शेयर बाजार पिछले तीन दिनों से गिरावट की चपेट में है. बाजार में चौतरफा बिकवाली दिख रही है. हालांकि लॉन्ग टर्म के हिसाब से देखें तो बाजार फायदे में ही है. उतार-चढ़ाव के तमाम चक्रों के बाद भी लॉन्ग टर्म में बाजार फायदे का सौदा साबित होता है. इस बात को सच साबित करता है यह पेनी स्टॉक, जिसने लंबे समय में हैरान करने वाला रिटर्न दिया है.

हाल-फिलहाल मामूली बदलाव

हम आपको आज बता रहे हैं सस्ते शेयरों में गिने जाने वाले Rama Metal Tubes की कहानी. हाल-फिलहाल में इस शेयर का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. गुरुवार के कारोबार में यह शेयर हरे निशान में मामूली फायदे के साथ 38.80 रुपये पर ट्रेड कर रहा है. बीते 5 दिनों में भाव में 3 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई है. हालांकि एक महीने में यह 3 फीसदी से ज्यादा के फायदे में है. वहीं 6 महीने में साढ़े तीन फीसदी और साल भर में करीब 5 फीसदी गिरा हुआ है.

2 साल के हिसाब से मल्टीबैगर

पिछले 2 साल के हिसाब से इसकी गिनती बाजार के मल्टीबैगरों में हो जाती है. अभी से करीब दो साल पहले जनवरी 2022 में इसके एक शेयर का भव 17 रुपये के आस-पास था. मतलब दो साल में इसने 100 फीसदी से ज्यादा छलांग लगाई है. वहीं 3 साल के हिसाब से इस शेयर की तेजी शानदार 1000 पर्सेंट की हो जाती है.

साढ़े तीन साल पहले 1 रुपये से नीचे

अभी बहुत समय नहीं बीता है, जब Rama Metal Tubes के एक शेयर की कीमत एक रुपये से भी कम थी. अप्रैल 2020 में यह शेयर एक-एक रुपये से भी सस्ता था. हालिया करेक्शन से पहले यह 45.20 रुपये का स्तर भी छू चुका है. मतलब साढ़े तीन साल के अंतराल में यह शेयर अपने निवेशकों को 45 गुने से भी ज्यादा तक की कमाई करा चुका है. अभी इसका मार्केट कैप 1,980 करोड़ रुपये है.

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.

ये भी पढ़ें: टैक्स-फ्री नहीं रहेगी खेती से कमाई? इन किसानों को देना पड़ सकता है इनकम टैक्स



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *