Trial Towards Elon Musk: टेस्ला और ट्विटर के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) अक्सर सुर्खियों में रहते ही हैं. 2018 में टेस्ला के शेयर्स की खरीद के मामले में किए गए ‘गलत’ ट्वीट के मामले में एलन मस्क ने अपनी सफाई पेश करते हुए कहा कि मैंने मजाक नहीं किया था. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि टेस्ला के शेयर्स (Tesla Shares) को 420 डॉलर प्रति शेयर के प्राइस पर खरीदने के लिए मस्क ने सऊदी अरब के sovereign wealth fund से इस मामले पर बातचीत भी हो चुकी थी. बता दें कि मस्क अदालत में साल 2018 में किए गए एक ट्वीट का बचाव करते हुए अपने निवेशकों के वकीलों के सवालों का जवाब दे रहे थें.

मस्क ने 420 के आंकड़े पर दी यह सफाई-
इसके साथ ही निवेशकों के वकीलों ने मस्क के ऊपर 420 डॉलर का प्राइस मजाक में कोर्ट करने का भी आरोप लगाया है. वकीलों का कहना है कि अमेरिका में अक्सर 420 का आंकड़ा Marijuana के लिए यूज किया जाता है. इस आरोप का जवाब देते हुए मस्क ने कहा कि 420 डॉलर का आंकड़ा कोई मजाक नहीं था. यह आंकड़ा इसलिए चुना गया था क्योंकि यह टेस्ला के शेयर्स पर 20 फीसदी का प्रीमियम थी. इसके साथ ही मस्क ने निवेशकों को उनके नुकसान के लिए खुद जिम्मेदार बताते हुए का कि उनका मकसद अपने ट्वीट के जरिए निवेशकों को नुकसान करने का नहीं था.

इन निवेशकों को जो नुकसान हुआ है वह उनकी खुद के कारण हुआ है. मस्क ने इस मामले में आगे सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने टेस्ला के शेयर्स को खरीदने का प्लान तब छोड़ दिया जब उन्हें पता चला कि सऊदी अरब के sovereign wealth fund टेस्ला के एक बड़े हिस्से को खरीदना चाहती है.

क्या है मामला?
आपको बता दें कि साल 2018 में एलन मस्क ने एक ट्वीट करके कहा था कि वह जल्द ही टेस्ला को एक प्राइवेट कंपनी बनाने वाले हैं. इसके लिए वह टेस्ला के सभी शेयर्स को 420 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से खरीदेंगे. अपने ट्वीट में मस्क ने यह दावा किया था कि टेस्ला के शेयर्स को खरीदने के लिए उन्होंने पर्याप्त फंड जुटाया है जो वह यह फंड किसी सऊदी एक्सचेंज से लेने वाले हैं.मस्क के इस ट्वीट के बाद से टेस्ला के शेयर्स में जबरदस्त बढ़ोतरी देखी गई थी. इसके साथ ही उन्होंने एक और ट्वीट में कहा था कि इस फैसले को निवेशकों का सपोर्ट भी हासिल हैं. इस ट्वीट के कारण निवेशकों ने मस्क के ऊपर ‘गलत’ ट्वीट करके टेस्ला के शेयरों में तेजी लाने का आरोप लगाया और उसके ऊपर केस कर दिया है.

ये भी पढ़ें-

Petrol Diesel Value: कच्चे तेल की कीमतों में उछाल के बाद क्या महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल? यहां चेक करें नये भाव



Supply hyperlink

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *