[ad_1]

नई दिल्ली:

Share Market Opening At present: होली की छुट्टी के बाद मंगलवार को खुले शेयर बाजार में भी गिरावट का रुख देखने को मिल रहा है. मंगलवार सुबह शेयर बाजार में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों गिरावट के साथ ओपन हुए. ऐसा माना जा रहा है कि आज बाजार में काफी हलचल हो सकती है. इसके साथ ही आईपीओ में पैसा लगाने वालों के लिए भी आज का दिन अच्छा रहने वाला है. क्योंकि आज 6 आईपीओ आने वाले हैं. दरअसल, आज 6 नई कंपनियां आईपीओ लेकर आ रही हैं. आज मेनबोर्ड आईपीओ में एसआरएम कॉन्ट्रैक्टर्स लिमिटेड का आईपीओ, एसएमई सेगमेंट में ब्लू पेबल लिमिटेड, जीकनेस्ट लॉजिटेक एंड सप्लाई चेन लिमिटेड, वृद्धि इंजीनियरिंग वर्क्स लिमिटेड के आईपीओ भी आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें: 1 अप्रैल से बदल जाएंगे ये 5 नियम, जानिए आपकी जेब पर क्या पड़ेगा असर?

कैसा रहा ओपनिंग में बाजार का हाल

इससे पहले मंगलवार सुबह खुले शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिली. सेंसेक्स 277.35 यानी 0.38 प्रतिशत की गिरावट के साथ 72,554.59 अंक पर ओपन हुआ. जबकि निफ्टी 36 अंक गिरकर 22,060 पर खुला. वहीं बैंक निफ्टी 148 अंक नीचे गिरकर 46,714 पर ओपन हुआ. बाजार खुलने के करीब आधे घंटे बाद सेंसेक्स में मामूली सुधार हुआ और ये 265.92 -0.37 फीसदी गिरकर 72,538.83 अंक पर पहुंच गया. बता दें कि भारतीय शेयर बाजार में पिछले कुछ दिनों से गिरावट का रुख देखने को मिल रहा है. वैश्विक बिकवाली के चलते घरेलू बाजार लगातार गिर रहा है. वहीं स्मॉलकैप शेयरों में बिकवाली हो रही है, लेकिन मिडकैप शेयरों के संभलने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें: Climate Replace: बढ़ते तापमान के बीच इन राज्यों में बारिश की संभावना, ये है मौसम का लेटेस्ट अपडेट

7000 करोड़ की लगी चपत

मंगलवार को बाजार की शुरुआती गिरावट के बाद BSE पर लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप 7000 करोड़ रुपये से अधिक हो गया.  निफ्टी पर HDFC Life, टाटा मोटर्स, आयशर मोटर्स, एचसीएल और बजाज फाइनेंस के शेयरों में मामूली उछाल देखने को मिला, लेकिन पावर ग्रिड कॉर्प, ब्रिटानिया, ओएनजीसी, ग्रासिम और टाटा कंज्यूमर के शेयर गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो से करते हैं सफर तो पढ़ लें ये खबर, इन स्टेशनों पर कई गेट रहेंगे बंद

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *