानी से अपने रिकॉर्ड किये गए वीडियो को भेज पाएंगे और आपको वीडियो कम्प्रेस भी नहीं करना पड़ेगा। इसके लिए अपने iPhone की सेटिंग को ओपन करें अब आप कैमरा सेटिंग में जाएं। वहीं कैमरा सेटिंग में रिकॉर्ड का ऑप्शन ढूंढने के बाद वीडियो को आप लो-क्वालिटी में सेट कर लें।

iPhone में ऐसे करें आसानी से वीडियो कम्प्रेस

इसके लिए सबसे पहले आपको मोबाइल कम्प्रेस एप को अपने iPhone में इंस्टाल करना होगा। इसे इंस्टॉल करने के बाद ओपन करें, अब यह आपसे कैमरा परमिशन मांगेगा, इसे आप परमिशन दे दें। जैसे ही आप कैमरा परमिशन देंगे तो आपके iPhone में मौजूद सभी वीडियो आपको दिखाई देने लगेंगे। अब आप जिस वीडियो को कम्प्रेस करना चाहते हैं उसे सेलेक्ट कर लें, वहीं अब आपको एक ऑप्शन शो होगा कि आप वीडियो को एमबी में कम्प्रेस करना चाहते हैं या पीपी में। अपनी जरूरत के हिसाब से इसका चयन कर लें और iPhone में वीडियो को आसानी से कम्प्रेस कर लें।

iPhone में ऐसे आसानी से फोटो को कर सकते हैं कम्प्रेस

जैसे हमने वीडियो कम्प्रेस करने के लिए वीडियो कम्प्रेस एप का सहारा लिया था, हमें iPhone में फोटो को कम्प्रेस के लिए भी उसी एप का इस्तेमाल करना होगा। जहां वीडियो कम्प्रेस एप को ओपन करने के बाद कैमरा रोल की परमिशन इसे दें। जैसे ही आप इसे परमिशन देंगे तो यह आपके iPhone में मौजूद फोटोज को यहां दिखाने लगेगा, वहीं जिस फोटो को आप कम्प्रेस करना चाहते हैं उसे आप सेलेक्ट कर लें, इसके बाद आपसे यह पूछेगा कि आप किस साइज में अपनी फोटो को कम्प्रेस करना चाहते हैं। वहीं अपनी जरूरत के हिसाब से इसके साइज का चुनाव कर लें और आसानी से iPhone में फोटो को कम्प्रेस कर लें। दूसरी ओर यह तरीका अपनाने से आपको अपनी फोटो को iPhone में कट नहीं करना पड़ेगा।

 

Newest Enterprise Information





Supply hyperlink

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *