Airtel & Jio New Plans: भारती एयरटेल अपने प्रीपेड ग्राहकों को पोस्टपेड की ओर ट्रांसफर करने के लिए कोशिश करना चाहती है. इसी उद्देश्य से उसने 105 से लेकर 320 जीबी इंटरनेट डेटा तक के कई अलग-अलग फैमिली पैक की पेशकश की है. कंपनी की ओर से बताया जा रहा है कि पोस्टपेड कस्टबेस बढ़ाने के लिए ये ऑफर लाए गए हैं.

हाल ही में जियो के नए प्लान लॉन्च, सस्ते और आकर्षक ऑफर के मुकाबला कड़ा होने की उम्मीद

रिलायंस जियो का नया पोस्टपेड टैरिफ प्लान अपने दूसरे प्रतिद्वंदियों के मुकाबले 30 फीसदी ज्यादा सस्ता है. रिलायंस जियो के इस कदम के बाद दूसरे टेलीकॉम ऑपरेटरों पर मिलता जुलता प्लान लॉन्च करने का दबाव बढ़ा था और इसी कड़ी में एयरटेल भी नए प्लान्स लेकर आया है. अब ऐसा लग रहा है कि टेलीकॉम सेक्टर में फिर से टैरिफ वॉर की शुरुआत हो सकती है. रिलायंस जियो प्री-पेड मोबाइल सेगमेंट की सबसे बड़ी खिलाड़ी है. कंपनी को सबसे ज्यादा रेवेन्यू प्री-पेड कस्टमर्स से आता है. हालांकि पोस्टपेड कस्टमर्स के मामले में एयरटेल अपने प्रतिद्ववंदियों से थोड़ा आगे है.

वेबसाइट पर दी गई है जानकारी

कंपनी की वेबसाइट पर डाले गए नए फैमिली प्लान 599 रुपये से लेकर 1,499 रुपये महीने तक के हैं, जिनमें डीटीएच और फिक्स्ड ब्रॉडबैंड सेवा के साथ ब्लैक फैमिली पैक 799 रुपये से लेकर 2,299 रुपये प्रति महीने तक के हैं. कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि नए प्लान पेश करने का लक्ष्य प्रीपेड ग्राहकों को पोस्टपेड की ओर आकर्षित करना है.

जानें एयरटेल के नए प्लान के बारे में

एयरटेल की वेबसाइट पर नए फैमिली प्लान 599 रुपये से 1499 रुपये मंथली की रेंज में हैं. 

ब्लैक फैमिली प्लान 799 रुपये से 2,299 रुपये प्रति माह की रेंज में आए हैं

प्लान DTH और फिक्स्ड ब्रॉडबैंड सर्विस के साथ पेश हुए हैं.

Airtel फैमिली प्लान

एयरटेल का 599 रुपये से शुरू होने वाला फैमिली प्लान दो मोबाइल कनेक्शन, अनलिमिटेड कॉल, 100SMS/दिन, 105GB डाटा के साथ छह महीने के लिए Amazon Prime, एक साल के लिए Disney+Hotstar और Airtel Xstream की सेवा के साथ आता है

1,499 रुपये वाले प्लान में पांच मोबाइल कनेक्शन के साथ ये 320GB इंटरनेट की सर्विस देता है. एक साल के लिए Disney+Hotstar , Netflix Customary और Airtel Xstream मोबाइल की सर्विस मिलती है. छह महीने के लिए Amazon Prime तो है ही.

आज कैसा दिख रहा भारती एयरटेल का शेयर

भारती एयरटेल का शेयर आज तेजी के साथ कारोबार कर रहा है और इसमें 0.23 फीसदी की बढ़त के साथ 756.55 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार देखा जा रहा है. कंपनी के कुल 33.20 करोड़ मोबाइल उपभोक्ताओं में से दिसंबर, 2022 की तिमाही में 5.4 फीसदी पोस्टपेड उपभोक्ता थे.

ये भी पढ़ें

AI: भारत में AI में 45,000 नौकरियां, सैलरी के तौर पर 14 लाख से 45 लाख रुपये तक की इनकम का मौका



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *