Elon Musk Twitter Employees: जब जिंदगी का एक दरवाजा बंद हो जाता है, तो भगवान आपके लिए कई और दरवाजे खोल देता हैं. मालूम हो कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) के करीब आधे कर्मचारियों को नौकरी से बाहर कर दिया हैं. अरबपति मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर से हज़ारों कर्मचारियों की छंटनी कर दी है, जिसके बाद अब उन कर्मचारियों के लिए एक नए दरवाजा बंद होने के बाद अनेक दरवाजे खुलने लगे हैं.

कर्मचारियों को मिल रहे ऑफर

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एलन मस्क के आने के बाद ट्विटर के पूर्व कर्मचारियों के साथ आजकल कुछ ऐसा ही हो रहा है. इन कर्मचारियों को कुछ टेक कंपनियों के ऑफर मिलना शुरू हो गए हैं. इस ऑफर में कहा गया हैं कि हमारे साथ काम कीजिए, जैसे चाहते हैं वैसे काम कीजिए, जितनी देर चाहते हैं, उतनी देर काम कर सकते हैं. 

3,700 स्टाफ को निकाला बाहर 

Information Reels

टेक्नोलॉजी कंपनियां सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर से निकाले गए हजारों टैलेंटेड कर्मचारियों को लुभाने में जुटी हुई हैं. ट्विटर को खरीदने के बाद एलन मस्क ने कंपनी के बड़े अधिकारियों से लेकर छोटे कर्मचारियों तक की छंटनी की है. कंपनी के करीब आधे कर्मचारी या लगभग 3,700 स्टाफ को निकाला जा चुका है. 

छापी खुली चिट्ठी

सॉफ्टवेयर स्टार्टअप CoderPad में रिक्रूटमेंट के सीईओ अमंडा रिचर्डसन (CEO Amanda Richardson) ने ट्विटर छोड़ने वालों के लिए एक खुली चिट्ठी छापी है. उन्होंने कहा कि टेकओवर के बाद उन्होंने जो किया, वह ‘बेहद निराशाजनक, कष्टदायक और हतोत्साहित करने वाला’ था. उन्होंने कहा कि कोडरपैड में हम मानते हैं कि आपकी स्किल ही सब कुछ है. यह नहीं की आप कहां बैठते हैं. यह नहीं कि आप काम पर सो जाते हैं. यह नहीं कि हफ्ते में 7 दिन रोजाना 18 घंटे काम करते हैं.

इन कंपनी के अधिकारी ने जताई नाराजगी

अमेरिकी सॉफ्टवेयर कंपनी Hubspot की चीफ पीपुल ऑफिसर केटी बुर्के ने मस्क के प्रति नाराजगी का इजहार किया है. लिंक्डइन पोस्ट (Linkedin Submit) पर केटी ने ‘लीडर के लिए आलोचना सुनना काम का हिस्सा’ लिखा. उन्होंने लिखा, ‘बड़े लीडर बहस को स्वीकार करते हैं और असहमति आपको बेहतर बनाती है और यह प्रक्रिया का हिस्सा है. अगर आप ऐसी जगह चाहते हैं, जहां आप लोगों से असहमति जता सकते हैं, हबस्पॉट भर्ती कर रही है.

यह भी पढ़ेंः China Property Disaster: ठप हो रहा चीन का प्रॉपर्टी कारोबार, भारत में आ रहे ग्लोबल निवेशक



Supply hyperlink

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *