SRK Pathaan controversy: जिस बात का डर की आखिर वही हुआ, ऐसा माना जा रहा था कि बॉलीवुड के मेगा सुपरस्टार शाहरुख खान (Shah Rukh Khan ) की फिल्म ‘पठान’ (Pathaan) को लेकर रिलीज के दिन कोई बवाल न हो, लेकिन बिहार में ‘पठान’ की रिलीज के दिन तड़के सुबह काफी विरोध प्रदर्शन देखने को मिला है. जहां सूबे के एक सिनेमाघरों में ‘पठान’ के कुछ आलोचकों ने फिल्म का पोस्टर फाड़ा है और उसमें आग लगा दी है. इस मौके का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है. मालूम हो कि शाहरुख खान की ‘पठान’ आज से सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. 

‘पठान’ को लेकर बिहार में दिखा विरोध

समाचार एजेंसी एएनआई ने 25 जनवरी सुबह अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक लेटेस्ट वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में ये साफ देखा जा सकता है कि कुछ लोग शाहरुख खान (Shah Rukh Khan ) की फिल्म ‘पठान’ के पोस्टर को फाड़ रहे हैं. उसके बाद उन आलोचकों ने इस पोस्टर में आग दी है. दरअसल ये वीडियो बिहार के भागलपुर के एक सिनेमा हॉल का बताया जा रहा है, जहां शाहरुख की फिल्म ‘पठान’ का जमकर विरोध किया गया है. ये वीडियो 24 जनवरी का है.

ऐसे में ‘पठान’ की रिलीज के दिन फिल्म का इस तरह से विरोध प्रदर्शन चर्चा का विषय बन गया है. दूसरी ओर ‘पठान’ की बंपर एडवांस बुकिंग के चलते देशभर के सिनेमाघरों में किंग खान फैंस सुबह 6 बजे ही ‘पठान’ को देखने के लाइन में लगे हुए है. ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि बिहार के बाद क्या देश के अन्य किसी कोने से ‘पठान’ के विरोध की खबर आती है या नहीं. 

आगरा में भी ‘पठान’ का हुआ विरोध

उत्तर प्रदेश के आगरा में शाहरुख खान की नयी फिल्म ‘पठान’ का विरोध देखने को मिला है. जहां दक्षिणपंथी संगठन हिन्दू महासभा के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को आगरा में फिल्म के पोस्टरों पर स्याही फेंकी और उसे फाड़ा है. हिंदू महासभा के नेता संजय जाट ने कहा कि- संगठन किसी कीमत पर ‘पठान’ फिल्म का प्रदर्शन नहीं होने देंगे, वहीं बजरंग दल के प्रांत सहसंयोजक दिग्दिविजय नाथ तिवारी ने कहा कि वह आर उनके संगठन के कार्यकर्ता भी फिल्म का विरोध करते हैं. पुलिस ने बताया कि दक्षिणपंथी संगठन के कार्यकर्ता आज कई सिनेमाघरों पर पहुंचे और वहां लगे फिल्म के पोस्टरों पर स्याही फेंकी और उन्हें फाड़ डाला. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हें समझा बुझाकर वहां से हटाया.

क्यों हो रहा है ‘पठान’ का विरोध

दरअसल फिल्म ‘पठान’ का विरोध उसके टाइटल को लेकर काफी किया जा रहा है. कई लोगों को मानना है कि ‘पठान’ का टाइटल धार्मिक भावनाओं को आहत करता है. दूसरी ओर ‘पठान’ (Pathaan) की एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) के ‘बेशर्म रंग’ गाने को लेकर काफी विवाद गर्माया है.  कई आलोचकों को कहना है कि इस गाने में अश्लीलता को बढ़ावा दिया गया है.

यह भी पढ़ें- Pathaan Launch: ‘पठान’ Shah Rukh Khan को नहीं हिला पाया कंट्रोवर्सी का बवंडर, जानिए इंतजार से बवाल तक की पूरी कहानी





Supply hyperlink

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *