Sushmita Sen As Gauri Sawant Transgender: बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) की अपकमिंग वेब सीरीज ‘ताली’ (Taali) से उनका फर्स्ट लुक आउट कर दिया गया है. ‘ताली’ में मिस यूनिवर्स रह चुकीं सुष्मिता सेन एक ट्रांसजेंडर की भूमिका में नजर आएंगी. ‘ताली’ में सुष्मिता सेन जानी मानी ट्रांसजेंडर गौरी सावंत का किरदार निभाने वाली हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्म में सुष्मिता जिनका किरदार निभाने जा रही हैं, वो आखिर हैं कौन?

तो चलिए जानते हैं कि आखिर कौन हैं गौरी सावंत, जिन पर फिल्म बन रही है और सुष्मिता उनका रोल प्ले कर रही हैं. गौरी सावंत एक सोशल वर्कर हैं. गौरी कई साल से किन्नरों के हितों के लिए काम कर रही हैं. इतना ही नहीं गौरी सावंत को आपने अमिताभ बच्चन के शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में भी देखा होगा.

गौरी  ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के एक एपिसोड में भी नजर आई थीं. शो के दौरान बिग बी ने उनकी खूब तारीफ भी की थी. किन्नर गौरी सावंत का जन्म मुंबई के दादर में एक मराठी परिवार में हुआ था. उनके माता-पिता ने उनका नाम गणेश नंदन रखा था. महज सात साल की उम्र में उनके सिर से मां का सायां उठ गया था.उनकी दादी ने पाल-पोसकर बड़ा किया था. उनके पिता गौरी सावंत के पिता एक पुलिस अफसर थे. गौरी के अपने बारे में सब पता था, लेकिन ये बात पिता को बताने की हिम्मत वो नहीं जुटा पाती थीं.

पिता ने कर दिया था अंतिम संस्कार

करीब 14 या 15 साल की उम्र में उन्होंने घर छोड़ दिया. बाद में गौरी ने वेजिनोप्लास्टी करवा ली और हमेशा के लिए गौरी सावंत बन गईं. बचपन से लेकर बड़े होने तक गौरी ने हर जगह काफी मुसीबतें झेली हैं. उनके पेरेंट्स ने भी कभी उनकी सच्चाई को स्वीकार नहीं किया. यहां तक कि खबर यह भी है  गौरी सावंत के पिता ने उनके जिंदा रहते हुए ही अंतिम संस्कार करवा दिया था. ये सुनकर आप भी दंग रह गए होंगे.

गौरी सावंत ने हमसफर ट्रस्ट की मदद से खुद को बदलते हुए गणेश नंदन से गौरी सावंत बन गईं. साल 2000 में गौरी सावंत ने दो अन्य लोगों की मदद से ‘सखी चार चौगी’ ट्रस्ट (Sakhi Char Chowghi Belief) की नीव रखी, तब से गौरी सावंत सभी किन्नरों के हितों के लिए काम कर रही हैं.

Sushmita Sen Taali Look: सुष्मिता सेन का हैरान कर देने वाला लुक, किन्नर के अंदाज में ताली बजाती आईं नजर

Sushmita Sen हों या वाणी कपूर…ये बॉलीवुड स्टार्स भी पर्दे पर बन चुके हैं ट्रांसजेंडर



Supply hyperlink

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *