International Surfaces IPO: अगले हफ्ते ग्लोबल सर्फेसेज (International Surfaces) का आईपीओ (Preliminary Public Providing) खुलने जा रहा है. कंपनी का आईपीओ 13 मार्च 2023 को खुलेगा और निवेशक 15 मार्च तक आईपीओ में पैसा लगा सकते हैं. कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड भी फिक्स कर लिया है. 

ग्लोबल सर्फेसेज आईपीओ के जरिए कैपिटल मार्केट से 155 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में है. कंपनी ने 133 से 140 रुपये प्रति शेयर आईपीओ का प्राइस बैंड तय किया है. निवेशक 100 शेयर के एक लॉट के लिए कम से कम आवेदन कर सकते हैं. उसके बाद वो इसके मल्टीपल में आवेदन कर सकेंगे. दोनों ही स्टॉक एक्सचेंज पर 23 मार्च 2023 को लिस्टिंग होने की उम्मीद है. 

आईपीओ में 20 फीसदी कोटा संस्थागत निवेशकों के लिए रिजर्व रखा गया है. 25 फीसदी कोटा रिटेल निवेशकों के लिए और 15 फीसदी गैर संस्थागत निवेशकों के लिए रिजर्व रखा गया है. आईपीओ में 85.20 लाख शेयर्स फ्रेश इश्यू के जरिए जारी किया जा रहा है. जबकि 25.5 लाख शेयर्स प्रमोटर मयंक शाह और श्वेता शाह ऑफर फॉर सेल के जरिए शेयर बेच रहे हैं.

कंपनी आईपीओ के जरिए जुटाये जाने वाले रकम को दुबई में मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी लगाने के लिए अपनी कंपनी ग्लोबल सर्फेसेज एफजेडई में निवेश करेगी. साथ ही रकम को जनरल कॉरपोरेट कार्यों में इस्तेमाल किया जाएगा. 2021-22 में कंपनी का रेवेन्यू 198 करोड़ रुपये रहा था जबकि 35 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था. 

शेयर बाजार में उथल-पुथल के बीच ग्लोबल सर्फेसेज अपना आईपीओ लॉन्च करने जा रही है. ऐसे में आईपीओ को लेकर निवेशकों का रेस्पांस कैसा रहता है ये बाजार के बेहद मायने रखता है.  इससे पहले मेडिकल इक्वीपमेंट मैन्युफैक्चरिंग कंपनी एयरॉक्स टेक्नोलॉजीज ने अपना आईपीओ वापस ले लिया है. कंपनी आईपीओ के जरिए 750 करोड़ रुपये आईपीओ के जरिए जुटाने की तैयारी में थी. तो बाजार के हालात को भांपने के बाद फैबइंडिया और ज्वेलरी कंपनी जोयालुक्कास इंडिया ने भी आईपीओ लाने के फैसले को टाल दिया है. 

ये भी पढ़ें 

Reliance Retail Launches Campa: रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ने 70 और 80 के दशक के मशहूर सॉफ्ट ड्रींक्स ब्रांड Campa को किया लॉन्च



Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *