Zomato Replace: ऑनलाइन फूड डिलिवरी कंपनी जोमैटो ( Zomato) ने एक बार फिर लॉयल्टी प्रोग्राम (Loyalty Program) ऑफर जोमैटो गोल्ड ( Zomato Gold) को लॉन्च कर दिया है. जोमैटो गोल्ड के तहत यूजर्स को डाइनिंग और फूड डिलिवरी पर डिस्काउंट्स ऑफर किया जाएगा. हालांकि इस सर्विस को लेने के लिए यूजर्स को तीन महीने के लिए 149 रुपये का भुगतान करना होगा. 

जोमैटो गोल्ड लेने वाले यूजर्स को 10 किलोमीटर के रेडियस में अनलिमिटेड फ्री डिलिवरी ( Limitless Free Supply) मिलेगा.  जोमैटो के मुताबिक जोमैटो गोल्ड जाना पहचाना नाम के साथ ब्रांड न्यू मेंबरशिप है. जिसमें यूजर्स को फ्री डिलिवरी, गारंटी के साथ बगैर देरी की डिलिवरी, भीड़भाड़ वाले समय में वीआईपी एक्सेस के अलावा भी कई ऑफर्स शामिल है.  जोमैटो के जिस यूजर्स के पास प्रो या प्रो प्लस मेंबरशिप एडिशन कार्ड के साथ मिला हुआ है उनका मेंबरशिप 23 फरवरी 2023 तक एक्टिव रहेगा जिसके बाद उन्हें जोमैटो गोल्ड की तीन महीने की मेंबरशिप दी जाएगी. 

इससे पहले जोमैटो ने अपने एप पर 10 मिनट के भीतर डिलिवरी करने वाली सर्विस जिसे जोमैटो इंस्टैंट (Zomato On the spot) के नाम से जाना जाता था उसे फिलहाल के लिए बंद कर दिया है.  जोमैटो ने बीते साल दिल्ली एनसीआर और बैंगलुरू से 10 मिनट फूड डिलिवरी सर्विस को शुरू किया था. कंपनी को इस सर्विस को बढ़ाने और उसे लोकप्रिय बनाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था.  कंपनी को 10 मिनट डिलिवरी के लिए पर्याप्त आर्डर भी नहीं मिल पा रहे थे जिससे अपना फिक्स्ड कॉस्ट भी कंपनी नहीं निकाल पा रही थी. कंपनी ने कहा है कि वो 10 मिनट डिलिवरी को बंद नहीं करेगी बल्कि उसकी नए सिरे ब्रांडिंग की जाएगी.

जोमैटो ने मार्च 2022 में 10 मिनट फूड डिलिवरी सर्विस की शुरुआत की थी. जोमैटो के फिनिशिंग स्टेशन के जरिए ऑफर किया जा रहा था जहां अलग अलग रेस्ट्रां के 20 से 20 बेस्ड सेलिंग डिश को स्टॉक किया जाता था. 

ये भी पढ़ें 

Bloomberg Billionaires Index: अरबपतियों की सूची में चौथे स्थान पर फिसले गौतम अडानी, Jeff Bezos निकले आगे



Supply hyperlink

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *