Picture:CANVA स्मार्टफोन से एक्स्ट्रा कमाई करने के तरीके

5 straightforward Suggestions: स्मार्टफोन और इंटरनेट के जरिए इनकम जनरेट करने की बात आती है तो लोग फेसबुक इंस्टाग्राम और यूट्यूब के लिए वीडियो बनाने की सलाह देते हैं। इसके जरिए क्रिएटर के लिए कमाई कर पाना बहुत आसान है। लेकिन उन लोगों का क्या जिनके पास अलग से कोई टैलेंट नहीं है। कुछ लोगों के पास टैलेंट होने के बावजूद भी कैमरा फ्रेंडली नहीं होते हैं। अब वे लोग भी घर बैठे आसानी से स्मार्टफोन और इंटरनेट के जरिए एक्स्ट्रा कमाई कर सकते हैं। अगर आपके पास भी स्मार्टफोन और इंटरनेट है तो इन 5 तरीकों के ऊपर जरूर ध्यान दें।

Meesho

मीशो ऐप पर बगैर पैसे खर्च किए केवल इंटरनेट और स्मार्टफोन के जरिए वर्चुअल दुकान खोल सकते हैं। घर बैठे एक्स्ट्रा कमाई के लिए आज ही इस ऐप पर दुकान खोलें। अगर आपके पास पहले से कोई भी प्रोडक्ट बेचने के लिए उपलब्ध नहीं है तो रीसेलिंग भी एक बेहतर तरीका हो सकता है। यानी आप किसी और दुकान से कोई भी सामान खरीद कर इसे मार्जिन के साथ इस ऐप के जरिए बेच सकते हैं। इसके अलावा फेसबुक और वॉट्सऐप पर पेज बनाकर इस समाज को प्रमोट भी किया जा सकता है।

Google Opinion

गूगल की तरफ से जारी यह एक बहुत ही मशहूर ऐप है। Google Opinion पर सर्वे में हिस्सा लेकर कैश क्रेडिट के रूप में एक्स्ट्रा कमाई कर सकते हैं। इस ओपिनियन में आपको कुछ सवाल के जवाब देने होंगे। इसी के आधार पर आप सर्वे में हिस्सा लेकर इस कमाई को और भी ज्यादा बढ़ा सकते हैं। एंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए यह ऐप उपलब्ध है। इसके जरिए घर बैठे एक्स्ट्रा कमाई करने के लिए ऐप पर रजिस्टर जरूर करें।

U Communicate We Pay

स्मार्टफोन और इंटरनेट की मदद लेकर U Communicate We Pay से घर बैठे एक्स्ट्रा कमाई करना बहुत आसान है। आप जिस लैंग्वेज को सही तरीके से समझते और बोलते हैं उसे सिलेक्ट करें। इसके बाद अलग-अलग सेंटेंस आने पर इसे स्क्रीन में देखकर रिकॉर्ड कर सकते हैं। आपको केवल इन सेंटेंस को पढ़ने के लिए ही पैसे दिए जाएंगे। इसके अलावा रिफेरल प्रोग्राम के माध्यम से भी और एक्स्ट्रा कमाई करें।

TaskBucks

गेम खेलना सभी को पसंद होता है। TaskBucks पर आप घर बैठे स्मार्टफोन के जरिए गेम खेल कर कॉइन्स के रूप में एक्स्ट्रा कमाई कर सकते हैं। इसके अलावा गेम्स में समय समय पर कई तरह के क्विज भी देखने को मिलते हैं इनमें पार्टिसिपेट कर कमान काफी आसान है। TaskBucks ऐप पर टास्क, कॉम्पेटीशन्स, फ्री रिचार्ज, कैश के अलावा कॉम्प्लिमेंट्री टॉकटाइम जीत पाएंगे।

OfferUp

इस वेबसाइट पर आप किसी भी सामान को ऑनलाइन बेच कर एक्स्ट्रा कमाई कर सकते हैं। इसके लिए सामान नया होना जरूरी नहीं है। यूज किया सामान भी बेच सकते हैं। इसे लोकल एरिया के अलावा नेशनल लेवल पर भी चला सकते हैं। इसमें किसी भी समाज को बेचकर एक्स्ट्रा कमाई करने के लिए पहले उसकी तस्वीरें अपलोड करें इसके बाद डिस्क्रिप्शन लिखकर उस प्रोडक्ट को वेबसाइट पर ऐड कर दें।

Newest Enterprise Information





Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *