[ad_1]

एशियाई बाजार सोमवार को ज्यादातर गिरावट के साथ कारोबार करते देखे गए हैं- India TV Paisa
Picture:FILE एशियाई बाजार सोमवार को ज्यादातर गिरावट के साथ कारोबार करते देखे गए हैं

घरेलू शेयर बाजार (inventory market) ने सप्ताह के पहले कारोबारी सत्र में सोमवार को हरे निशान के तुरंत बाद लाल निशान में ओपनिंग की है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का बेंचमार्क सेंसेक्स (sensex) 71 अंक की तेजी के साथ खुला और 63,711.85 के लेवल पर सुबह 9 बजकर 15 मिनट पर कारोबार करता दिखा। इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का इंडेक्स निफ्टी (Nifty) भी 27 अंक टूटकर 19020 के लेवल पर कारोबार करता दिखा।

मार्केट खुलते समय में ज्यादा उतार-चढ़ाव वाले स्टॉक्स


जैसे ही मार्केट (inventory market) ओपन हुआ एनएसई निफ्टी पर सिप्ला, बीपीसीएल, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, रिलायंस इंडस्ट्रीज और हिंडाल्को इंडस्ट्रीज सबसे ज्यादा फायदे में कारोबार करते दिखे। जबकि डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज, बजाज फाइनेंस, इंफोसिस, बजाज फिनसर्व और ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज नुकसान में देखे गए।

इंटरनेशनल मार्केट में गिरावट का रुख

इंटरनेशनल मार्केट की बात करें तो मनी कंट्रोल के मुताबिक, अमेरिकी शेयर बाजार शुक्रवार को गिरावट के साथ बंद हुए, जबकि एशियाई बाजार सोमवार को ज्यादातर गिरावट के साथ कारोबार करते देखे गए हैं। बता दें, गाजा में इजरायल के दबाव के चलते अमेरिका, ब्रिटेन और जापान में केंद्रीय बैंक की मीटिंग से पहले बड़े लेवल के संघर्ष की आशंका पैदा हो गई थी, जिसके बाद एक अलग पॉलिसी देखने को मिल सकती है।

पिछले सत्र में 635 अंक उछला था सेंसेक्स

पिछले सत्र यानी बीते शुक्रवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (Bombay Inventory Trade) का इंडेक्स सेंसेक्स (Sensex) 634.65 प्वॉइंट की उछाल के साथ 63782.80 के लेवल पर बंद हुआ थी। इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (Nationwide Inventory Trade) का निफ्टी भी 190 अंक मजबूत होकर आखिर में 19,047.25 के लेवल पर बंद हुआ था।

Newest Enterprise Information



[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *