Photograph:FILE- ANI सांकेतिक तस्वीर

जर्मनी की डॉयचे बैंक (Deutsche Financial institution) बड़े पैमाने पर छंटनी करने जा रहा है। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कास्ट कम करने के लिए बैंक अपने 3500 कर्मचारियों को नौकरी से निकालेगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि जर्मन बहुराष्ट्रीय निवेश बैंक 2025 तक 2.7 अरब अमेरिकी डॉलर की लागत कम करने की योजना को आगे बढ़ाने के लिए 3500 नौकरियों में कटौती करेगा।

 1.7 अरब अमेरिकी डॉलर बचत करना चाहता है बैंक

एक आधिकारिक बयान में डॉयचे बैंक ने कहा कि ऑफिस कार्यों में अधिकांश नौकरियां खत्म हो जाएंगी। बैंक ने यह भी कहा कि उसने अपने लक्ष्य की दिशा में प्रगति की है लेकिन अभी भी 1.7 अरब अमेरिकी डॉलर की बचत करनी बाकी है। 

मुनाफा कमाना चाहता है बैंक

डॉयचे बैंक ने गुरुवार को कहा कि वह अगले साल तक लागत में 2.5 बिलियन यूरो (2.7 बिलियन डॉलर) की कमी लाने और मुनाफा बढ़ाने के प्रयासों के तहत 3500 नौकरियों में कटौती करेगा, जबकि जर्मनी के सबसे बड़े ऋणदाता को उच्च वैश्विक ब्याज दरों से लाभ होगा। बैंक ने कहा कि वह अपने मार्केटिंग नेटवर्क और कंप्यूटर सिस्टम और सॉफ्टवेयर को सुव्यवस्थित करने की कोशिश करेगा क्योंकि वह लागत में कटौती करना चाहता है। इसमें कहा गया है कि पदों की संख्या में कटौती ज्यादातर उन नौकरियों के लिए होगी जिनका ग्राहकों के साथ सीधा काम नहीं है। 

16 प्रतिशत कमाई में गिरावट

बैंक ने यह घोषणा वार्षिक लाभ के आंकड़ों के जारी करने के साथ की। इसमें गया कि बैंक ने पिछले साल 4.2 बिलियन यूरो (4.5 बिलियन डॉलर) की कमाई की जो 2022 की तुलना में 16% की गिरावट है। हालांकि, यह लगातार चौथा वर्ष था जिसमें बैंक ने लाभ कमाया। ब्याज दरों में वैश्विक वृद्धि से बैंक को अपने साथियों के साथ-साथ लाभ हुआ है, जिससे बैंक द्वारा ब्याज भुगतान और उसकी कमाई के बीच लाभ मार्जिन बढ़ सकता है।

शेयरधारकों के लिए की ये घोषणा

बैंक के सीईओ क्रिश्चियन सिलाई ने कहा कि हमने व्यवसाय का विस्तार किया और सभी को दिखाया कि हमारा बैंक लगातार लाभदायक है। राजस्व 6.8% बढ़कर 28.9 बिलियन यूरो हो गया। कंपनी ने घोषणा की कि वह अपने लाभांश को 30 सेंट प्रति शेयर से बढ़ाकर 45 यूरो सेंट प्रति शेयर कर रही है और जून के अंत तक 675 मिलियन यूरो के शेयर वापस खरीदकर शेयरधारकों के हाथों में अधिक नकदी देगी।

 

 

Newest Enterprise Information





Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *