Picture:FILE पार्क होटल्स लिमिटेड

फाइव स्टार होटल चलाने वाली एपीजे सुरेंद्र पार्क होटल्स लिमिटेड के आईपीओ में आपके पास निवेश का मौका है। इस आईपीओ को लेकर ग्रे मार्केट में जबरदस्त रुझान है। आईपीओ के प्रति आकर्षण का इसी से पता चलता है कि आईपीओ आने से पहले एंकर निवेशकों से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला। द पार्क ब्रांड के अंतर्गत संचालित एपीजे सुरेंद्र पार्क होटल्स लिमिटेड की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, कंपनी ने अपने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) से पहले एंकर निवेशकों से 409.5 करोड़ रुपये जुटा लिए हैं। आईपीओ ग्रे मार्केट में ₹45 प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है।

155 रुपये प्रति शेयर पर डील 

BSE की वेबसाइट पर शुक्रवार को जारी परिपत्र के अनुसार, कंपनी ने 37 निवेशकों को 155 रुपये प्रति शेयर पर 2.64 करोड़ इक्विटी शेयर आवंटित करने का फैसला किया है। यह मूल्य दायरे का ऊपरी स्तर भी है। इसका निचला स्तर 147 रुपये है। एंकर निवेशकों में सोसाइटी जनरल, सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स मॉरीशस, इंटीग्रेटेड कोर स्ट्रेटेजीज (एशिया) प्राइवेट लिमिटेड, बजाज अलायंज लाइफ इंश्योरेंस कंपनी, एसबीआई जनरल इंश्योरेंस कंपनी, कोटक महिंद्रा लाइफ इंश्योरेंस कंपनी और सीएलएसए ग्लोबल मार्केट्स प्राइवेट लिमिटेड व अन्य हैं। इसके अलावा ICICI प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड, एडेलवीस म्यूचुअल फंड, व्हाइटोक कैपिटल, बंधन म्यूचुअल फंड और क्वांट म्यूचुअल फंड ने भी एंकर चरण में भाग लिया। 

5 फरवरी से आम निवेशकों लगा सकते हैं पैसा 

IPO पांच फरवरी को खुलकर सात फरवरी को बंद होगा। यह आईपीओ 920 करोड़ रुपये का है। इसमें 600 करोड़ रुपये के नए इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे और 320 करोड़ रुपये की बिक्री पेशकश (ओएफएस) भी होगी। IPO के जरिए जुटाए गए रकम का इस्तेमाल कंपनी अपना कर्ज चुकाने और बिजनेस को विस्तार देने में करेगी। कंपनी के शेयर 12 फरवरी को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर लिस्ट होंगे। 1987 में स्थापित हुई एपीजे सुरेंद्र पार्क होटल्स लिमिटेड अब द पार्क, द पार्क कलेक्शन, जोन बाय द पार्क,जोन कनेक्ट बाय द पार्क और स्टॉप बाय ब्रांड नामों के होटलों के साथ हॉस्पिटैलिटी बिजनेस का संचालन करती है। 

Newest Enterprise Information





Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *