Most Costly Wedding ceremony: लोग अपनी शादियों को यादगार बनाने वाले के लिए हाथ खोलकर खर्च करते हैं. ऐसी महंगी शादियां कई बार चर्चा का केंद बनती हैं, लेकिन इस शादी ने तो सबको पीछे छोड़ दिया है…

Share:

Most Costly Wedding ceremony: वेडिंग सीजन का आगाज हो गया है. भारत में लोग अक्सर शादियों पर लाखों और कई बार तो करोड़ों रुपये खर्च करते हैं, जो अक्सर चर्चा का कारण बनी रहती है.  फिलहाल अमेरिका के साउथ फ्लोरिडा की रहने वाली मेडिलेन ब्रॉकवे (Madelaine Brockway) अपनी ग्रैंड शादी के लिए पूरी दुनिया में चर्चा का कारण बनी हुई हैं. 26 साल की मेडिलेन ब्रॉकवे ने अपनी शादी में इतने पैसे खर्च किए हैं, जिस कारण लोग इसे ‘वेडिंग ऑफ दी सेंचुरी’ कह रहे हैं. मेडिलेन ने अपनी शादी में पूरे 500 रुपये खर्च किए हैं.

पेरिस में रचाई शाही शादी

Madelaine Brockway ने अपने बॉयफ्रेंड से फ्रांस के बेहद खूबसूरत शहर पेरिस में शादी की है. इस शानदार शादी की तस्वीरें उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर की है. 5 दिन की इस ग्रैंड वेडिंग में थीम पार्टी से लेकर कई रॉयल चीजों को शामिल किया गया. इस पूरी शादी में मैडिलेन ने कुल 59 मिलियन डॉलर यानी 491 करोड़ रुपये खर्च किए. ऐसे में यह शादी विश्व की सबसे महंगी शादियों में से एक बन गई है. बता दें कि Madelaine Brockway के पिता बॉब ब्रॉकवे Ussery Automotive Group के सीईओ हैं. वहीं उनकी माता पाउला ब्रॉकवे फ्लोरिडा के Mercedes Benz ब्रांच की वाइस प्रेसीडेंट हैं.

सोशल मीडिया पर लोगों के रिएक्शन

सोशल मीडिया पर इस बेहद शानदार शादी की तस्वीरें वायरल होने के बाद एक वर्ग इसे रॉयल वेडिंग के रूप में देख रहा है. वहीं एक तबका ऐसा भी है, जो इसे पैसे की बर्बादी मानता है. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि Madelaine Brockway की शादी किसी सपने से कम नहीं है. वहीं एक यूजर ने इस शादी को पैसे की बर्बादी करार दिया.




“>

ये है भारत की सबसे महंगी शादी

भारत ही नहीं बल्कि पूरे एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी भारत की सबसे महंगी शादियों में से एक है. अंबानी परिवार ने इस ग्रैंड शादी में 742 करोड़ रुपये खर्च किए थे. इस शादी में अमेरिकन पॉप सिंगर बियॉन्से का प्राइवेट कॉन्सर्ट तक कराया गया था. इस शादी में बॉलीवुड से लेकर बिजनेस और राजनीति के कई दिग्गज शामिल हुए थे. शादी की रस्में इटली के लेक कोमो से लेकर उदयपुर और फिर मुंबई में पूरी हुई थीं. 

खेलें इलेक्शन का फैंटेसी गेम, जीतें 10,000 तक के गैजेट्स 🏆
*T&C Apply
https://bit.ly/ekbabplbanhin

ये भी पढ़ें-

Pakistan Inflation: पाकिस्तान में आम लोगों के लिए भोजन भी दुश्वार, महंगाई ने मचाया चारों तरफ हाहाकार





Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *