Picture:FILE PHOTO Amazon

विश्व की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी Amazon भारी भर्ती करने जा रही है।  ई-कॉमर्स की कंपनी Amazon ने बताया कि जल्द नई भर्ती की जाएगी, इसकी प्रक्रिया साल 2023 से शुरू हो जाएगी। एक मीडिया रिपोर्ट के हवाले से Amazon कंपनी ने इसकी जानकारी दी है। Amazon का कहना है कि कंपनी का बिजनेस काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है। बता दें कि अभी हाल ही में  Amazon ने हजारों लोगों को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। 

हाल ही में की थी 10,000 से ज्य़ादा लोगों की छंटनी की घोषणा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अमेज़ॅन ने हाल ही में वैश्विक स्तर पर 10,000 से अधिक लोगों की छंटनी की घोषणा की और अब इसकी क्लाउड इकाई के लिए नए लोगों को नियुक्त करने की योजना है। मैट गारमन ने सुझाव दिया है कि अमेज़ॅन कंपनी के अमेज़ॅन वेब सर्विसेज (एडब्ल्यूएस) व्यवसाय में और अधिक कर्मचारियों को जोड़ देगा। बता दें कि मैट गारमन कंपनी की वेब सर्विस की बिक्री और मार्केंटिंग टीमों के एक सीनियर वाइस प्रेसिडेंट हैं। लेकिन, ई-कॉमर्स दिग्गज की योजना इस साल नहीं बल्कि 2023 में अधिक कर्मचारियों को नियुक्त करने की है। इससे यह भी पता चलता है कि एमेजॉन लागत बचाने के लिए हायरिंग पर पूरी तरह से रोक नहीं लगा रही है। गारमन ने दावा किया है कि कंपनी की क्लाउड यूनिट कथित तौर पर काफी लाभदायक है और तेजी से विकास भी कर रही है। इसलिए अमेजन इस कारोबार में इंवेस्टमेंट जारी रखेगी।

 

तेजी से बढ़ रही कंपनी

उन्होंने कहा, “मुझे उम्मीद है कि हम वास्तव में अगले साल कुछ और हेडकाउंट जोड़ेंगे। हमारा बिजनेस अभी भी तेजी से बढ़ रहा है,” गारमन ने एक मीडिया को इंटरव्यू में बताया कि “हमारा काम अभी ठहरा है और मुझे लगता है कि हमारी टीमें इसे नाराज नहीं है। हम इतनी तेजी से बढ़े हैं कि कई बार संगठनात्मक दृष्टिकोण से, पचाने का समय लगता है”।

रिपोर्ट में कहा गया है कि एडब्ल्यूएस कभी-कभी इतना लाभदायक रहा है कि यह अमेज़ॅन की सभी परिचालन आय के लिए जिम्मेदार है। गारमन ने जोर देकर कहा कि कंपनी मांग में गिरावट आने तक डेटा सेंटर की वृद्धि को मध्यम रखेगी और तब तक वह डेटा केंद्रों का निर्माण करती रहेगी क्योंकि यह उन क्षेत्रों में से एक है जहां अमेज़ॅन का कारोबार फल-फूल रहा है।

तीसरी तिमाही में $20.5 बिलियन $20.5 बिलियन

अमेज़ॅन की क्लाउड यूनिट ने 2022 की तीसरी तिमाही के दौरान बिक्री में कुल $20.5 बिलियन की कमाई की। यह दर 27 प्रतिशत बढ़ी है, लेकिन विकास अभी भी काफी धीमा है क्योंकि आर्थिक मंदी के कारण कई कंपनियां अब लागत में कटौती के उपाय कर रही हैं।

अमेज़ॅन ने कहा कि अगर लोग वॉलेंटियर सेपरेशन प्रोग्राम (वीएसपी) के लिए आवेदन करते हैं, तो वे प्रत्येक 6 महीने की सेवा (निकटतम 6 महीने तक) के लिए अधिकतम 22 सप्ताह का आधार वेतन सिर्फ एक सप्ताह में उठा सकेंगे। इसके अतिरिक्त, कर्मचारी बीमा लाभ पॉलिसी के अनुसार 6 महीने के लिए मेडिकल इश्योरेंस कवरेज या एवज में समतुल्य इश्योरेंस प्रीमियम राशि पाने के भी हकदार हैं। 

Newest Enterprise Information





Supply hyperlink

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *