[ad_1]

IRM Vitality IPO Itemizing: सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी आईआरएम एनर्जी के आईपीओ के शेयरों की आज लिस्टिंग हो गई है और इसने निवेशकों को उम्मीद के मुताबिक कमाई करके नहीं दी है. आईआरएम एनर्जी के शेयरों की लिस्टिंग बीएसई पर करीब 5 फीसदी डिस्काउंट के साथ 479 रुपये प्रति शेयर पर हुई है. आईआरएम एनर्जी ने आईपीओ के लिए 480 से 505 रुपये प्रति शेयर प्राइस बैंड तय किया था. 

NSE पर कितने रुपये पर हुई लिस्टिंग

एनएसई पर आईआरएम एनर्जी के शेयरों की लिस्टिंग 477.25 रुपये प्रति शेयर पर हुई है. इस कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग पर आज शेयर बाजार की गिरावट का असर देखा जा रहा है और ये शांत लिस्टिंग के शिकार हो गए हैं. एनएसई पर आईआरएम एनर्जी के शेयरों की लिस्टिंग 5.5 फीसदी डिस्काउंट के साथ हुई है.

BSE पर हर एक शेयर पर 26 रुपये का घाटा

निवेशकों को बीएसई पर हर एक शेयर पर 26 रुपये का घाटा हो रहा है क्योंकि इसकी लिस्टिंग 479 रुपये प्रति शेयर पर हुई है और इश्यू प्राइस 505 रुपये था. लिहाजा 505-479= 26 रुपये का घाटा हर एक शेयर पर इंवेस्टर्स को मिला है.

आईआरएम एनर्जी के आईपीओ की डिटेल्स

आईआरएम एनर्जी का आईपीओ 18 अक्टूबर से 20 अक्टूबर 2023 तक निवेशकों के आवेदन के लिए खुला था. कंपनी आईपीओ के जरिए 545.4 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य लेकर चल रही थी. 

कंपनी ने 48 रुपये प्रति शेयर का डिस्काउंट दिया था

आईपीओ लॉन्च करने से पहले ही कंपनी ने 160.35 करोड़ रुपये एंकर निवेशकों से जुटा लिए थे. कंपनी ने 48 रुपये प्रति शेयर का डिस्काउंट पात्रता रखने वाले कर्मचारियों को दिया था. एचडीएफसी बैंक लिमिटेड और बीओबी कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड आईपीओ की बुक रनिंग लीड मैनेजर रहे. 

आईआरएम एनर्जी के IPO का कैसा रहा था रिस्पॉन्स

आईआरएम एनर्जी का आईपीओ संस्थागत, गैर-संस्थागत और रिटेल निवेशकों के समर्थन की बदौलत 27 गुना सब्सक्रिप्शन के साथ क्लोज हुआ था. 

ये भी पढ़ें

Inventory Market Crash: स्टॉक मार्केट में बड़ी गिरावट, निफ्टी 19,000 के नीचे फिसला, सेंसेक्स 500 अंक से ज्यादा टूटा

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *