Picture Supply : IRAN PROTEST
Iran Protest

Iran Protest: ईरान में हिजाब का विरोध प्रदर्शन बहुत जोरों से हो रहा है। बता दें इस विरोध प्रदर्शन में आम के साथ-साथ खास भी जुड़ रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी इस हिजाब के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन को लेकर काफी चर्चा हो रही है। हाल ही में प्रियंका चोपड़ा ने हिजाब विरोध का सपोर्ट किया है। प्रियंका पोस्टे में लिखती हैं कि ‘ईरान और दुनिया भर में महिलाएं खड़ी हैं और अपनी आवाज उठा रही हैं। दुनिया के सामने अपने बाल काट रही हैं। महसा अमिनी के लिए कई दूसरे रूप से विरोध कर रही हैं, जिनके युवा जीवन को ईरानी मोरैलिटी पुलिस ने इतनी बेरहमी से छीन लिया था। उनके हिजाब को ‘गलत तरीके से’ पहनने के लिए ऐसा किया गया’।

Deepika Ranveer: तलाक की खबरों के बीच Deepika Padukone ने किया खुलासा, फैंस बोले- हर वक्त दीदी का रोना चालू…

ज्वालामुखी की तरह फटती हैं

एक्ट्रेस आगे लिखती हैं कि ‘जो आवाजें जबरदस्ती चुप्पी के बाद बोलती हैं वो ज्वालामुखी की तरह फटती हैं और वो नहीं रुकेंगी और न ही दबी होंगी। मैं आपके साहस और आपके उद्देश्य से शॉक्ड हूं। पैट्रियार्कल एस्टाब्लिशमेंट को चुनौती देने और अपने अधिकारों के लिए लड़ने के लिए, अपने जीवन को जोखिम में डालना आसान नहीं है, लेकिन आप साहसी महिलाएं हैं जो हर दिन ऐसा कर रही हैं। भले ही कोई भी कीमत चुकानी पड़े’।

ShahRukh के शहज़ादे Aryan Khan ने दिखाया एटीट्यूड, हरकत देखकर फैंस के उड़े होश

मजबूर नहीं किया जा सकता

प्रियंका ने अपने पोस्ट में लिखा है कि हमें मुद्दों को समझना चाहिए और फिर अपनी सामूहिक आवाज के साथ जुड़ना चाहिए। हमें उन सभी को भी हासिल करना चाहिए जो दूसरों को भी प्रभावित कर सकें। संख्या मायने रखती है। अपनी आवाज जोड़ें इस अहम आंदोलन के लिए। जानकार रहें इन आवाजों को अब चुप रहने के लिए मजबूर नहीं किया जा सके’। ‘मैं आपके साथ खड़ी हूं। जिन, जियान, आजादी…महिलाएं, जीवन, स्वतंत्रता’। प्रिंयका के इस पोस्ट को काफी पसंद किया जा रहा है। साथ ही एक्ट्रेस का काफी प्रशंसा की जा रही है। ईरान की तरह दुनिया भर के अलग-अलग देशों में हिजाब के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में लोग सड़कों पर उतर रहे हैं। इन देशों में लंदन, फ्रांस, सीरिया, अमेरिका, कनाडा, इटली और स्पेन शामिल हैं।

जानें क्यों हो रहा है हिजाब विरोध प्रदर्शन 

13 सितंबर को ईरानी पुलिस ने बीच सड़क से 22 साल की महसा अमीनी को गिरफ्तार कर लिया गया था। और गिरफ्तारी की वजह यह थी कि उन्होंने हिजाब नहीं पहना था। पुलिस ने हिरासत में उसके साथ टॉर्चर भी किया जिसको वह बर्दाश्त न कर सकीं। जिसकी वजह से महसा अमीनी का निधन हो गया। अमीनी की मौत के बाद से ही ईरान (Iran) की महिलाओं ने हिजाब के खिलाफ हल्ला बोल दिया और इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन करना शुरु कर दिया है। अभी तक इस प्रदर्शन में हजार लोगों से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। 

Bigg Boss 16: Abdu Rozik सोने के जूते लेकर आए हैं बिग बॉस, कीमत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

Newest Bollywood Information





Supply hyperlink

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *