[ad_1]

अमूल- India TV Paisa

Photograph:FILE अमूल

देश की सबसे बड़ी डेयरी कंपनी अमूल पहली बार भारत के बाहर दूध ब्रिकी करेगी। गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ (जीसीएमएमएफ) एक सप्ताह के भीतर अमेरिकी बाजार में दूध के चार किस्मों की पेशकश करेगा। इस पहल के जरिए कंपनी का उद्देश्य भारत बाहर बसे भारतीय और एशियाई लोगों की जरूरत के हिसाब से प्रोडक्ट पेश करना है।  

अमेरिकी कंपनी के साथ किया समझौता 

जीसीएमएमएफ के प्रबंध निदेशक जयेन मेहता ने समाचार एजेंसी पीटीआई से बातचीत करेत हुए कहा कि हम कई दशकों से डेयरी उत्पादों का निर्यात कर रहे हैं। यह पहली बार है कि हम भारत के बाहर ताजे दूध की पेशकश कर रहे हैं। आगे बताया कि जीसीएमएमएफ ने अमेरिकी बाजार में ताजा दूध पेश करने के लिए 108 साल पुराने सहकारी संगठन मिशिगन मिल्क प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (एमएमपीए) के साथ समझौता किया है। उन्होंने कहा कि दूध संग्रह और प्रसंस्करण एमएमपीए करेगा, जबकि जीसीएमएमएफ विपणन और ब्रांडिंग करेगा। 

अमेरिका के कौन-कौन से शहर में मिलेंगे अमूल के प्रोडक्ट्स?

मेहता ने कहा कि उत्पाद हमारा होगा। एक सप्ताह के भीतर अमूल ताजा, अमूल गोल्ड, अमूल शक्ति और अमूल स्लिम एन ट्रिम अमेरिकी बाजार में उपलब्ध होंगे। उन्होंने कहा कि ताजा दूध न्यूयॉर्क, न्यू जर्सी, शिकागो, वाशिंगटन, डलास और टेक्सास सहित अन्य शहरों में मिलेगा। जीसीएमएमएफ इस पहल के जरिए अनिवासी भारतीयों और एशियाई आबादी को लक्षित करेगा।

जल्दी ही पनीर और छाछ भी मिलेंगे

बिक्री लक्ष्य के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि जीसीएमएमएफ अगले 3-4 महीनों तक ब्रांडिंग और मार्केटिंग पर ध्यान केंद्रित करेगा। उन्होंने कहा कि हमें ग्राहकों से अच्छी प्रतिक्रिया की उम्मीद है। मेहता ने कहा कि जीसीएमएमएफ निकट भविष्य में पनीर, दही और छाछ जैसे ताजा दूध उत्पाद भी पेश करेगा। 

Newest Enterprise Information



[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *