[ad_1]

नई दिल्ली:

Inventory Market At the moment: भारतीय शेयर बाजार में आज एक बार फिर से जबरदस्त उछाल देखने को मिला. गुरुवार सुबह सवा नौ बजे घरेलू बाजार नए रिकॉर्ड के साथ ओपन हुआ. इसी के साथ सेंसेक्स और निफ्टी नए ऐतिहासिक शिखर के पास पहुंच गए. बता दें कि पिछले दस दिनों में सेंसेक्स-निफ्टी ने तीसरी बार ऑलटाइम हाई का नया लेवल छूआ है. वहीं बैंक निफ्टी भी 48,000 के लेवल पर पहुंच गया. जबकि मिडकैप इंडेक्स पहली बार 50,000 के लेवल के पार पहुंच गया. बैंक निफ्टी के साथ-साथ मेटल स्टॉक्स भी जोरदार तेजी देखने को मिली.

ये भी पढ़ें: Gold Value At the moment: रिकॉर्ड ऊंचाई पर सोना-चांदी, 70000 के पास पीली धातु, 80 हजार के नजदीक चांदी

कैसा रहा शुरुआती शेयर बाजार का हाल

गुरुवार को बीएसई का सेंसेक्स रिकॉर्ड 537 अंक या 0.73 फीसदी चढ़कर 74,413.82 अंक पर ओपन हुआ. जो इसका ऐतिहासिक ऊंचाई वाला रिकॉर्ड था. जबकि एनएसई का निफ्टी आज 157.45 अंक या 0.70 फीसदी चढ़कर 22,592.10 के स्तर पर खुला.

सेंसेक्स के 30 में से 28 शेयरों में तेजी

आज बाजार के खुलने के साथ ही सेंसेक्स के 30 में से 28 शेयरों में तेजी दर्ज की गई. सेंसेक्स के सिर्फ दो शेयरों में गिरावट देखने को मिली. वहीं एनएसई निफ्टी के 50 में से 45 शेयर तेजी के साथ कारोबार करते देखे गए. जबकि 5 शेयरों में गिरावट दर्ज की गई.

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और झटका, अब गौरव वल्लभ ने दिया पार्टी से इस्तीफा

बैंक और मेटल के शेयरों में उछाल

शेयर बाजार में आज बैंकिंग और मेटल्स के शेयरों में उछाल बना हुआ है. बाजार की तेजी में आज बैंकिंग और मेटल्स का अहम योगदान देखने को मिल रहा है. बैंक निफ्टी ने बाजार खुलने के बाद 48,254.65 अंक का नया रिकॉर्ड बनाया. इसके साथ ही ये अपने ऑलटाइम हाई 48,636.45 के पास पहुंच गया.

इन शेयरों में आज बना हुआ है उछाल

बीएसई सेंसेक्स पर आज एचडीएफसी बैंक के शेयर 2.25 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं.  वहीं एनटीपीसी 1.28 फीसदी और एक्सिस बैंक 0.89 फीसदी चढ़कर कारोबार कर रहा है. वहीं पावरग्रिड 0.73 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ ट्रेंड करता दिखा. कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर 0.65 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं. इनके अलावा टाटा के कई शेयर भी आज तेजी के साथ कारोबार में हैं. इसमें टाटा स्टील, टाटा मोटर्स, टाइटन और टीसीएस के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है.

ये भी पढ़ें: Earthquake in Japan: भूकंप के तेज झटकों से कांपा जापान का पूर्वी तट, 6.3 की तीव्रता से हिली धरती

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *